बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
सिरमौर
होम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएम

नाहन(सिरमौर), 17 अप्रैल। राज्य में होम आईसोलेशन तंत्र को सुदृढ़ करने के अलावा कोविड-19 मरीजों का पता लगाने के लिए परीक्षण संख्या बढ़ाने पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज सोलन जिला के नालागढ़ में सिरमौर जिला की कोविड-19 की वर्चुअली समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 90 प्रतिशत से अधिक कोविड-19 मरीज होम आईसोलेशन में हैं। इसलिए होम आईसोलेशन तंत्र को सुदृढ़ करने पर बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार चिकित्सकों को भी होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों का उचित उपचार और नियमित निगरानी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन के अन्तर्गत घरों में रहने वाले मरीजों की स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य मापदण्ड के अनुसार नियमित निगरानी करनी चाहिए। पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को भी होम आईसोलेशन के अन्तर्गत रहने वाले मरीजों की स्वास्थ्य स्थिति पर नजर रखनी चाहिए।

चैत्र नवरात्र: चौथे दिन 1500 श्रद्धालुओं ने किए माता के दर्शन

नाहन, 16 अप्रैल। त्रिलोकुपुर माता बालासुन्दरी मन्दिर में चल रहे चैत्र नवरात्र पर्व के चौथे दिन लगभग 1500 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

चैत्र नवरात्र: 1500 श्रद्धालुओं ने किए माता के दर्शन

नाहन, 15 अप्रैल। त्रिलोकुपुर माता बालासुन्दरी मन्दिर में चल रहे चैत्र नवरात्र पर्व के तीसरे दिन लगभग 1500 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

पायनियर एमब्रोइड्रीज कम्पनी 300 युवाओं को देगी रोजगार

नाहन, 27 मार्च। मैसर्ज प्राईवेट पायनियर एमब्रोइड्रीज लिमिटिड कम्पनी काला अम्ब, सिरमौर के 300 युवाओ को रोजगार देगी जिसके लिये अभ्यर्थियों की योग्यता 8वीं, 10वीं 12वीं व आईटीआई होना अनिवार्य है। इन पदो के लिए रोजगार कार्यालय नाहन में 8 अप्रैल को इन्टरव्यू किया जाएगा। यह जानकारी जिला रोजगार कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने दी।

गाड़ी खाई में गिरी, दो बालकों और एक युवक की मौत, एक गंभीर

शिलाई(सिरमौर), 09 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के शिलाई उपमंडल में एक गाड़ी तीन सौ फुट गहरी खाई में गिरने से दो बालकों और एक युवक की मौत हो गई है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कांडो-बागना संपर्क मार्ग पर एक बोलेरो गाड़ी नंबर एचपी-85 0181 जब कांडो से बागना की ओर जा रही थी, तो इसके चालक ने इस पर से नियंत्रण खो दिया और यह गहरी खाई में जा गिरी। तब इसमें चार लोग सवार थे। इस हादसे में तीन की मौके पर ही मृत्‍यु हो गई। जबकि एक युवक घायल हुआ है।

कोरोनाः प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति

नाहन। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए कोचिंग प्रदान करने वाले निजी व सरकारी संस्थान केंद्र शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए एसओपी के सख्त पालन के अधीन अपने संस्थान खोल सकेंगे। यह आदेश जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने आपदा प्रबंधन अधिनियम यू/एस 34 के तहत पद्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किए।

नगर परिषद की तस्वीर बदल दूंगी

पांवटा साहिब। पांवटा साहिब में भाजपा प्रत्याशी राजरानी सैणी नगर परिषद वार्ड नंबर-तीन पार्षद पद की उम्मीदवार ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर वार्ड नंबर-तीन में प्रचार किया। उन्होंने वार्ड में जलभराव की समस्या को लेकर लोगों से बात की। उन्होंने कहा कि पार्षद बनने के बाद सबसे पहले वार्ड में जलभराव की समस्या को खत्म करना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि इस वार्ड में यह सबसे बड़ी समस्या है, जिसे वह सबसे पहले हल करवाएंगी। राजरानी सैणी के पति चमन सैणी नगर परिषद में पूर्व पार्षद रह चुके हैं।

बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म-हत्याकांड के आरोपी को अन्य मामले में उम्रकैद

नाहन (सिरमौर)। हिमाचल प्रदेश के बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म और हत्याकांड के आरोपी को अदालत ने एक अन्य मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ उसपर जुर्माना भी लगाया गया है।

सिरमौरः 600 नशीले कैप्सूल बरामद, आरोपी तीन की रिमांड में

पांवटा साहिब। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में पुलिस 600 नशीले कैप्सूल बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन के पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

सिरमौरः पानी का टैंकर लेकर जा रहा बेकाबू ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत

नाहन। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में पानी का टैंकर लेकर जा रहा है एक ट्रैक्टर बेकाबू होकर पलट गया। हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

भाजपा शासनकाल में चरमाई कानून व्यवस्था, विकास को लगा ग्रहण

राजगढ़। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने आज भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अगले महीने पंचायती राज चुनाव होने वाले हैं और प्रदेश सरकार ने तीन वर्ष भी पूर्ण कर लिए हैं। इन तीन वर्षों में विकास को ग्रहण लग गया है। कानून व्यवस्था चरमरा गई है व खनन, शराब व भू-माफिया की हर जगह तूती बोल रही है। 

कार की खिड़कियों में छिपाई पौने 12 किलो चरस पकड़ी, दो गिरफ्तार

नाहन (सिरमौर), 30 दिसंबर। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की चंडीगढ़ की टीम ने नाहन के मालरोड से ऑल्टो कार की खिड़कियों में अंदर की प्लास्टिक शीट निकालकर छुपाई गई 11.700 किलोग्राम चरस बरामद की है। टीम ने मंगलवार को करीब दस बजे कार को रोककर तलाशी ली। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक मंडी, जबकि दूसरा कुल्लू जिले का बताया जा रहा है।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83919
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech