Sunday, May 19, 2024
BREAKING
10 साल से रेलवे लाइन का राग अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिलाई: मुख्यमंत्री सांसद चुनने के लिए 1910 केंद्रों में मतदान करेंगे कांगड़ा-चंबा के 15 लाख मतदाता भाजपा की सोच और भाषा संकुचित, देश और राज्‍यों में खींच रही लकीर: आनंद शर्मा जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा: मुख्यमंत्री कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र में 10 प्रत्याशी मैदान में, धर्मशाला उपचुनाव के लिए 4 प्रत्याशी धनबल की बजाय जनबल के साथ खड़ी है जनता : सुनील शर्मा मनाली में युवती की हत्‍या करके बैग में किया पैक, युवक गिरफ्तार डराना छोड़, अपने वायदों का लेखाजोखा जनता के समक्ष रखे भाजपा और पीएम मोदी: आनंद शर्मा सरकार ने गोपालकों की धनराशि बढ़ाकर 1200 रुपये की, गठित होगी टास्‍क फोर्स: सीएम भटियात में कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का जोरदार स्वागत, उमड़ा जन सैलाब
 

मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, May 05, 2024 19:53 PM IST
मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर

बीबीएन(सोलन), 05 मई। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज हमारे पास नरेन्द्र मोदी जैसा क्षमतावान नेतृत्व है। यह हमारे लिए सौभाग्य और गर्व की बात है। आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। देश-दुनिया का नरेन्द्र मोदी पर यह भरोसा उनके द्वारा किए गए कार्यों की वजह से हैं। उन्होंने देश में आज़ादी के समय से चले आ रहे मुद्दों को हल किया। दशकों की माँग और अपेक्षाएं मोदी के कार्यकाल में पूरी हुई। चाहे पांच सौ साल पुराना राम मंदिर का मुद्दा हो या कश्मीर का मुद्दा, इतनी जटिलताओं के बाद भी वह मुद्दे आज हाल हुए। हम उन शौभाग्यशाली लोगों में हैं जिन्होंने अपनी आँखों से राम मंदिर में राम लाला की प्राण प्रतिष्ठा देखी। बिना अनुच्छेद 370 के कश्मीर देख रहे हैं। हर हिमाक़त पर पाकिस्तान को करारा जवाब देते देख रहे हैं। यह सब आज आपके एक वोट से हो पाया। आपने नरेन्द्र मोदी को मज़बूत किया और उन्होंने हमें, हमारे देश और समाज को। विकास की यह गति आगे भी जारी रहे इसके लिए हिमाचल की सभी सीटों पर हमें कमल खिलाना हैं। यह बातें जयराम ठाकुर ने नालागढ़ में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कही। इस मौक़े पर उनके साथ विधायक केएल ठाकुर, लखविन्द्र राणा समेत तमाम पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी कार्यभार सम्भालते ही देशसेवा में लग गये। वह सेवा के लिए ही बने हैं। स्वच्छ भारत के मिशन में जब वह जुड़े तो भारत में 12 करोड़ से भी ज़्यादा शौचालय बनाकर देश को एक बड़ी समस्या से मुक्ति दिलाई। जिसके बारे में देश में पहले सोचा नहीं गया, वह मोदी ने कर दिखाया। नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले दस सालों में 35 लाख 30 हज़ार 346 करोड़ रुपए देशवासियों के खाते में  डीबीटी के ज़रिए पहुंचाया है। जिस देश में प्रधानमंत्री कहते हो कि हम एक रुपया देते है तो 15 पैसे ही लाभार्थी तक पहुंचता है। मोदी के विजन पर देश को भरोसा है। जो कहते हैं वह पूरा सोच समझकर, प्लान करके कहते हैं। अब सत्तर साल के सभी बुजुर्गों के स्वास्थ्य की गारंटी मोदी ने ली है। आज देश के लोग सोचते हैं कि नरेन्द्र मोदी जैसा नेता हमें तीस साल पहले क्यों नहीं मिला।यह पहली बार हुआ कि जब हर कार्यकाल के बाद नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता बढ़ती जा रही है। आज देश को ऐसे दी दूरगामी सोच वाले नेतृत्व की आवश्यकता है।

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। बद्दी में खुलेआम गुण्डा टैक्स वसूला जा रहा है। जिसके कारण उद्योग पलायन कर रहे हैं। स्क्रैप के मामले में जो हाल इस सरकार में है वह पहले कभी नहीं था। उसके लिए एक अलग ही महकमा बना दिया है, जो सरकार के समानांतर काम कर रहा है। उद्योगों को परेशान करने के लिए जिस तरह से अराजकता चल रही है, उससे प्रदेश का  नुक़सान होगा। उद्योग जो हैं, वह चले जाएँगे और नए उद्योग धंधे आयेंगे नहीं। इस तरह की अराजकता से प्रदेश का भला नहीं होने वाला है। सरकार ने सिर्फ़ विकास विरोधी काम को ही तवज्जो दी है। हमने नालागढ़ में एक दिन में 21 स्कूल खोले थे, नई सरकार ने सिर्फ़ संस्थान बंद किए। मुख्यमंत्री कहते हैं कि संस्थान बंद करने के लिए हिम्मत होनी चाहिए। यही कारण है कि प्रदेश में कांग्रेस से कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं था। जिसे कहा जा रहा था वह दूसरे का नाम बताकर अपने कदम पीछे खींच रहा था।

 

जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास विरोधी सरकार चल रही है।कांग्रेस की सरकार के पास बहुमत नहीं है। सरकार बचाने के लिए स्पीकर ने भाजपा के 15 विधायकों को निष्कासित किया। लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन करके यह सरकार बची है, जो अब ज़्यादा दिन नहीं चलने वाली है। आज मुख्यमंत्री हमारे नेताओं पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। उनके पास अगर तथ्य हैं तो वह जनता के सामने रखें। लेकिन उनके पास कोई तथ्य नहीं हैं, सिर्फ़ झूठी बातें हैं। सभी नेताओं ने आपराधिक मानहानि का मुक़दमा किया है। कोर्ट ने उनसे जवाब भी माँगा है। उन्हें अब तैयार रहना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में हज़ारों की संख्या में चले हुए संस्थान बंद कर दिये। माताओं बहनों को गारंटी दी लेकिन पूरा करने कोई बजाय उन्हें अपमानित किया। नौकरियाँ देने की बात की और सरकार में आते ही एक साल ला वेतन दिए बिना 11 हज़ार लोगों क नौकरियों से निकल दिया। उन्होंने कहा कि हमने बिना कोई गारंटी दिए  महिलाओं का किराया आधा किया, बिजली और पानी का बिल माफ़ लिया। हिमकेयर से पांच लाख का निःशुल्क इलाज दिया, सहारा योजना दी। सुक्खू सरकार ने सब कुछ बंद कर दिया। आपदा के दौरान केंद्र सरकार से भेजे गए पैसे से अपने कार्यकर्ताओं को दिया। कितनों के घर चले गये एक पैसा नहीं मिला। प्रदेश के लोग कांग्रेस की सभी कारगुज़ारियों का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

 

मण्डी मिलन समारोह में जयराम ठाकुर के साथ कंगना ने की शिरकत

 

बीबीएन: शनिवार देर शाम बद्दी में आयोजित मंडी मिलन समारोह में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर जयराम ठाकुर शामिल हुए। उनके साथ मण्डी संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी कंगना रनौत, सुंदरनगर से विधायक राकेश जम्वाल, नाचन से विधायक विनोद कुमार समेत बीबीएन में रह रहे मंडी के निवासी और बद्दी के स्थानीय नेता समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

इस दौरान वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बहुत मज़बूत हुआ है। चाहे सरहदों की सुरक्षा की बात हो या विश्व में भारत के बढ़ता क़द, नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व कुशलता के कारण ही संभव हो पाया। यह हमारे वोट से संभव हो पाया है। देश में विकास की यह गति हमारे हाथ में हैं। आने वाले समय में विकास इससे भी तेज गति से आगे बढ़ता रहे इसके लिए हमें नरेन्द्र मोदी को और मज़बूत करना होगा। इसके लिए आने वाले एक जून को भारी से भारी संख्या में मतदान करना है। इसके लिए सबसे पहले मतदान फिर जलपान के नियम का पालन करना हैं। उन्होंने सभी से मण्डी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत को भारी मतों के साथ विजयी बनाने का निवेदन भी किया।

 

आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम

प्रचार : आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम

दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

संबोधन : दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

संबोधन : षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सख्‍ती : टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

जनसभा : सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

सहायता : सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

समारोह : मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

शुभारंभ : मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

VIDEO POST

View All Videos
X