बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
सीएम पधर में फहराएंगे तिरंगा, द्रंग को करोड़ों की सौगातसीएस ने आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की समक्षा कीहमीरपुर: 44 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, डीसी ने जांचा टीका केंद्रऊना: एक गन लाइसेंस रद्द, तीन निलंबितहिमाचल दिवस पर पूर्व संध्‍या पर प्रसारित होगा सीएम का संदेशधर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयरसोलन: केवल 09 पार्षदों ने ली शपथसलूणी: तलोड़ी में खुला पहला चिल्ड्रन लर्निंग सेंटरकोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएमअनुराग ठाकुर कल सुजानपुर में, भोरंज में भी कार्यक्रमजेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई कोमंडी: भाजपा की दीपाली महापौर, वीरेंद्र बने उपमहापौरसोलन: लगेंगे रोज़गार शिविर, दसवीं पास है योग्‍यताकोविड-19 महामारी का अंत अभी काफी दूर: डब्ल्यूएचओ भारत में तैयार होंगी स्पुतनिक की सालाना 85 करोड़ खुराकें
 
 
कांगड़ा
कांगड़ा: कोरोना से 6 ने तोड़ा दम, 148 नए संक्रमित मिले

धर्मशाला(कांगड़ा), 13 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 6 कोरोना संक्रमितों की मौत की सूचना है। मरने वालों में पालमपुर तहसील के गांव मनियारा का 65 वर्षीय वृद्ध, ज्‍वालामुखी के गांव गुरखड़ी की 46 वर्षीय महिला, जिला ऊना की तहसील ऊना के गांव पनियाल की 57 वर्षीय महिला, गांव कंगल पीओ कोहाला की 70 वर्षीय वृद्धा, इंदौरा के गांव भापू का 74 वर्षीय बुजुर्ग और धर्मशाला के सिद्धवाड़ी की 57 वर्षीय महिला शामिल हैं। वहीं जिला कांगड़ा में मंगलवार को कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्‍या 119 रही।

धर्मशाला:ओंकार नैहरिया बने मेयर,सर्वचंद डिप्टी मेयर

धर्मशाला,13 अप्रैल नगर निगम धर्मशाला के नवनिर्वाचित पार्षदों ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। धर्मशाला के मिनी सचिवालय के कैबिनेट हॉल में आयोजित एक सादे समारोह में उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने सभी पार्षदों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण करने के उपरांत मिनी सचिवालय के कैबिनेट हॉल में महापौर एवं उपमहापौर पद के लिए चुनाव हुआ। चुनाव में वार्ड नम्बर 3 मैकलोडगंज के ओंकार नैहरिया सर्वसम्मति से नगर निगम के मेयर चुने गये।

कोविड टेस्‍ट में वृद्धि और वैक्‍सीनेशन को प्रोत्साहित किया जाए:सीएम

धर्मशाला(कांगड़ा),13 अप्रैल। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने स्थानीय स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना के पांच से अधिक मामले वाले क्षेत्रों को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि कोरोना परीक्षण की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने स्थानीय निकायों और स्वयंसेवी संस्थाओं से लोगों को कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बारे में जागरूक करने में प्रदेश सरकार की सहायता करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री आज कांगड़ा और चंबा जिलों में कोविड-19 महामारी में हुई बढ़ौतरी पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

जेएनवी पपरोला की चयन परीक्षा 16 मई को

पपरोला(कांगड़ा), 13 प्रैल।जवाहर नवोदय विद्यालय, पपरोला की प्रधानाचार्या रेणु शर्मा ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021 छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 16 मई को परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021 एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने के लिए आवेदन पोर्टल सक्रिय (एक्टीवेटड) हो गया है 

कांगड़ा: कोरोना विस्‍फोट, एक दिन में 249 केस, 2 मौतें

धर्मशाला(कांगड़ा), 12 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में कोरोना की स्‍थिति विस्‍फोटक होती जा रही है। लगातार बढ़ते मामलों और संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े में तेजी से बढ़ोतरी के बीच सोमवार को एक साथ 249 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सोमवार को दो कारोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। सीएमओ कांगड़ा की ओर जारी आंकड़ों के अनुसार जिला कांगड़ा में सक्रिय मरीजों की संख्‍या 1323 हो गई है। वहीं सोमवार को महज 24 संक्रमित ठीक हुए हैं। सोमवार को इंदौरा तहसील के गांव मलकाना के 70 वर्षीय बुजुर्ग और ज्‍वालामुखी के 37 वर्षीय व्‍यक्‍ति की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है।

धर्मशाला: डाक बीमा एजेंट के लिए आवेदन आमंत्रित

धर्मशाला(कांगड़ा), 12 अप्रैल अधीक्षक डाकघर रामतीर्थ शर्मा ने बताया कि भारतीय डाक विभाग, धर्मशाला मंडल, धर्मशाला में डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक बीमा के प्रत्यक्ष अभिकर्ताओं (डायरेक्ट एजेंट) की नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास व आयु सीमा 18 वर्ष से 50 वर्ष है।


कांगड़ा: कोरोना संक्रमण के 128 नए केस आए

धर्मशाला(कांगड़ा)10 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में रविवार को कोरोना संक्रमण के 128 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही जिला में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ कर 1099 हो गई है। रविवार को 107 लोग ठीक हुए हैं।

कांगड़ा: कोरोना संक्रमण के 144 नए मामले आए, 4 मौतें

धर्मशाला(कांगड़ा), 10 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में शनिवार को कोरोना का कहर जारी रहा। आज जहां कोरोना के चलते चार मरीजों की मौत हो गई है, तो वहीं 144 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें कांगड़ा के निफ्ड के छात्र भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमण के चलते मरने वालों में डाडासीबा के गांव जम्‍बाल का 58 वर्षीय व्‍यक्‍ति, नगरोटा बगवां के ठारू का 59 वर्षीय व्‍यक्‍ति, नगरोटा बगवां के ही गांव काठी का 71 वर्षीय बुजुर्ग और शाहपुर के गांव झुलाड़ का 64 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं।

कांगड़ा: कोरोना का कहर, 165 नए केस, 4 मौतें

धर्मशाला(कांगड़ा), 09 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी जहां जिला कांगड़ा में 165 नए कोरोना मरीज सामने आए, तो वहीं चार कोरोना संक्रमितों की मौत होने की भी सूचना है। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्‍ता ने बताया कि जिला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हुई है और मरने वालों का कुल आंकड़ा 242 तक पहुंच गया है। कोरोना का शिकार हुए लोगों में बैजनाथ तहसील के गांव कुंसल की 82 वर्षीय वृद्ध महिला, जिला ऊना की अंब तहसील के गांव जवार का 80 वर्षीय बुजुर्ग, बैजनाथ तहसील के गांव नौरा की 65 वर्षीय महिला और शाहपुर तहसील के गांव बरनाला का 75 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। इसके साथ ही जहां जिला में सक्रीय मामले बढ़ कर एक हजार का आंकड़ा पार कर चुके हैं, तो वहीं 97 लोग रिकवर भी हुए हैं।

डीसी ने जूस पिला कर समाप्त करवाया सीयू का अनशन

धर्मशाला(कांगड़ा)0अप्रैल उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने आज केन्द्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैंपस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थियों द्वारा लंबे समय से किए जा रहे अनशन को जूस पिला कर समाप्त करवाया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की सभी मांगे मान ली गई हैं।

कोरोनाः एक नया मामला

रिकांगपिओ, 8 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के किन्‍नौर जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है। जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए थे। जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया था।

कांगड़ा: कोरोना के 103 नए मामले, दो की मौत

धर्मशाला(कांगड़ा), 08 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में वीरवार को कोरोना के 103 मामले दर्ज किए गए। वहीं आज दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्‍ता ने बताया कि जिला में गुरुवार को 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जिला में आज 43 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं। उधर, आज कोरोना संक्रमण से मरने वालों में धर्मशाला के खनियारा की 85 वर्षीय वृद्धा और शाहपुर के गांव सौड़ का 69 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं।

12345678910...
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,22,98331
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech