बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
शिमला
कोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामले

शिमला, 17 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमित 10 लोगों की मौत हुई। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 1167 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 971 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से ठियोग के हरिद्वार में लगे कुंभ मेले में स्नान कर लौटे 8 श्रद्धालु भी शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 75587 लोग कोरोना संक्रमित हो चुकी है। प्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 647 मरीज ठीक हुए। इसके साथ प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 65947 लोग ठीक हो चुके है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 8444 सक्रिय मामले हैं।

मुख्य सचिव ने सूखे से निपटने को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए

शिमला, 17 अप्रैल। मुख्य सचिव अनिल खाची ने प्रदेश में सूखे जैसी स्थिति की सम्भावना से निपटने के लिए विभिन्न जिलों की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उपायुक्तों से बातचीत करते हुए कृषि, बागवानी और संबद्ध विभागों को निर्देश दिए कि स्थिति से निपटने के लिए जिला स्तर पर कार्य योजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में पेयजल आपूर्ति सामान्य है लेकिन इस वर्ष कम वर्षा होने के कारण कृषि क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मौसम की परिस्थितियों पर नजर बनाए रखने के लिए समूहों का गठन किया जाए और कृषि विभाग को मौसम व फसल की स्थिति पर डेटा एकत्र करना चाहिए ताकि राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण को सहायता प्रदान की जा सके।

राज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली

शिमला, 17 अप्रैल। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को इन्दिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, शिमला (आईजीएमसी) में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक ली। प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया की देखरेख में दत्तात्रेय को कोविशिल्ड वैक्सीन दी गई। इसके उपरान्त, राज्यपाल ने लोगों से स्वयं को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एहतियात के तौर पर वैक्सीन लगवाने की अपील की।

कोरोना ने दस को लीला, जज समेत 1029 संक्रमित

शिमला, 16 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 10 मरीजों ने दमतोड़ दिया। इस बीच, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1029 नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक जज भी शामिल है।

प्रदेश में दवाईयों व ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की पर्याप्त उपलब्धताः सीएम

शिमला, 16 अप्रैल। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की और विभिन्न प्रबन्धों का जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में दवाईयां, आॅक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता, मास्क, सेनेटाइजर इत्यादि प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में आॅक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

राज्यपाल ने किया शिव सिंह चौहान की पुस्तक का विमोचन

शिमला, 16 अप्रैल। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज साहित्यकार, समाजसेवी और सूचना एवं जन संपर्क विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारी शिव सिंह चौहान द्वारा लिखित पुस्तक- हिमाचल प्रदेश के पांच सपूत का विमोचन किया। यह पुस्तक हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों के राज्य के विकास में योगदान पर केंद्रित है।

कोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, 4 छात्राओं में मिला यूके स्ट्रेन, 975 संक्रमित

शिमला, 15 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमित 10 मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण से 1146 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, 4 छात्रों में यूके स्ट्रेन पाया गया है। प्रदेश में आज कुल 975 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में अब तक 64807 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा बढकर 73353 हो गया है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 7362 सक्रिय मामले हैं। 

कोरोनाः 13 की मौत, 49 छा़त्रों समेत 855 नए मामले

शिमला, 14 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमित 13 मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 1135 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। वहीं, प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण 855 नए मामले सामने आए। इनमें से 49 छात्र भी शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 72319 हो गया है और अब तक 64218 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में अब सक्रिय मामले 6929 हो गए हैं।

एचपी स्कूल शिक्षा बोर्ड और विवि स्नातक स्तर की परीक्षाएं स्थगित

शिमला, 14 अप्रैल। प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में कोविड-19 मामलों में तीव्र वृद्धि के दृष्टिगत विद्यार्थियों व अभिभावकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षाओं की चल रही परीक्षाओं और 17 अप्रैल, 2021 से शुरू होने वाली विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की सभी परीक्षाओं को 17 मई, 2021 तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रथम मई, 2021 को स्थिति की समीक्षा करने के उपरान्त इस बारे में आगामी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

राज्यपाल ने संविधान निर्माता को दी श्रद्धांजलि

शिमला, 14 अप्रैल। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज यहां चैड़ा मैदान स्थित अम्बेडकर चैक पर उनकी 130वीं जयंती पर भारतीय संविधान के निर्माता डाॅ. भीम राव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी डाॅ. भीम राव अम्बेडकर को पुष्पांजलि अपर्ति की।

हैल्थ एंड वैलनेस केंद्र का लक्ष्‍य हासिल करने पर हिमाचल सम्‍मानित

शिमला, 14 अप्रैल। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने आज यहां बताया कि केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन ने राष्ट्रीय तृतीय आयुष्मान भारत-हैल्थ एण्ड वैलनेस दिवस समारोह में भारत सरकार द्वारा वर्ष 2020-21 के लिए निर्धारित लक्ष्य को पार करने के लिए हिमाचल प्रदेश को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल माध्यम से हुआ जिसमें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन डायरेक्टर डाॅ. निपुण जिन्दल ने प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

मुख्यमंत्री ने डाॅ. भीम राव अम्बेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की

शिमला, 14 अप्रैल। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज भारतीय संविधान के निर्माता और भारत के पहले कानून मंत्री डाॅ. भीम राव अम्बेडकर को उनकी 130वीं जयंती पर अम्बेडकर चैक पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि डाॅ. अम्बेडकर ने न केवल भारत के संविधान का प्रारूप तैयार किया, बल्कि गरीब, अनुसूचित जाति और समाज के अन्य पिछड़े वर्गों के विभिन्न मुद्दों को भी उठाया।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83291
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech