बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी
 
 
कांगड़ा
कांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिले

धर्मशाला(कांगड़ा), 17 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में शनिवार को कोरोना संक्रमितों की का आंकड़ा तेजी से बढ़ते हुए 258 तक पहुंच गया है। साथ ही तीन कोरोना संक्रमितों की मौत की सूचना है। सीएमओ कांगड़ा के अनुसार इन तीनों की मौत 16 अप्रैल को दर्ज की गई। इनमें धर्मशाला के फतेहपुर का 73 वर्षीय बुजुर्ग, कांगड़ा की छोटी हलेड़ की 70 वर्षीय वृद्धा और द्रकाटा के गांव भाटी का 75 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। शनिवार को 101 कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की सूचना है। वहीं जिला में सक्रिय मामले बढ़ कर 1794 हो गए हैं और मरने वालों की संख्‍या 261 हो गई है।

शाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी

शाहपुर(कांगड़ा), 17 प्रैल। शाहपुर में शीघ्र ही एक इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा जिसपर करोड़ों रुपए की धनराशि व्यय की जाएगी। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने दी। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त नगर पंचायत शाहपुर के वार्ड नम्बर-चार ढुलियार में 25 लाख रुपए से खेल मैदान व ओपन जिम का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है और इसकी 15 लाख रुपए की पहली किस्त जारी कर दी गई है और लोक निर्माण विभाग को इस कार्य का जल्दी से जल्दी टेंडर लगाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि इस कार्य को शीघ्र पूरा किया जा सके।

कांगड़ा: कोरोना संक्रमण के 212 नए मामले

धर्मशाला(कांगड़ा),16 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 212 नए मामले सामने आए हैं। गनीमत यह रही कि आज किसी की मौत की खबर नहीं है। उधर, जिला में आज कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्‍या 156 रही। इस तरह जिला में एक्‍टीव कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 1640 हो गई है।

धर्मशाला: डेढ़ माह कलेक्‍टरेट में नहीं होगी केसों की सुनवाई

धर्मशाला,16 अप्रैल अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रोहित राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला की अदालत में लम्बित सभी अदालती मामले डेढ़ महीने के लिए टाल दिये गये हैं। मामलों की सुनवाई जून के महीने में की जाएगी। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित लोग अपने अदालती मामलों की सुनवाई की तारीख की जानकारी के लिए वेबसाइट पर देख सकते हैं। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रोहित राठौर ने बताया कि इस सम्बन्ध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

कांगड़ा: कोरोना के 197 नए मामले, 1 महिला की मौत

धर्मशाला(कांगड़ा), 15 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में वीरवर को कोरोना संक्रमण के 197 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हुई है। मृतक थुरल तहसील के गांव घार की 58 वर्षीय महिला है। वहीं जिला कांगड़ा में बुधवार को कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्‍या 111 रही। इसके साथ जिला में सक्रिय मामले बढ़ कर 1584 हो गए हैं और कुल मौतों की संख्‍या बढ़ कर 258 हो गई है।

धर्मशाला: विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने फहराया तिरंगा

धर्मशाला(कांगड़ा), 15 अप्रैल: हिमाचल दिवस के उपलक्ष्य पर आज धर्मशाला के पुलिस मैदान में कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने समारोह के अवसर पर राष्ट्र ध्वज फहराया। इसके बाद उन्‍होंने आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके पश्चात, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में विपिन सिंह परमार ने स्वतंत्रता सेनानियों के बहुमूल्य योगदान, निस्वार्थ त्याग और बलिदान को याद किया। उन्होंने बहुमूल्य सेवाओं के लिए भारतीय सेनाओं के जवानों का भी आभार जताया।

कांगड़ा: युवक सहित 4 की कोरोना से मौत, 96 नए संक्रमित

धर्मशाला(कांगड़ा), 14 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 96 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 4 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मरने वालों में हारचक्‍कियां तहसील के गांव हारचक्‍कियां की 61 वर्षीय वृद्ध महिला, गगल के सौहड़ा गांव का 44 वर्षीय व्‍यक्‍ति, पालमपुर तहसील के गांव डरोह का 69 वर्षीय वृद्ध और देहरा के समनाला गांव का 32 वर्षीय युवक शामिल हैं। वहीं जिला कांगड़ा में बुधवार को कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्‍या महज 21 रही। इसके साथ जिला में सक्रिय मामले बढ़ कर 1500 हो गए हैं।

TIE Parliamentarians Geshe Gangri and Namgyal Qusar Sworn in

Dharamsala,14 April: In accordance with the Article 57, clause (I) (II) and the Article 47 of the Charter of Tibetans-in-Exile, Deputy Speaker Acharya Yeshi Phuntsok administered the oath of office to the new Parliament members Ven. Geshe Gangri of Domey province and Mr. Namgyal Qusar of U-Tsang province for the 16th Tibetan Parliament-in-Exile.

कांगड़ा: कोरोना से 6 ने तोड़ा दम, 148 नए संक्रमित मिले

धर्मशाला(कांगड़ा), 13 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 6 कोरोना संक्रमितों की मौत की सूचना है। मरने वालों में पालमपुर तहसील के गांव मनियारा का 65 वर्षीय वृद्ध, ज्‍वालामुखी के गांव गुरखड़ी की 46 वर्षीय महिला, जिला ऊना की तहसील ऊना के गांव पनियाल की 57 वर्षीय महिला, गांव कंगल पीओ कोहाला की 70 वर्षीय वृद्धा, इंदौरा के गांव भापू का 74 वर्षीय बुजुर्ग और धर्मशाला के सिद्धवाड़ी की 57 वर्षीय महिला शामिल हैं। वहीं जिला कांगड़ा में मंगलवार को कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्‍या 119 रही।

धर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयर

धर्मशाला,13 अप्रैल नगर निगम धर्मशाला के नवनिर्वाचित पार्षदों ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। धर्मशाला के मिनी सचिवालय के कैबिनेट हॉल में आयोजित एक सादे समारोह में उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने सभी पार्षदों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण करने के उपरांत मिनी सचिवालय के कैबिनेट हॉल में महापौर एवं उपमहापौर पद के लिए चुनाव हुआ। चुनाव में वार्ड नम्बर 3 मैकलोडगंज के ओंकार नैहरिया सर्वसम्मति से नगर निगम के मेयर चुने गये।

कोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएम

धर्मशाला(कांगड़ा),13 अप्रैल। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने स्थानीय स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना के पांच से अधिक मामले वाले क्षेत्रों को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि कोरोना परीक्षण की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने स्थानीय निकायों और स्वयंसेवी संस्थाओं से लोगों को कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बारे में जागरूक करने में प्रदेश सरकार की सहायता करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री आज कांगड़ा और चंबा जिलों में कोविड-19 महामारी में हुई बढ़ौतरी पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

जेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई को

पपरोला(कांगड़ा), 13 प्रैल।जवाहर नवोदय विद्यालय, पपरोला की प्रधानाचार्या रेणु शर्मा ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021 छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 16 मई को परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021 एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने के लिए आवेदन पोर्टल सक्रिय (एक्टीवेटड) हो गया है 

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,82979
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech