बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
ऊना
भाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदन

ऊना, 17 अप्रैल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से भाषा अध्यापक के 4, शास्त्री अध्यापक के 3 तथा कला अध्यापक के 3 पद बैच आधार पर भरे जा रहे हैं जिसके लिए 11 व 12 मई को साक्षात्कार का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक, ऊना  देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि भाषा अध्यापक के पदों के लिए साक्षात्कार 11 मई और शास्त्री तथा कला अध्यापक के पदों के लिए 12 मई को प्रातः 10 बजे से आयोजित किए जाएंगे। 

अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदन

ऊना, 17 अप्रैल। मैसर्जं महावीर स्पीनिंग मिल लिमेटेड यूनिट वर्धमान टैक्सटाईल बद्दी द्वारा अप्रेंटिस के 100 पद अधिसूचित किए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास तथा आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए अभ्यार्थी को 7000 रूपये प्रतिमाह के अलावा एक हजार रुपये उपस्थिति के लिए और एक हजार रुपये प्रधानमंत्री कौशल विकास भत्ता दिया जाएगा।

ऊना: रामगढ़धार पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण का कार्य 70 फीसदी पूरा

ऊना, 17 अप्रैल। करीब 48.87 लाख रुपए की लागत से वर्ष 1979 में तैयार रामगढ़ धार पेयजल योजना का शुभारंभ तत्कालीन मुख्यमंत्री शांता कुमार ने किया था। इसके सुदृढ़ीकरण का अब तीसरा चरण पूर्ण होने को है। आबादी बढ़ने के साथ कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में इस पुरानी पेयजल योजना की क्षमता को बढ़ाए जाने की आवश्यकता थी। इसे देखते हुए वर्ष 1999-2000 में 1.99 करोड़ रुपए की लागत से दूसरा चरण तैयार किया गया। अब उम्मीद है कि जून माह तक इस योजना का तीसरा चरण भी बनकर पूरा हो जाएगा, जिसकी कुल लागत 13.10 करोड़ रुपए है।

धार्मिक यात्रा से लौटने वालों के होंगे कोविड टेस्ट

ऊना16 अप्रैल। देश के कई राज्यों में कोविड-19 नये स्ट्रेन के मामले सामने आ रहे हैं, जो बेहद खतरनाक है। वर्तमान में जिला ऊना से संबंध रखने वाले नागरिक ऐसे राज्यों के अलावा कुंभ मेला, वृंदावन धाम व धार्मिक समागमों से भी लौट रहे हैं और उनके माध्यम से परिवार और गांवों में संक्रमण फैलने की संभावना हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा आज एक आदेश जारी करते हुए कहा कि कुंभ मेला, वृंदावन धाम सहित अन्य अति संक्रमित राज्यों से लौटने वाले जिलावासी घर लौटने के उपंरात होम आसोलेशन में रहने के साथ-साथ कोविड-19 टेस्टिंग भी करवाना भी सुनिश्चित करें। 

ऊना:हिमाचल दिवस समारोह में सरवीण चौधरी ने फहराया तिरंगा

ऊना, 15 अप्रैल। जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना के प्रांगण में धूमधाम के साथ मनाया गया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में सरवीण चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास’ के मूल मंत्र को समक्ष रखकर कार्य कर रही है।

 

बाबा साहेब ने अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के सशक्तिकरण को प्रयास किए: कंवर

ऊना, 14 अप्रैल। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज बंगाणा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जंयति पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। एक सादे कार्यक्रम में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जीवन भर अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के सशक्तिकरण के लिए संघर्ष किया तथा उनके आदर्श हमें आज भी प्रेरणा देते हैं। भारत के संविधान के निर्माण में डॉ. अंबेडकर के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। 

ऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबित

ऊना,13 अप्रैल। उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि आर्म्स एक्ट के तहत जारी किए गए बंगाणा उपमंडल के त्यासर निवासी एक व्यक्ति का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति पर अपने पिता को हथियार दिखाकर धमकाने के आरोप लग रहे थे। इसके बाद जांच में आरोप सही पाए गए तथा उसका लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

 

ऊना: 54 नए कंटेनमेंट जोन, 26 वार्ड हुए बाहर

ऊना, 12 अप्रैल। एसडीएम ऊना डाॅ निधि पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि एमसी ऊना के 5 में वासु ओहरी, एमसी ऊना वार्ड 4 में निर्मला देवी, प्रेम नगर एमसी ऊना के वार्ड 1 में मुस्कान, ऊना के वार्ड 9 में पूर्णिमा, विनोद चैधरी व अमनदीप, एमसी ऊना के वार्ड 1 में दविंद्र सिंह, मेंन बाजार एमसी ऊना के वार्ड 2 में नीलम, ऊना के वार्ड 1 में अनीता, विकास नगर एमसी ऊना में मधु सैणी, एमसी ऊना के वार्ड 1 में सीमा देवी व वार्ड 2 मेंन बाजार में निर्मला, एमसी ऊना के वार्ड 6 में विवेक, कोटला खुर्द के वार्ड 1 में कांता देवी, बहडाला के वार्ड 4 में अरविंद राणा, दुर्गा कॉलोनी रक्कड़ में परवेश कुमारी, बहडाला के वार्ड 11 में ऊषा के घरों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

ऊना: कोरोना पर वीरेंद्र कंवर पंचायत प्रतिनिधियों से करेंगे संवाद

ऊना,12 अप्रैल। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज प्रदेश भर के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्मय से बात की, जिसमें ऊना से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी शामिल हुए। वीसी के दौरान मख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि ऊना जिला में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र ब्लॉक स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों से बात करें। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में पंचायत प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। पंचायत प्रतिनिधियों ने पहले भी अच्छा कार्य किया है तथा कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में भी उनके उसी अनुरूप आशा की जा रही है।

जिला ऊना में आज से 14 अप्रैल तक चलेगा टीका उत्सवः डीसी

ऊना,10 अप्रैल।  कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला ऊना में शत-प्रतिशत टीकाकरण के उद्देश्य से 5 दिन तक टीका उत्सव मनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि टीका उत्सव रविवार से शुरु होगा तथा अगले पांच दिन तक युद्ध स्तर पर कोविड वैक्सीन लगाएंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसके लिए तैयारी पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि जिला ऊना में सौ से अधिक केंद्रों पर टीके लगाए जा रहे हैं तथा टीका उत्सव के दौरान टीकाकरण सत्र बढ़ाए जाएंगे। 

ऊना: किसान सम्मान निधि के अपात्रों से रिकवर किए 42.71 लाख

ऊना, 09 अप्रैल। उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में आज यहां डीआरडीए सभागार में जिला ऊना के राजस्व अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजस्व विभाग से संबंधित निशानदेही, लंबित कोर्ट केसों, तकसीम, ऑनलाइन शिकायत निवारण, 2/3 बिस्वा भू-आबंटन मामलों, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा ई-डिस्ट्रिक्ट के माध्यम से ऑनलाइन प्रमाण जारी करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई।

गगरेट: भरे जाएंगे अप्रेंटिस के 100 पद

ऊना0अप्रैल। मैसर्जं ल्यूमिनस पॉवर टैक लिमिटेड गगरेट द्वारा अप्रेंटिस के 100 पद अधिसूचित किए गए हैं। जिला रोजगार कार्यालय अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि  अप्रेंटिस के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तथा शैक्षणिक योग्यता फिटर, इलैक्ट्राॅनिक्स, वेल्डर अथवा इलैक्ट्रिकल में आईटीआई उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83773
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech