बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
सोलन
सीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगा

बीबीएन(सोलन), 17 अप्रैल। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सोलन जिले के बद्दी में  बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (बीबीएनआईए) के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उद्योगपतियों से कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में राज्य सरकार के प्रयासों को प्रभावी ढंग अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार के अधिकारियों और उद्योगों के प्रतिनिधियों का एक कार्यकारी समूह भी गठित किया जा सकता है।

बद्दी: सीएम बोले तेजी से फैल रहा कोरोना,सावधानी जरूरी

बद्दी(सोलन),17 अप्रैल। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार लोगों को शिक्षित करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है ताकि वे फेस मास्क पहनने और उचित पारस्परिक दूरी बनाए रखने जैसे सुरक्षा उपायों को नियमित रूप से अपनाएं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सोलन जिले के ट्रेड सेंटर बद्दी में हितधारकों के साथ एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।

सोलन एमसी: पूनम ग्रोवर महापौर और राजीव बने उप महापौर

सोलन, 16 अप्रैल। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अनुराग चन्द्र शर्मा ने आज यहां नगर निगम सोलन के शेष 08 नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर 01 से निर्वाचित पार्षद मनीष कुमार, वार्ड नम्बर 02 से निर्वाचित पार्षद सुषमा शर्मा, वार्ड नम्बर 03 से निर्वाचित पार्षद रजनी, वार्ड नम्बर 05 से निर्वाचित पार्षद कुलभूषण, वार्ड नम्बर 06 से निर्वाचित पार्षद रेखा साहनी, वार्ड नम्बर 09 से निर्वाचित पार्षद शैलेन्द्र गुप्ता, वार्ड नम्बर 13 से निर्वाचित पार्षद मीरा आनंद तथा वार्ड नम्बर 16 से निर्वाचित पार्षद सीमा को शपथ दिलवाई गई। तदोपरान्त नगर निगम सोलन के महापौर एवं उप महापौर का निर्वाचन सम्पन्न हुआ।

सोलन: अनुकरणीय सेवाओं के लिए इन्‍हें मिला सम्‍मान

सोलन, 15 अप्रैल। उद्योग, परिवहन तथा श्रम एवं रोज़गार मन्त्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने आज यहां जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह के अवसर पर अनुकरणीय कार्य करने वाली संस्थाआंे एवं अन्य को सम्मानित किया। बिक्रम सिंह ठाकुर ने विद्यालय स्वच्छता पुरस्कार योजना के अन्तर्गत जिला के 31 विद्यालयों, महिला उत्थान के लिए 05 स्वंय सहायता समूहों, बेहतर लिंगानुपात के लिए 05 ग्राम पंचायतों, पुलिस विभाग के 05 अधिकारियों एवं कर्मियों सहित गृह रक्षा, जिला प्रशासन एवं नेहरू युवा केन्द्र द्वारा चयनित प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

हिमाचल को देश का सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक हब बनाने को कृतसंकल्प: बिक्रम ठाकुर

सोलन, 15 अप्रैल। उद्योग, परिवहन तथा श्रम एवं रोज़गार मन्त्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल को देश का सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक हब बनाने के लिए कृतसंकल्प है और धर्मशाला में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट इस दिशा में मील का पत्थर सिद्ध हो रही है। बिक्रम सिंह आज सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। परिवहन मन्त्री ने इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस एवं गृह रक्षा द्वारा आयोजित भव्य मार्चपास्ट की सलामी ली। पुलिस उप निरीक्षक मुनीष कुमार ने परेड का नेतृत्व किया। उन्होंने कारगिल शहीद स्मारक पर कृतज्ञ प्रदेशवासियों एवं जिलावासियों की और से शहीदों को भावभीनी श्रद्धाजंलि भी अर्पित की। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश के प्रथम मुख्यमन्त्री स्वर्गीय डाॅ. वाई.एस. परमार को को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

सोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथ

सोलन, 13 अप्रैल। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अनुराग चन्द्र शर्मा ने आज यहां नगर निगम सोलन के 09 नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर 04 से निर्वाचित पार्षद संगीता ठाकुर, वार्ड नम्बर 07 से निर्वाचित पार्षद पूजा, वार्ड नम्बर 08 से निर्वाचित पार्षद पूनम, वार्ड नम्बर 10 से निर्वाचित पार्षद ईशा पराशर, वार्ड नम्बर 11 से निर्वाचित पार्षद अभय शर्मा, वार्ड नम्बर 12 से निर्वाचित पार्षद ऊषा शर्मा, वार्ड नम्बर 14 से निर्वाचित पार्षद राजीव कुमार, वार्ड नम्बर 15 से निर्वाचित पार्षद संतोष ठाकुर तथा वार्ड नम्बर 17 से निर्वाचित पार्षद सरदार सिंह ठाकुर को शपथ दिलवाई गई।

सोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यता

सोलन, 13 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के ग्रामीण बेरोजगार युवाओं के लिए जिला के सभी विकास खण्डों में रोज़गार शिविर आयोजित किए जाएंगे। इन शिविरों में एसआईएस ट्रेनिंग अकादमी देहरादून द्वारा पात्रता पूर्ण करने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां जिला ग्रामीण विकास विभाग के उप निदेशक राजकुमार ने दी। राजकुमार ने कहा कि ये शिविर प्रातः 10.00 बजे से सांय 04.00 बजे तक आयोजित किए जाएंगे।

सोलन: राष्ट्रीय सेवा कर्मी पद के लिए साक्षात्कार 19 अप्रैल को

सोलन, 12 अप्रैल। केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में संचालित नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा राष्ट्रीय सेवा कर्मी के पद के लिए साक्षात्कार 19 अप्रैल को नेहरू युवा केन्द्र सोलन के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी जिला युवा अधिकारी सोलन ईरा प्रभात ने दी।

सोलन: टीकाकरण महोत्सव 11 से 14 अप्रैल तक

सोलन, 10 अप्रैल। उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वह कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। के.सी. चमन ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी व्यक्तियों का कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण सुनिश्चित बनाने के लिए 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सोलन जिला में टीकाकरण महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। 

कंडाघाट उपमंडल में आयोजित होगा टीकाकरण महोत्सव

कंडाघाट(सोलन), 09 अप्रैल। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सोलन जिला के कंडाघाट उपमंडल में शीघ्र कोरोना संक्रमण बचाव टीकाकरण महोत्सव आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी आज एसडीएम कंडाघाट डाॅ. विकास सूद ने दी। उन्‍होंने कहा कि उपमंडल में अभी तक 2611 व्यक्तियों का कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रथम चरण का टीकाकरण किया गया है। 311 व्यक्तियों को द्वितीय चरण का टीका भी लगाया जा चुका है। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि अपने-अपने स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों की सूची तैयार करें ताकि टीकाकरण की वास्तविक स्थिति का पता लगाया जा सके।

नगर निगम सोलन के सभी 17 वार्डों के चुनाव परिणाम घोषित

सोलन, 08 अप्रैल। नगर निगम सोलन के निर्वाचन के लिए सभी 17 वार्डों के चुनाव परिणाम गत देर रात्रि घोषित कर दिए गए। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन केसी चमन ने दी। केसी चमन ने कहा कि वार्ड नम्बर-01 देहूंघाट सपरून में आजाद उम्मीदवार मनीष कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के विक्रम सिंह को 289 मतों से पराजित किया। मनीष कुमार को 726 तथा विक्रम सिंह को 437 मत प्राप्त हुए। इस वार्ड में भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र सिंह ठाकुर को 370, आम आदमी पार्टी के रोमिन्द्र सिंह को 22 तथा नोटा को 12 मत प्राप्त हुए। यहां कुल 1567 मत पड़े।

नगर पंचायत कण्डाघाट का चुनाव परिणाम

कंडाघाट(सोलन), 07 अप्रैल। नगर पंचायत कण्डाघाट के लिए आज हुए निर्वाचन के लिए सभी 07 वार्डों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। यह जानकारी निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डाॅ. विकास सूद ने दी। डाॅ. विकास सूद ने बताया कि वार्ड नम्बर-01 सिलहारी में जितेन्द्र कुमार ने राजेन्द्र कुमार को 51 मतों से पराजित किया। जितेन्द्र कुमार को 138, राजेन्द्र कुमार को 87 तथा नोटा को 02 मत प्राप्त हुए। यहां कुल 227 मत पड़े। उन्होंने कहा कि वार्ड नम्बर-02 हिमुडा से पुनीत शर्मा ने मनीष कुमार शर्मा को 19 मतों से पराजित किया। पुनीत शर्मा को 73 तथा मनीष कुमार शर्मा को 54 मत प्राप्त हुए। 

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83941
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech