बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
सीएम पधर में फहराएंगे तिरंगा, द्रंग को करोड़ों की सौगातसीएस ने आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की समक्षा कीहमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्रऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबितहिमाचल दिवस पर पूर्व संध्‍या पर प्रसारित होगा सीएम का संदेशधर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयरसोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथसलूणी: तलोड़ी में खुला पहला चिल्ड्रन लर्निंग सेंटरकोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएमअनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रमजेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई कोमंडी: भाजपा की दीपाली महापौर, वीरेंद्र बने उपमहापौरसोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यताकोविड-19 महामारी का अंत अभी काफी दूर: डब्ल्यूएचओ भारत में तैयार होंगी स्पुतनिक की सालाना 85 करोड़ खुराकें
 
 
कुल्लू
कोरोना काल में 3500 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन किए: सीएम

कुल्‍लू, 01 अप्रैल। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि पिछला पूरा वर्ष कोरोना संक्रमण के संकट के बीच गुजरा है। इससे देश भर में आर्थिक गतिविधियों पर विपरीत असर पड़ा लेकिन प्रदेश सरकार ने इस दौरान तकनीक का भरपूर उपयोग करके वर्चुअल माध्यम से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 3500 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए। मुख्यमंत्री आज कुल्लू के परिधि गृह में 5.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित स्वास्थ्य विभाग के आवासीय भवनों के लोकार्पण के उपरांत एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

कोरोनाः वैक्सीनेशन को ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश की कुल्लू जिले की उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर लाभार्थी का पंजीकरण होना अनिवार्य है। दूसरे चरण में लगने वाले टीके के लिए संबंधित विभाग को कर्मचारियों का कोविड पोर्टल पर अपलोड करना होगा। इसके लिए विभाग को स्वास्थ्य विभाग एक पासवर्ड उपलब्ध करवाएगा। केवल वही व्यक्ति वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित स्थल पर जा सकता है, जिसने पहले पंजीकरण करवाया हो। व्यक्ति को उसके मोबाइल पर वैक्सीनेशन के संबंध में संदेश आएगा, जिसमें टीकाकरण की तिथि तथा स्थान का पूरा ब्यौरा होगा।

सफल उद्यमी बनने के लिए क्षमताओं का विकास करें

कुल्लू। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा संचालित ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान कुल्लू पीएनबी (आरसेटी) में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन एवं उद्यमिकता विकास कार्यक्रम का 30 दिसंबर से आठ जनवरी तक आयोजित किया गया, जिसमें खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड कुल्लू व लाहुल-स्पीति और जिला उद्योग केंद्र कुल्लू से 11 प्रशिक्षु उद्यमी प्रशिक्षण के लिए प्रायोजित किए गए। दस दिन तक चले इस प्रधानमंत्री रोजगार सृजन एवं उद्यमिकता विकास कार्यक्रम में सभी प्रशिक्षु उद्यमियों को सफल उद्यमी बनने की प्रेरणा प्रशिक्षण के माध्यम से दी गई। प्रशिक्षण में जिला कुल्लू और लाहुल-स्पीति के प्रशिक्षु उद्यमियों ने भाग लिया और साथ में दस दिवसीय पापड़, अचार, मसाला पाउडर मेकिंग कार्यक्रम का आयोजन कुल्लू जिला के ग्रांम पचायत चनसारी गांव में किया। इसमें विभिन्न गांव की 20 महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में सफल उद्यमी बनने के लिए और अपनी व्यापारिक गतिविधियों को सही ढंग से चलाने के लिए वह उद्यमिक क्षमतांए जो एक सफल उद्यमी के अंदर होनी चाहिए के ऊपर खास जानकारी दी गई।

कुल्लूः अनियंत्रित कार खाई में गिरी, ड्यूटी पर जा रहे कांस्टेबल की मौत

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक कार के अनियं़ित्रत होकर खाई में गिरने से एक पुलिकर्मी की मौत हो गई। हादसे के वक्त पुलिसकर्मी ड्यूटी पर जा रहा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कार से टक्कर में बाइक सवार की मौत

नगवाईं। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अटल टनल में पुलिस की गुंडागर्दी, पर्यटक को बनाया मुर्गा, लात-घूंसों से पिटाई

कुल्लू, 4 जनवरी। हिमाचल प्रदेश में एक पर्यटक को अटल टनल रोहतांग में गाड़ी को ओवरटेक करना महंगा पड़ गया। पुलिस और बीआरओ स्टाफ ने उसको मुर्गा बना कर बुरी तरह से पिटाई की। इस घटना को वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मनालीः पश्चिम बंगाल के पर्यटक की तबीयत बिगड़ने से मौत

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के मनाली में पश्चिम बंगाल के एक पर्यटक की मौत हो गई। पर्यटक नए साल को मनाने के लिए यहां आया हुआ था। एसपी गौरव सिंह ने कहा कि मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

कुल्लूः नोएडा का 11 वर्षीय बालक खेल-खेल में नदी में बहा

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश में नए साल का जश्न मनाने एक परिवार की खुशियों पर उस समय ग्रहण लग गया जब 11 वर्षीय बच्चा खेलते-खेलते कुल्लू जिले में पार्वती नदी में बह गया। पुलिस और रेस्क्यू टीम बच्चे की तलाश में जुटी हुई है।

कुल्लूः अब मणिकर्ण पुल पर सेल्फी लेते नदी में गिरा क्रिसमस मनाने आया उप्र का युवक

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में क्रिसमस मनाने आया एक पर्यटक मणिकर्ण पुल पर सेल्फी लेते हुए नदी में गिर गया। पुलिस और रेस्क्यू टीम उसकी तलाश में जुटी हैं। कुल्लू में पिछले 24 घंटे के भीतर पर्यटकों का नदी में गिरने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले पार्वती घाटी के चोज में भी एक पर्यटक नदी में गिर गया था। 

अटल टनल रोहतांग से एक दिन में 5000 वाहनों की आवाजाही, पर्यटकों का रेला

मनाली/शिमला, 27 दिसंबर। अटल टनल रोहतांग के लिए भारी संख्या में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के दृष्टिगत राज्य पुलिस ने मनाली से लाहौल स्पीति तक यातायात की सुचारू आवाजाही के लिए व्यापक प्रबन्ध किए हैं। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि राज्य पुलिस ने पर्यटक वाहनों की भारी आवाजाही का बेहतरीन तरीके से प्रबन्ध किया है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि देश के विभिन्न भागों से यहां आने वाले पर्यटकों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

 

कुल्लूः क्रिसमस मनाने आया बिहार का पर्यटक नदी में बहा

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बिहार से क्रिसमस मनाने आया एक पर्यटक संतुलन बिगड़ने से नदी में जा गिरा। पुलिस व रेस्क्यू टीम उसकी की तलाश में जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक लापता पर्यटक का कोई सुराग नहीं लग पाया है। 

रोहतांग टनल में गाड़ियां रोक कर नाचने वाले दिल्‍ली के 7 पर्यटक गिरफ्तार

मनाली (कुल्‍लू), 24 दिसंबर। सामरिक दृष्‍टि से देश की सबसे अहम और सुरक्षा की दृष्‍टि से संवेदनशील कही जाने वाली अटल टनल रोहतांग में हुड़दंगी पर्यटकों को नियमों की अवहेलना करके डांस करना महंगा पड़ गया है। इस मामले में पुलिस ने दिल्‍ली के सात पर्यटकों को गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात रहे कि इस सुरंग में खलकों को तय गति सीमा में चलने और कई तरह के नियमों का पालन करने की हिदायतें दी जाती हैं। ऐसे में पर्यटकों की इस हरकत ने सुरक्षा एजेंसियों की आंखें खोल कर रख दी हैं। ट्रैफिक को सुचारु रखने के लिए टनल के दोनों पोर्टल पर आरआरबी थर्ड बटालियन के जवान तैनात हैं।

 

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,22,98917
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech