बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
बिलासपुर
भानुपल्‍ली–बिलासपुर रेललाइन के चौथे चरण के लिए पेड़ों की गणना शुरू

बिलासपुर, 15 अप्रैल। भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेललाइन का कार्य तेजी से चला हुआ है। इसके तहत वन विभाग बिलासपुर ने रेल लाइन बिछाने के चौथे चरण में नोंग गांव से लेकर बरमाणा तक एरिया चिहिन्त किया है। इसमें पेड़ों की गणना का कार्य शुरू हो गया है। वहीं, पहले, दूसरे चरण की बात करें तो वन विभाग द्वारा यहां से पेड़ों की बनाई गई पूरी रिपोर्ट को देहरादून निदेशालय से अप्रुवल मिल चुकी है। वहीं, विभाग अब तीसरे चरण की अपु्रवल का इंतजार कर रहा है।

कोरोना महामारी के बावजूद मत्‍स्‍य उत्‍पादन में रिकार्ड बढ़ोतरी

बिलासपुर, 08 अप्रैल। वैश्विक महामारी कोरोना ने जहां प्राइवेट सेक्टर से लेकर सरकारी विभाग तक की आर्थिकी बिगाड़ कर रख दी है, तो वहीं इस दौर में एक विभाग ऐसा भी हैं जिसपर कोरोना माहमारी बेअसर दिखी। यह विभाग है मत्‍स्‍य पालन विभाग। इस विभाग में उत्पादन घटने के बजाय बढ़ा है। गोविंद सागर झील में साल 2019-20 की तुलना में साल 2020-21 में 76 मीट्रिक टन मछली का उत्पादन अधिक हुआ है। इससे मत्स्य विभाग के अधिकारियों के चहरे खिल उठे हैं।

परिवहन मजदूर संघ के अधिवेशन में परिवहन मंत्री के समक्ष रखीं मांगें

बिलासपुर, 04 अप्रैल। हिमाचल परिवहन मजदूर संघ का 16वां त्रैवार्षिक प्रादेशिक अधिवेशन का आयोजन बिलासपुर के सरस्वती विद्या मंदिर कन्या उच्च विद्यालय निहाल सेक्टर मैदान में किया गया। इसमें परिवहन, श्रम एवं उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि और बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने विशेष अतिथि मौजूद रहे। परिवहन मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यतिथि का पहाड़ी टोपी, शॉल पहनाकर स्‍वागत किया और मोमेंटो देकर सम्मानित किया।  इसके बाद परिवहन मजदूर संघ के सदस्यों ने अपनी मांगें प्रस्‍तुत कीं।

बिलासपुर: एमपी के पर्यटकों को महंगा पड़ा हूटर बजाना, चालान कटा

बिलासपुर, 02 अप्रैल। मध्य प्रदेश के इंदौर से मनाली घूमने जा रहे पर्यटकों को हूटर बजाना महंगा पड़ गया। जी हां केंद्र सरकार ने वीआईपी कल्चर खत्म कर दिया है। इसके तहत किसी भी वाहन पर लाल या नीली बत्ती लगाना, किसी पद या प्रशासनिक रुतबे को अंकित करना व हूटर बजाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी है। बावजूद इसके मध्य प्रदेश के इंदौर से मनाली घूमने जा रहे युवाओं ने कानून का उलंघन करते हुए ना केवल अपनी इनोवा गाड़ी पर मध्य प्रदेश शासन लिखवा रखा था बल्कि नौनी चौक से हूटर बजाते हुए जा रहे थे। इसे देख बिलासपुर सदर पुलिस ने बस अड्डा चौक पर गाड़ी को रोक दिया और कानून का उल्‍लंघन करने पर पर्यटकों का दो हजार रुपये का चालान भी काटा।

घुमारवीं: शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिए कार्यशाला आयोजित

घुमारवीं(बिलासपुर),02 अप्रैल। शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिए स्टार्स प्रोजेक्ट के माध्यम से बिलासपुर जिला के घुमारवीं में अध्यापकों की जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रदेश संजोजक अत्रियी सेन ने की। इसमें स्त्रोत व्यक्ति के रूप में सजंय चौधरी मौजूद रहे। कार्यशाला का आयोजन टीजीटी एसोसिएशन बिलासपुर के सचिव पवन शर्मा की ओर से किया गया।

स्वारघाट में खोला जाएगा विद्युत बोर्ड का उप-मण्डलः जय राम ठाकुर

शिमला, 27 मार्च। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज बिलासपुर जिला के श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत स्वारघाट में लगभग 37 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं और लोकार्पण किए।

डियारा सेक्टर में एएसपी ने की छापामारी, ढ़ाई लाख नकद व चिट्टे समेत युवक गिरफ्तार

बिलासपुर, 25 मार्च। बिलासपुर नगर के डियारा सेक्टर में बृहस्पतिवार शाम को पुलिस की टीम ने छापामारी की। एएसपी अमित कुमार सहित सदर एसएचओ यशवंत सिंह के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। डियारा सेक्टर वार्ड नंबर आठ के एक युवक के घर में पुलिस ने लगभग पांच घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के चलते पुलिस ने युवक की गउशाला में जाकर भी पूरी छानबीन की। इस दौरान पुलिस ने युवक के घर से 2.85 लाख नकद, 0.33 ग्राम चरस व 1.56 ग्राम चिट्टा बरामद किया। पांच घंटे तक चले इस सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने कई साक्ष्य भी जुटाए। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच जारी है।

बिलासपुर: आटे में मिलावट पर सेंपल भरे, 81 बोरियां सील

बिलासपुर, 25 मार्च। बिलासपुर की एक आटा मिल द्वारा घुमारवीं में सप्लाई किए जा रहे घटिया आटे की सप्लाई का मामला सामने आने के बाद जिला खाद्य आपूर्ति विभाग हरकत में आ गया है। इसी कड़ी में वीरवार को जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी पवन शर्मा ने विभागीय निरीक्षक के साथ मिलकर औद्योगिक क्षेत्र बिलासपुर स्थित संबंधित मिल का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद आटे की 81 बोरियों को सील कर दिया, जिससे कि संबंधित आटा मिल मालिक इस आटे को बेच न सके।

बिलासपुर: पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के बेल्ट पेपर पर नाम लिखने का कार्य पूरा

बिलासपुर, 11 जनवरी। बिलासपुर जिला के  सदर विकास खंड कार्यालय लखनपुर के अम्बेदकर भवन में दूसरे चरण में 19 जनवरी को होने वाले 20 पंचायतों के चुनावों के उम्मीदवारों के बैलेट पेपर पर नाम लिखने का काम सोमवार को संपन्न हो गया। सहायक रिटर्निंग अधिकारी (पंचायत)एवं बी.डी.ओ. सदर भाग सिंह  ठाकुर ने बताया कि इस कार्य को 300 कर्मचारियों ने पूरा किया। जानकारी के अनुसार 176 पंचायतों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। इसमें संबंधित वार्ड मैंबर, उपप्रधानों, प्रधान, बी.डी.सी. व जिला परिषद के उम्मीदवारों के बैलेट पेपर लिखे जाएंगे।

बिलासपुर, तलाई और श्री नैनोदेवी के चुनाव नतीजे

बिलासपुर/तलाई/श्रीनैनादेवी, 10 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के नगर परिषद सदर बिलासपुर के सभी 11 वार्डों का चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह जानकारी नगर परिषद सदर बिलासपुर के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर रामेश्वर दास ने दी। उन्होंने कहा कि वार्ड न0 1 निहाल से नरेश देवी, वार्ड न0 2 स्टेडियम से संतोश, वार्ड न0 3 रोड़ा से कमलेन्द्र कश्यप, वार्ड न0 4 गुरूद्वारा से नीतू मिश्रा, वार्ड न0 5 मेन मार्किट से वीना पंडित, वार्ड न0 6 से कोसरियां से अजय कुमार, वार्ड न0 7 चंगर से कमल गौतम, वार्ड न0 8 श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से सोनिया, वार्ड न0 9 टाॅउन हाॅल से ज्योति, वार्ड न0 10 धौलरा से मनोज कुमार और वार्ड न0 11 लखनपुर से नवीन कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया है।

घुमारवीं: खाद्य आपूर्ति मंत्री के अपने वार्ड में भाजपा समर्थक प्रत्‍याशी तीसरे नंबर पर आया, देखें नतीजे

घुमारवीं(बिलासपुर), 10 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर की नगर परिषद घुमारवीं के चुनाव में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग के वार्ड में भाजपा समर्थित उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहा है। पहले स्थान पर निर्दलीय उम्मीदवार श्याम शर्मा रहे। दूसरे स्थान पर कांग्रेस समर्थित रामस्वरूप रहे। श्याम वर्मा इससे पहले भी घुमारवीं नगर परिषद के वार्ड नंबर 6 टिक्करी से कांग्रेस समर्थित पार्षद थे। इस बार कांग्रेस ने वहां से भाजपा समर्थित उम्मीदवार के सामने रामस्वरूप को उतारा था। भाजपा ने नया चेहरा उतारा था, लेकिन वे तीसरे नंबर पर रहे। श्याम शर्मा को 282 वोट पड़े। कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को 206 और भाजपा समर्थित उम्मीदवार को 58 वोट पड़े।

बिलासपुर: घर की छत पर बने मंदिर में लगी आग

बिलासपुर, 10 जनवरी। बिलासपुर शहर के साथ लगती ग्राम पंचायत चांदपुर के गलेडा गांव में एक घर के उपर बने मंदिर में अचानक आग लगने से लाखों रूपये का नुकसान हो गया है। आग का समय पर पता लगने के कारण किसी व्‍यक्‍ति को नुकसान नहीं हुआ है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह परिवार के लोगों ने घर के उपर बने मंदिर से धुआ व आग की लपटों को निकलते हुए देखा। उन्होंने तुरंत शोर मचाकर गांव व आसपास के लोगों को एकत्रित किया।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83820
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech