बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
हमीरपुर
हमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर, 17 अप्रैल। जिला में शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में 69 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 291 सैंपल लिए गए, जिनमें से 69 पाॅजिटिव निकले। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में 10 लोगों, हमीरपुर के निकटवर्ती गांव स्वाहल में 5 और बलोह में 3 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। कंगरू, मोलहवीं, रठवानी, मैहरे, झिरालड़ी क्षेत्र के गांव चेक और घलोल में 2-2 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

 

हमीरपुर: 138 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर,16 अप्रैल। जिला हमीरपुर में शुक्रवार को 138 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 89 लोग आरटी-पीसीआर टेस्‍ट में और 49 लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना ने बदली ग्रामीण भारत की तस्वीर: अनुराग ठाकुर

नादौन(हमीरपुर), 16 अप्रैल। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में आरंभ की प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना ने ग्रामीण भारत की तस्वीर और तकदीर ही बदल दी है। इसी योजना के कारण हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य समेत देश के सभी प्रदेशों के गांव-गांव में आधुनिक सडक़ें पहुंच पाई हैं। इस योजना के तहत एक करोड़ रुपये से अधिक की लागत से अपग्रेड की गई नादौन-बेला-अमतर टिल्लू सडक़ के उद्घाटन के बाद शुक्रवार को अमतर के अंबेदकर भवन में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में अनुराग सिंह ठाकुर ने यह जानकारी दी।

अनुराग ठाकुर ने सुनीं जनसमस्‍याएं, पंचायत जनप्रतिनिधियों का किया सम्मान

हमीरपुर 15 अप्रैल। केंद्रीय वित एवं कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने वीरवार सुबह समीरपुर के विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनीं और इनके त्वरित निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही आदेश जारी किए। इस अवसर पर अनुराग सिंह ठाकुर ने अधिकारियों से कहा कि वे आम लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। समीरपुर में जनसमस्याओं की सुनवाई के बाद केंद्रीय मंत्री ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र के गांव धमरोल में पंचायत जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और क्षेत्र के नवनिर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया।

हमीरपुर: 98 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर, 15 अप्रैल। जिला हमीरपुर में वीरवार को 98 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से आरटी-पीसीआर टेस्ट में 65 और रैपिड एंटीजन टेस्‍ट में 33 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं।

हमीरपुर: वीरेंद्र कंवर ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

हमीरपुर, 15 अप्रैल। हिमाचल दिवस हमीरपुर में भी हर्षोल्लास एवं कोरोना संबंधी सावधानियों के साथ मनाया गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, कृषि, पशुपालन और मत्स्य पालन वीरेंद्र कंवर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। इस भव्य परेड में पुलिस और होमगार्ड की टुकड़ियों ने मार्चपास्ट किया।

 

मोदी-जयराम की डबल इंजन सरकार से प्रदेश का हो रहा तेजी से विकास

हमीरपुर, 14 अप्रैल। प्रो राजेश शर्मा ने कहा कि मोदी-जयराम की डबल इंजन सरकार से प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा जयराम ठाकुर के प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से विकास की हवाएं बहने शुरू हो गई है। इस विकास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष स्नेह ने और तेज किया।

हमीरपुर: एनआईटी स्‍टूडेंट्स समेत 66 कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर,14 अप्रैल। हमीरपुर जिला में बुधवार को 66 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें रैपिड एंटीजन टेस्ट में 23 और आरटी-पीसीआर टेस्‍ट में 43 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि बुधवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 144 सैंपल लिए गएजिनमें से 23 पॉजिटिव निकले।

 

धौलासिद्ध परियोजना से होगा सुजानपुर का विकास: अनुराग ठाकुर

सुजानपुर(हमीरपुर), 14 अप्रैल। केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को सुजानपुर में सतलुज जलविद्युत निगम लिमिटेड की कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व योजना के तहत लगभग 62 लाख रुपये की लागत से निर्मित करीब 40 दुकानों का लोकार्पण किया तथा शहर के रेहड़ी एवं खोखाधारकों को इन दुकानों की चाबियां भी भेंट कीं।  इस अवसर पर अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि सुजानपुर के रेहड़ी और खोखाधारक कई वर्षों से जैसे-तैसे अपनी रोजी-रोटी कमा रहे थे। पक्की दुकानें मिलने के बाद वे अच्छा कारोबार करने में सक्षम होंगे।

हमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्र

हमीरपुर13 अप्रैल। जिला में मंगलवार को 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आरटी-पीसीआर टेस्ट में 17 और रैपिड एंटीजन टेस्‍ट में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि अघार क्षेत्र के गांव नाहलवीं में 6 लोग 52 वर्षीय महिला, 18 वर्षीय युवक, 31 वर्षीय महिला, 50 वर्षीय व्यक्ति, 6 और 3 वर्षीय दो बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। 

अनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रम

हमीरपुर,13 अप्रैल। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर 14 और 15 अप्रैल को सुजानपुर और भोरंज विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। प्रवास कार्यक्रम के अनुसार अनुराग ठाकुर 14 अप्रैल को सुबह करीब 9 बजे गगल हवाई अड्डे पर उतरेंगे और उसके तुरंत बाद सुजानपुर रवाना हो जाएंगे। वह सुजानपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

हमीरपुर: 96 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर,12 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में सोमवार को 96 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। आरटी-पीसीआर टेस्ट में 58 और रैपिड एंटीजन टैस्ट में 38 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में कलूर क्षेत्र के गांव मोवालघाट के 14 लोग, लाहड़ कोटलू और सुलखान क्षेत्र के गांव गुडरूल के 5-5, मोरसू के 4, समीरपुर, झरनोट और भोटा के 3-3, गांव कशीदी, सदोह और हमीरपुर के वाड्र्र नंबर 9 के 2-2 लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83903
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech