बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
सीएम पधर में फहराएंगे तिरंगा, द्रंग को करोड़ों की सौगातसीएस ने आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की समक्षा कीहमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्रऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबितहिमाचल दिवस पर पूर्व संध्‍या पर प्रसारित होगा सीएम का संदेशधर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयरसोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथसलूणी: तलोड़ी में खुला पहला चिल्ड्रन लर्निंग सेंटरकोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएमअनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रमजेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई कोमंडी: भाजपा की दीपाली महापौर, वीरेंद्र बने उपमहापौरसोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यताकोविड-19 महामारी का अंत अभी काफी दूर: डब्ल्यूएचओ भारत में तैयार होंगी स्पुतनिक की सालाना 85 करोड़ खुराकें

About us

हमारा उद्देश्य आम आदमी के सहयोग से एक स्वच्छ पत्रकारिता को प्रोत्साहित करना रहेगा। एफआईआर यानि फर्स्ट इन्फारमेशन रिपोर्टिंग के नाम से ही जाहिर है कि हम इस न्यूज पोर्टल के जरिये आपके आसपास की खबरों से लेकर आपके प्रदेश, देश और विश्व भर की खबरों को प्राथमिकता से लेते हुए सस्ते व सुलभ आनलाइन संसाधनों के जरिये आप तक तुरंत पहुंचाएंगे। हालांकि मीडिया पर बड़े-बड़े कार्पोरेट घरानों का कब्जा हो चुका है, मगर आज भी देश में ऐसे अनुभवी व मेहनती पत्रकारों की  कमी नहीं है, जो लग्र व ईमानदारी के साथ आप तक सच्चाई पहुंचाने के जोखिम भरे काम में मन लगाकर जुटे हुए हैं।

एफआईआर लाइव डाट काम भी ऐसे ही पत्रकारों व विचारकों का मंच है, जो आम जनता की भागेदारी के साथ आगे बढऩे का संकल्प लेकर चला है। आज आपके आसपास दर्जनों अखबारें मौजूद हैं और हजारों  न्यूज पोर्टल भी चल रहे हैं, मगर शायद ही कोई आपसे इतना करीबी से जुड़ पाया है जो आपकी आवाज को आपके शब्दों में हुकमरानों और अफसरानों तक पहुंचाने में दिलोजान से तत्पर दिखा हो। 

कार्पोरेट पत्रकारिता के इस युग में ऐसे ही कई सुलगते सवालों के दरमियान एफआईआर सही मायने में खबरों की प्राथमिकी बनकर उभरने का प्रयास करेगी। इस न्यूज पोर्टल में सिर्फ खबरों को ही नहीं, आपके विचारों को भी पर्याप्त जगह मिलेगी। खासकर हिमाचल प्रदेश के लेखकों व विचारकों के लिए विचार मंच नामक पेज डिजाइन किया गया है। इसके लिए हमारे मेल आईडी  पर अपने लेख या विचार हमें प्रेषित किए  जा सकते हैं।


साथ ही आपकी आवाज को उठाने के लिए आम आदमी की भड़ास नामक पेज भी मौजूद है। इसमें  आम आदमी के हर उस विचार को मंच दिया जाएगा, जो मात्र निजी स्तर का न होकर एक व्यापक सोच व आक्रोश से परिपूर्ण होगा। हां आपकी निजी समस्या को भी पर्याप्त छानबीन के बाद जगह देने की कोशिश की जाएगी। प्रदेश के मीडिया पर भी हमारी नजर रहेगी। मीडिया नाम के पेज में मीडिया या पत्रकारों की खबरों को शामिल किया जाएगा। 

इसके अलावा कर्मचारी, छात्र, युवाओं, महिलाओं, क्राइम, राजनीति, नर्वासित तिब्बत सरकार सहित देश, विदेश व राज्यों की हर वो जरूरी खबर आप तक तुरंत  पहुंचाई जाएगी, जो अखबारों के माध्यम से दूसरे दिन आप तक पहुंच पाती है। 

 

इस न्यूज पोर्टल को फेसबुक  पेज से जोड़ कर आपका समय बचाने का प्रयास किया गया है। फेसबुक पेज को लाइक करने पर आपके फेसबुक वाल पर हर महत्वपूर्ण खबर बिना अतिरिक्त डाटा खर्च किए मिल जाएगी। इसके अलावा भी ओर नया करने के प्रयास जारी हैं। आपके बहुमूल्य सुझाव  हमेशा बांछित रहेंगे। 

 

 


                                                                                                                                                                                           

                                                                                                                 -संपादक

News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,22,96844
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech