बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
सीएम पधर में फहराएंगे तिरंगा, द्रंग को करोड़ों की सौगातसीएस ने आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की समक्षा कीहमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्रऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबितहिमाचल दिवस पर पूर्व संध्‍या पर प्रसारित होगा सीएम का संदेशधर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयरसोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथसलूणी: तलोड़ी में खुला पहला चिल्ड्रन लर्निंग सेंटरकोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएमअनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रमजेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई कोमंडी: भाजपा की दीपाली महापौर, वीरेंद्र बने उपमहापौरसोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यताकोविड-19 महामारी का अंत अभी काफी दूर: डब्ल्यूएचओ भारत में तैयार होंगी स्पुतनिक की सालाना 85 करोड़ खुराकें
 
 
सोलन
सोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथ

सोलन, 13 अप्रैल। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अनुराग चन्द्र शर्मा ने आज यहां नगर निगम सोलन के 09 नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर 04 से निर्वाचित पार्षद संगीता ठाकुर, वार्ड नम्बर 07 से निर्वाचित पार्षद पूजा, वार्ड नम्बर 08 से निर्वाचित पार्षद पूनम, वार्ड नम्बर 10 से निर्वाचित पार्षद ईशा पराशर, वार्ड नम्बर 11 से निर्वाचित पार्षद अभय शर्मा, वार्ड नम्बर 12 से निर्वाचित पार्षद ऊषा शर्मा, वार्ड नम्बर 14 से निर्वाचित पार्षद राजीव कुमार, वार्ड नम्बर 15 से निर्वाचित पार्षद संतोष ठाकुर तथा वार्ड नम्बर 17 से निर्वाचित पार्षद सरदार सिंह ठाकुर को शपथ दिलवाई गई।

सोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यता

सोलन, 13 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के ग्रामीण बेरोजगार युवाओं के लिए जिला के सभी विकास खण्डों में रोज़गार शिविर आयोजित किए जाएंगे। इन शिविरों में एसआईएस ट्रेनिंग अकादमी देहरादून द्वारा पात्रता पूर्ण करने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां जिला ग्रामीण विकास विभाग के उप निदेशक राजकुमार ने दी। राजकुमार ने कहा कि ये शिविर प्रातः 10.00 बजे से सांय 04.00 बजे तक आयोजित किए जाएंगे।

सोलन: राष्ट्रीय सेवा कर्मी पद के लिए साक्षात्कार 19 अप्रैल को

सोलन, 12 अप्रैल। केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में संचालित नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा राष्ट्रीय सेवा कर्मी के पद के लिए साक्षात्कार 19 अप्रैल को नेहरू युवा केन्द्र सोलन के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी जिला युवा अधिकारी सोलन ईरा प्रभात ने दी।

सोलन: टीकाकरण महोत्सव 11 से 14 अप्रैल तक

सोलन, 10 अप्रैल। उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वह कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। के.सी. चमन ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी व्यक्तियों का कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण सुनिश्चित बनाने के लिए 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सोलन जिला में टीकाकरण महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। 

कंडाघाट उपमंडल में आयोजित होगा टीकाकरण महोत्सव

कंडाघाट(सोलन), 09 अप्रैल। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सोलन जिला के कंडाघाट उपमंडल में शीघ्र कोरोना संक्रमण बचाव टीकाकरण महोत्सव आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी आज एसडीएम कंडाघाट डाॅ. विकास सूद ने दी। उन्‍होंने कहा कि उपमंडल में अभी तक 2611 व्यक्तियों का कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रथम चरण का टीकाकरण किया गया है। 311 व्यक्तियों को द्वितीय चरण का टीका भी लगाया जा चुका है। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि अपने-अपने स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों की सूची तैयार करें ताकि टीकाकरण की वास्तविक स्थिति का पता लगाया जा सके।

नगर निगम सोलन के सभी 17 वार्डों के चुनाव परिणाम घोषित

सोलन, 08 अप्रैल। नगर निगम सोलन के निर्वाचन के लिए सभी 17 वार्डों के चुनाव परिणाम गत देर रात्रि घोषित कर दिए गए। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन केसी चमन ने दी। केसी चमन ने कहा कि वार्ड नम्बर-01 देहूंघाट सपरून में आजाद उम्मीदवार मनीष कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के विक्रम सिंह को 289 मतों से पराजित किया। मनीष कुमार को 726 तथा विक्रम सिंह को 437 मत प्राप्त हुए। इस वार्ड में भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र सिंह ठाकुर को 370, आम आदमी पार्टी के रोमिन्द्र सिंह को 22 तथा नोटा को 12 मत प्राप्त हुए। यहां कुल 1567 मत पड़े।

नगर पंचायत कण्डाघाट का चुनाव परिणाम

कंडाघाट(सोलन), 07 अप्रैल। नगर पंचायत कण्डाघाट के लिए आज हुए निर्वाचन के लिए सभी 07 वार्डों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। यह जानकारी निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डाॅ. विकास सूद ने दी। डाॅ. विकास सूद ने बताया कि वार्ड नम्बर-01 सिलहारी में जितेन्द्र कुमार ने राजेन्द्र कुमार को 51 मतों से पराजित किया। जितेन्द्र कुमार को 138, राजेन्द्र कुमार को 87 तथा नोटा को 02 मत प्राप्त हुए। यहां कुल 227 मत पड़े। उन्होंने कहा कि वार्ड नम्बर-02 हिमुडा से पुनीत शर्मा ने मनीष कुमार शर्मा को 19 मतों से पराजित किया। पुनीत शर्मा को 73 तथा मनीष कुमार शर्मा को 54 मत प्राप्त हुए। 

सोलन: जिला निर्वाचन अधिकारी आग्रह, शत-प्रतिशत मतदान करें

सोलन, 06 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन के.सी चमन ने कहा कि 07 अप्रैल, 2021 को नगर निगम सोलन के 17 वार्डों तथा नगर पंचायत कण्डाघाट के 07 वार्डों के लिए प्रातः 8.00 बजे से सांय 4.00 बजे तक मतदान होगा। केसी चमन ने कहा कि नगर निगम सोलन तथा नगर पंचायत कण्डाघाट में तृतीय एवं अन्तिम पूर्वाभ्यास के उपरान्त सभी पोलिंग पार्टियांे को निर्वाचन सामग्री सहित रवाना कर दिया गया है तथा विभिन्न स्थानों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच गई हैं। उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियों को आज सांय तक मतदान केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

सोलन एमसी चुनाव: 36435 मतदाता डालेंगे वोट, 07 को होगा अवकाश

सोलन, 04 अप्रैल। नगर निगम सोलन के 17 वार्डों में 07 अप्रैल, 2021 को होने वाले निर्वाचन में कुल 36435 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। यह जानकारी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी अजय यादव ने दी। अजय यादव ने कहा कि कुल मतदाताओं में 18730 पुरूष, 17704 महिला तथा एक अन्य मतदाता हैं।  सहायक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर-01 देहूंघाट सपरून में कुल 2825 मतदाता अपने मतदाधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 1480 पुरूष तथा 1345 महिला मतदाता हैं। वार्ड नम्बर-02 रेलवे स्टेशन में 1450 पुरूषों तथा 1346 महिला मतदाताओं के साथ कुल 2796 मतदाता अपने मतदाताधिकार का प्रयोग करेंगे। वार्ड नम्बर-03 कथेड़ में कुल 1812 मतदाता हैं। इनमें 959 पुरूष तथा 853 महिला मतदाता हैं। 

सोलन: डिजिटल माध्यम से प्रदान की विभिन्न कानूनों की जानकारी

सोलन, 01 अप्रैल। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिला के विभिन्न स्थानों पर डिजिटल माध्यम से विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्राधिकरण द्वारा मार्च माह में विभिन्न विषयों पर विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किए गए। इन शिविरों की अध्यक्षता जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोलन के अध्यक्ष एवं जिला व सत्र न्यायाधीश भूपेश शर्मा तथा जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोलन की सचिव गुरमीत कौर ने की। यह जानकारी जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोलन की सचिव गुरमीत कौर ने दी।

सोलन: अब तक 28765 व्यक्तियों को लगा कोरोना का टीका

सोलन, 31 मार्च। कोविड-19 महामारी से बचाव से लिए किए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत अब तक सोलन जिला में 28765 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। यह जानकारी आज यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल ने दी। डॉ. उप्पल ने कहा कि जिला में टीकाकरण के लिए पंजीकृत किए गए 9652 स्वास्थ्य कर्मियों में से 7779 को कोविड-19 से बचाव के लिए प्रथम तथा 4821 को द्वितीय खुराक दे दी गई है। उन्होंने कहा कि पंजीकृत 3492 फ्रंटलाईन वर्कर में से 2337 को पहली तथा 1105 को दूसरी खुराक दी गई है।

लाभार्थी 6 से 8 सप्ताह में लगवा सकते हैं कोरोना का टीका: डॉ. उप्पल

सोलन, 30 मार्च। कोविड-19 टीकाकरण के लिए पूर्व में निर्धारित दिशा-निर्देशों में आंशिक परिवर्तन किए गए हैं। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल ने आज यहां दी। डॉ. उप्पल ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण करवा चुके लाभार्थी दूसरी खुराक नए दिशा-निर्देशों के अनुसार ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी खुराक 28 दिन बाद दी जानी तय हुई थी, वे सभी नए दिशा-निर्देशों के अनुसार दूसरी खुराक पहला टीका लगने के 6 से 8 सप्ताह के मध्य कभी भी ले सकते हैं। लाभार्थियों को अब 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाने की बाध्यता नहीं है। 

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,22,98340
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech