बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
सीएम पधर में फहराएंगे तिरंगा, द्रंग को करोड़ों की सौगातसीएस ने आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की समक्षा कीहमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्रऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबितहिमाचल दिवस पर पूर्व संध्‍या पर प्रसारित होगा सीएम का संदेशधर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयरसोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथसलूणी: तलोड़ी में खुला पहला चिल्ड्रन लर्निंग सेंटरकोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएमअनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रमजेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई कोमंडी: भाजपा की दीपाली महापौर, वीरेंद्र बने उपमहापौरसोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यताकोविड-19 महामारी का अंत अभी काफी दूर: डब्ल्यूएचओ भारत में तैयार होंगी स्पुतनिक की सालाना 85 करोड़ खुराकें
 
 
हमीरपुर
हमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्र

हमीरपुर13 अप्रैल। जिला में मंगलवार को 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आरटी-पीसीआर टेस्ट में 17 और रैपिड एंटीजन टेस्‍ट में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि अघार क्षेत्र के गांव नाहलवीं में 6 लोग 52 वर्षीय महिला, 18 वर्षीय युवक, 31 वर्षीय महिला, 50 वर्षीय व्यक्ति, 6 और 3 वर्षीय दो बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। 

अनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रम

हमीरपुर,13 अप्रैल। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर 14 और 15 अप्रैल को सुजानपुर और भोरंज विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। प्रवास कार्यक्रम के अनुसार अनुराग ठाकुर 14 अप्रैल को सुबह करीब 9 बजे गगल हवाई अड्डे पर उतरेंगे और उसके तुरंत बाद सुजानपुर रवाना हो जाएंगे। वह सुजानपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

हमीरपुर: 96 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर,12 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में सोमवार को 96 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। आरटी-पीसीआर टेस्ट में 58 और रैपिड एंटीजन टैस्ट में 38 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में कलूर क्षेत्र के गांव मोवालघाट के 14 लोग, लाहड़ कोटलू और सुलखान क्षेत्र के गांव गुडरूल के 5-5, मोरसू के 4, समीरपुर, झरनोट और भोटा के 3-3, गांव कशीदी, सदोह और हमीरपुर के वाड्र्र नंबर 9 के 2-2 लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं।

हमीरपुर: 29 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर,11 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में रविवार को 29 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें से आरटी-पीसीआर टेस्ट में 23 और रैपिड एंटीजन टेस्ट में 6 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टैस्ट में गलोड़ में कार्यरत 50, 49, 50 और 45 वर्षीय चार महिलाएं, बड़सर उपमंडल के गांव थाना की 51, 57 और 42 वर्षीय तीन महिलाएं पाॅजिटिव निकली है।

 

असहाय सन्नी और अंकुर को मिला प्रदेश सरकार का सहारा

हमीरपुर,11 अप्रैल। असाध्य रोग मस्कुलर डिस्ट्रॉफी के कारण बचपन से ही बिस्तर पर पड़े असहाय व्यक्ति और नेत्र रोग के कारण अपनी आंखों की रोशनी खो चुके युवा की व्यथा की कल्पना मात्र से ही हर किसी का मन सिहर उठता है। कई वर्षों से यह दर्द झेल रहे हमीरपुर के निकटवर्ती गांव मझोट के 36 वर्षीय सन्नी और 30 वर्षीय अंकुर सोनी के परिजनों को भी न जाने कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इलाज के लिए बड़े-बड़े अस्पतालों के चक्कर लगाने तथा लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी सन्नी और अंकुर की सेहत में कोई सुधार न होने के कारण अब ये पूरी तरह अपने परिजनों पर ही आश्रित हैं। ऐसी परिस्थितियों में ये दोनों परिवार सिर्फ भावनात्मक रूप से ही नहीं, बल्कि आर्थिक रूप से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

हमीरपुर: 95 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव

हमीरपुर10 अप्रैल। जिला में शनिवार को 95 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। आरटी-पीसीआर टेस्ट में 63 और रेपिड एंटीजन टेस्ट में 32 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में पनयाली क्षेत्र के गांव काही दी बहल में 25 लोग, गांव पनयाली में 4, जलाड़ी क्षेत्र के गांव बरेटी और मट्टनसिद्ध में 7-7, चकमोह, बडलोई, बेला, घुमारली और सुजानपुर के वार्ड नंबर 9 में 2-2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा गांव डंडवीं, छकावा, भौंखर, सियोटी, लुठान, गांधी चैक हमीरपुर, देहा, टीहरा, समीरपुर और अपर हड़ेटा में एक-एक पाॅजिटिव मामला सामने आया है।

हमीरपुर: 56 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर, 09 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में शुक्रवार को 56 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आरटी-पीसीआर टेस्ट में 28 और इतने ही लोग रेपिड एंटिजन टेस्‍ट में कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि बड़सर के गांव जमली के चार लोग 10 वर्षीय लड़का, 12 वर्षीय लड़की, 32 वर्षीय महिला और 20 वर्षीय युवती, पुतड़ियाल क्षेत्र के गांव कंडरोला के पांच लोग 25 वर्षीय युवती, 16 वर्षीय लड़का, 35 वर्षीय महिला, 14 वर्षीय लड़का और 27 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है।

हमीरपुर: एक राष्ट्र एक राशनकार्ड सुविधा शुरू, प्रवासी मजदूर भी होंगे लाभान्‍वित

हमीरपुर,09 अप्रैल। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने कहा कि जिला हमीरपुर में एक राष्ट्र एक राशन कार्ड प्रणाली शुरू हो चुकी है। इस प्रणाली के माध्यम से जिला हमीरपुर में निवास कर रहे दूसरे प्रदेशों के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के अंतर्गत चयनित परिवारों को जिला में कार्यरत उचित मूल्य की दुकान से राशन का वितरण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर अथवा दूसरे प्रदेशों के व्यक्ति अपने राशन कार्ड पर जिला हमीरपुर की किसी भी उचित मूल्य की दुकान से राशन प्राप्त कर सकते हैं।

हमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर, 08 अप्रैल। जिला हमीरपुर में वीरवार को 69 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आरटी-पीसीआर टेस्ट में 45 और रैपिड एंटीजन टेस्‍ट में 24 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि बड़सर के गांव छपरोह में 11, हमीरपुर के निकटवर्ती गांव दड़ूही में 8, जोल सप्पड़ क्षेत्र के गांव कोहला पलासरी में 5, भोटा और लाहड़ कोटलू में 3-3, नडियाणा-सडियाणा, पनयाली और धनेटा में 2-2 लोग पॉजिटिव निकले हैं। इनके अलावा गांव कोहडरा, हरसौर, गसौता, नालटी के गांव रोपा, परागपुर, भबरान, नादौन, ढांगू और मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।

हमीरपुर: 62 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर, 07 अप्रैल। जिला में बुधवार को 62 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें से आरटी-पीसीआर टेस्ट में 38 और रैपिड एंटीजन टेस्ट में 24 लोगों की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में बड़सर उपमंडल के गांव ठाणा में 14 लोग, गांव बटराण, लंबलू और मेडिकल कालेज अस्पताल में 3-3, भोरंज और घराण में 2-2 लोग संक्रमित पाए गए हैं। गांव टिप्पर, धनेड, छपरोह, मावलघाट, टिल्लू, जंगल, दबेर, वार्ड नंबर 4 नादौन, पंजावर, अप्पर हड़ेटा और बड़ू में एक-एक पाॅजिटिव मामला सामने आया है।

हमीरपुर: 18 कोरोना पॉजीटिव, डीसी ने की समीक्षा, कंटेनमेंट जोन, उपचुनाव पर अवकाश

हमीरपुर, 06 अप्रैल। जिला में मंगलवार को 18 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। ये सभी लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजीटिव निकले हैं। आरटी-पीसीआर टैस्ट में किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि मंगलवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 224 सैंपल लिए गए, जिनमें से 18 पॉजीटिव निकले।

हमीरपुर: जिलाधीश ने तय किए दाम, डाइट 60 रुपये में

हमीरपुर, 06 अप्रैल। जिलाधीश देबश्वेता बनिक ने हमीरपुर जिले में खाद्य वस्तुओं के दाम निर्धारित किए हैं। इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए देबश्वेता ने बताया कि जिला में सादे भोजन की फुल डाइट थाली की अधिकतम कीमत 60 रुपये निर्धारित की गई है। अधिसूचना के अनुसार तवा चपाती का दाम 5 रुपये, तंदूरी चपाती 7 रुपये, परांठा 20 रुपये, चावल फुल प्लेट 50 रुपये, दाल फ्राईड प्लेट 60 रुपये, मीट करी प्लेट 125 रुपये, चिकन करी प्लेट 95 रुपये, स्पेशल सब्जी प्लेट 80 रुपये, मटर पनीर या पालक पनीर प्लेट 80 रुपये, रायता प्लेट 30 रुपये और पुरी-सब्जी या पुरी-चना प्लेट का दाम 40 रुपये रहेगा।

 

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,22,97879
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech