बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
सीएम पधर में फहराएंगे तिरंगा, द्रंग को करोड़ों की सौगातसीएस ने आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की समक्षा कीहमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्रऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबितहिमाचल दिवस पर पूर्व संध्‍या पर प्रसारित होगा सीएम का संदेशधर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयरसोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथसलूणी: तलोड़ी में खुला पहला चिल्ड्रन लर्निंग सेंटरकोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएमअनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रमजेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई कोमंडी: भाजपा की दीपाली महापौर, वीरेंद्र बने उपमहापौरसोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यताकोविड-19 महामारी का अंत अभी काफी दूर: डब्ल्यूएचओ भारत में तैयार होंगी स्पुतनिक की सालाना 85 करोड़ खुराकें
 
 
ऊना
ऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबित

ऊना,13 अप्रैल। उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि आर्म्स एक्ट के तहत जारी किए गए बंगाणा उपमंडल के त्यासर निवासी एक व्यक्ति का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति पर अपने पिता को हथियार दिखाकर धमकाने के आरोप लग रहे थे। इसके बाद जांच में आरोप सही पाए गए तथा उसका लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

 

ऊना: 54 नए कंटेनमेंट जोन, 26 वार्ड हुए बाहर

ऊना, 12 अप्रैल। एसडीएम ऊना डाॅ निधि पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि एमसी ऊना के 5 में वासु ओहरी, एमसी ऊना वार्ड 4 में निर्मला देवी, प्रेम नगर एमसी ऊना के वार्ड 1 में मुस्कान, ऊना के वार्ड 9 में पूर्णिमा, विनोद चैधरी व अमनदीप, एमसी ऊना के वार्ड 1 में दविंद्र सिंह, मेंन बाजार एमसी ऊना के वार्ड 2 में नीलम, ऊना के वार्ड 1 में अनीता, विकास नगर एमसी ऊना में मधु सैणी, एमसी ऊना के वार्ड 1 में सीमा देवी व वार्ड 2 मेंन बाजार में निर्मला, एमसी ऊना के वार्ड 6 में विवेक, कोटला खुर्द के वार्ड 1 में कांता देवी, बहडाला के वार्ड 4 में अरविंद राणा, दुर्गा कॉलोनी रक्कड़ में परवेश कुमारी, बहडाला के वार्ड 11 में ऊषा के घरों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

ऊना: कोरोना पर वीरेंद्र कंवर पंचायत प्रतिनिधियों से करेंगे संवाद

ऊना,12 अप्रैल। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज प्रदेश भर के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्मय से बात की, जिसमें ऊना से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी शामिल हुए। वीसी के दौरान मख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि ऊना जिला में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र ब्लॉक स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों से बात करें। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में पंचायत प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। पंचायत प्रतिनिधियों ने पहले भी अच्छा कार्य किया है तथा कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में भी उनके उसी अनुरूप आशा की जा रही है।

जिला ऊना में आज से 14 अप्रैल तक चलेगा टीका उत्सवः डीसी

ऊना,10 अप्रैल।  कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला ऊना में शत-प्रतिशत टीकाकरण के उद्देश्य से 5 दिन तक टीका उत्सव मनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि टीका उत्सव रविवार से शुरु होगा तथा अगले पांच दिन तक युद्ध स्तर पर कोविड वैक्सीन लगाएंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसके लिए तैयारी पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि जिला ऊना में सौ से अधिक केंद्रों पर टीके लगाए जा रहे हैं तथा टीका उत्सव के दौरान टीकाकरण सत्र बढ़ाए जाएंगे। 

ऊना: किसान सम्मान निधि के अपात्रों से रिकवर किए 42.71 लाख

ऊना, 09 अप्रैल। उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में आज यहां डीआरडीए सभागार में जिला ऊना के राजस्व अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजस्व विभाग से संबंधित निशानदेही, लंबित कोर्ट केसों, तकसीम, ऑनलाइन शिकायत निवारण, 2/3 बिस्वा भू-आबंटन मामलों, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा ई-डिस्ट्रिक्ट के माध्यम से ऑनलाइन प्रमाण जारी करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई।

गगरेट: भरे जाएंगे अप्रेंटिस के 100 पद

ऊना0अप्रैल। मैसर्जं ल्यूमिनस पॉवर टैक लिमिटेड गगरेट द्वारा अप्रेंटिस के 100 पद अधिसूचित किए गए हैं। जिला रोजगार कार्यालय अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि  अप्रेंटिस के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तथा शैक्षणिक योग्यता फिटर, इलैक्ट्राॅनिक्स, वेल्डर अथवा इलैक्ट्रिकल में आईटीआई उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

प्रधानमंत्री छात्रवृति योजना के आवेदन की तिथि बढ़ी

ऊना0अप्रैल। कोरोना महामारी के दृष्टिगत शैक्षणिक सत्र 2020-21 हेतु व्यवसायिक एवं तकनीकी पाठक्रमों के दाखिलों में देरी के चलते प्रधानमंत्री छात्रवृति योजना की तिथि को बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपनिदेशक, जिला सैनिक कल्याण मेजर रघवीर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री छात्रवृति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सैनिक बोर्ड द्वारा हर वर्ष 5500 आवेदनों को मंजूरी दी जाती है और अभी तक 3350 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

चिंतपूर्णी: नवरात्रों में हवन, पूजन, प्रसाद चढ़ाने पर रोक, एसओपी जारी

ऊना0अप्रैल। आगामी 13 अप्रैल से 21 अप्रैल तक चलने वाले नवरात्रों के दौरान माता चिंतपूर्णी मंदिर सुबह 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुला रहेगा और श्रद्धालुओं को केवल दर्शनों की अनुमति रहेगी। इसके लिए दर्शन पर्ची का होना अनिवार्य है जबकि हवन, यज्ञ, कन्या पूजन, कीर्तन, सत्संग, भागवत, मुंडन संस्कार सहित ढोल-नगाड़ों के प्रयोग और भीड़ के एकत्रित होने पर प्रतिबंध होगा। चैत्र नवरात्रों के दौरान कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए एसओपी जारी करते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मंदिर क्षेत्र में चिन्हित स्थानों पर श्रद्धालुओं की कोविड-19 लक्षणों के लिए स्क्रीनिंग की जाएगी। सड़कों के किनारे और धर्मशालाओं के अंदर व बाहर किसी भी प्रकार के सामुदयिक रसोई या लंगर की अनुमति नहीं होगी। मंदिर क्षेत्र में अस्थाई दुकानों व अस्थाई पार्किंग भी प्रतिबंधित रहेगी ताकि श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्रित न हो।

नगर पंचायत अम्ब का चुनाव परिणाम घोषित, पढ़ें कौन जीता

ऊना, 07 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना की अंब नगर पंचायत के चुनाव नतीजे आज देर शाम को घोषित कर दिए गए हैं। इसके अनुसार वार्ड 1 पोलियां जसवां से कुलदीप सिंह 226 वोट हासिल करके विजयी रहे, जबकि उनके प्रतिद्वंदी जगमोहन को 123 मत मिले। वार्ड 2 अम्ब 1 से अनुसूया रानी 226 मत हासिल करके विजयी रही जबकि नीलम देवी और रीता क्रमशः 146 और 145 वोट ही हासिल कर सकीं। वार्ड 3 अम्ब 2 से अंजली सूद 161 मत लेकर जीतीं जबकि यहां से इंद्रजीत कौर व कंचन क्रमशः 99 व 114 मत हासिल कर पाईं, वार्ड 4 अर्चना कुमारी के पक्ष में 250 मतदान हुआ जबकि वीना देवी 144 व सुमन लता 42 मत हासिल कर सकीं। वार्ड 5 हीरानगर 2 से उपदेश कुमार 291 वोट लेकर विजयी हुए जबकि धर्मेन्द्र को 112 मत मिले।

ऊना: अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, आरटीओ दफ्तर शुक्रवार तक बंद

ऊना, 07 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के आरटीओ कार्यालय में एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दफ्तर को शुक्रवार तक बंद कर दिया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि आरटीओ कार्यालय बुधवार व गुरुवार बंद रहने के उपरांत शुक्रवार को खुलेगा। इस दौरान कार्यालय में सैनिटाइजेशन करवाई जाएगी तथा संपर्क में आए अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के टेस्ट करवाए जाएंगे।

चिंतपूर्णी: चैत्र नवरात्र मेला 13 से 21 अप्रैल तक, लंगर पर रोक

ऊना, 06 अप्रैल। माता श्री चिंतपूर्णी चैत्र नवरात्र मेला इस वर्ष 13 अप्रैल से 21 अप्रैल तक आयोजित होगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज मेले के सफल आयोजन के लिए चिंतपूर्णी सदन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।  उन्होंने बताया कि एसडीएम अंब मेला अधिकारी होंगे, जबकि डीएसपी अंब को पुलिस मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेला क्षेत्र को चार सैक्टर में बांटा जाएगा तथा इनमें 450 से अधिक पुलिस व होमगार्ड जवान तैनात किए जाएंगे। मेले के दौरान मंदिर प्रातः 5 बजे से रात 10 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा।

 

ऊना: कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव, डीसी आइसोलेटट,कुछ ब्रांच बंद

ऊना, 05 अप्रैल। ऊना के उपायुक्त कार्यालय में एक कर्मचारी के कोविड पॉजीटिव आने के बाद कार्यालय की कुछ ब्रांच को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। डीसी चैंबर व पीएस ऑफिस ब्रांच को फिलहाल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन करने के उपरांत यह सभी ब्रांच बुधवार को खुलेंगी। कर्मचारी के कोविड पॉजीटिव आने के बाद उपायुक्त ऊना राघव शर्मा भी 48 घंटे के लिए अपने आवास पर आईसोलेट हो गए हैं और नियमानुसार अपना कोविड टेस्ट करवाएं।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,22,97976
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech