बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी

Popular News

पढ़े विदेशी धरती पर कहां हैं भारतीय वायुसेना के दो एयरबेस, पाकिस्तान और चीन को क्यों  है इनसे परेशानी

पढ़े विदेशी धरती पर कहां हैं भारतीय वायुसेना के दो एयरबेस, पाकिस्तान और चीन को क्यों है इनसे परेशानी

नई दिल्ली, 03 जनवरी। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से महज 16 किमी. दूर ताजिकिस्तान में भारतीय वायुसेना 'टू फ्रंट वार' के लिहाज से अपने दोनों एयरबेस को और मजबूत करना चाहती है। यह दोनों एयरबस रणनीतिक रूप से इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यहां से भारत हमेशा पाकिस्तान और चीन की हरकतों पर नजर रखता है। अयनी एयरबेस पर फिलहाल भारतीय वायुसेना के तीन हेलीकॉप्टर और फारखोर में मिग-29 विमानों की दो स्क्वाड्रन तैनात हैं। विदेशी जमीन पर बनाये गए इन दोनों एयरबेस ने पाकिस्तान और चीन के मोर्चों पर भारत को बड़ी ताकत दी है।

 

अमेरिकी कांग्रेस ने पास किया भारत के प्रति आक्रामकता के लिए चीन की निंदा वाला विधेयक, ट्रंप का वीटो खारिज

अमेरिकी कांग्रेस ने पास किया भारत के प्रति आक्रामकता के लिए चीन की निंदा वाला विधेयक, ट्रंप का वीटो खारिज

वाशिंगटन, 02 जनवरी। अमेरिकी कांग्रेस के एक द्विदलीय विधेयक में भारत के प्रति चीन के आक्रामक रुख की निंदा की गई है। यह विधेयक अब कानून का रूप ले चुका है क्योंकि सदन ने इस पर ट्रंप के वीटो को खारिज कर दिया। सदन ने 740 अरब अमेरिकी डॉलर के रक्षा नीति विधेयक पर ट्रंप के वीटो को खारिज कर दिया। इस विधेयक में कई अन्य चीजों के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की निंदा भी शामिल है। 

कोरोना: नामी पहलवान को रोजी-रोटी के संकट ने बना दिया कुली

कोरोना: नामी पहलवान को रोजी-रोटी के संकट ने बना दिया कुली

मंडी। कोरोना संकट ने कई लोगों की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया और उन्‍हें रोजी-रोटी के लिए अपने पेशे को भी छोड़ना पड़ा। कोरोना महामारी के इस बुरे असर से पहलवान भी नहीं बच पाएं। शान से कुश्‍ती लड़कर अपनी जीविका चलाने वाले पहलवान कोरोना संक्रमण के चलते जारी दिशानिर्देशों की वजह से फांके मारने को मजबूर हैं। 

कोरोना: फेसबुक प्रेमी से मिलने पहुंच गई पौने दौ सो किमी दूर, पुलिस ने...

कोरोना: फेसबुक प्रेमी से मिलने पहुंच गई पौने दौ सो किमी दूर, पुलिस ने...

ऊना। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण को फैलने रोकने के लिए गए लॉकडाउन और कर्फ्यू के बीच घर में बैठी कुल्‍लू की 25 वर्षीय युवती सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गई। युवती सोशल मीडिया पर क्‍या एक्टिव हुई अपने से चार साल छोटे ऊना के 21 वर्षीय युवक को अपना दिल दे दिया। दोनों फेसबुक के जरिए संपर्क में आए और धीरे-धीरे उनकी चैटिंग कब प्रेम में बदल गई पता ही नहीं लगा। दोनों घंटों फेसबुक पर अपने दिल के हाल एक-दूसरे को अवगत कराते। 

कोरोना पर भारी प्रेम: प्रेमी संग चोरी छुपे नोएडा से शिमला पहुंची रूसी युवती

कोरोना पर भारी प्रेम: प्रेमी संग चोरी छुपे नोएडा से शिमला पहुंची रूसी युवती

शिमला। कहते हैं प्रेम जो ना करवाएं वह कम है। ऐसा ही एक वाकया हिमाचल प्रदेश में सामने आया है जब एक प्रेमी जोड़े को कोरोना भी नहीं डरा पाया और वह चोरी छुपे नोएडा से शिमला के निकल पड़े। दोनों मन ही मन शादी के सपने संजोए शिमला की सीमा पर पहुंच गए, परंतु पकड़े गए। अब दोनों अलग-अलग क्‍वारंटीन सेंटर में 14 दिन तक एक-दूसरे की यादों में रातें बिताएंगे।

कोरोना: पास मांगने पर निहंगों ने किया कृपाण-तलवारों से पुलिस पर हमला, ASI का हाथ काटा, PGI ने जोड़ा

कोरोना: पास मांगने पर निहंगों ने किया कृपाण-तलवारों से पुलिस पर हमला, ASI का हाथ काटा, PGI ने जोड़ा

पटियाला, 12 अप्रैल। पंजाब के पटियाला जिले में आज कोरोना कर्फ्यू के दौरान पास मांगने पर निहंगों ने पुलिस पर कृपाण और तलवारों से हमला कर दिया। इसमें एक ASI का हाथ कट गया, जबकि पंजाब पुलिस के तीन अन्य पुलिसकर्मी और एक मंडी अधिकारी घायल हो गया। पंजाब पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक महिला सहित 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पेट्रोल बम समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। इस बीच, घायल एएसआई को पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया, जहां लंबे ऑपरेशन के बाद उसके हाथ को जोड़ दिया गया है। 

कोरोना से जंग: एक खुली चिट्ठी हरीश रावत के नाम

कोरोना से जंग: एक खुली चिट्ठी हरीश रावत के नाम

फरवरी में जब आपसे मिला था तो आपने तीन निजी एजेंडे गौ, गंगा और गन्ना की बात की थी। गंगा इन दिनों निर्मल हो गई है लेकिन गाय और गन्ना दोनों ही खतरे में है। न गाय को चारा मिल रहा है और न किसानों को फसल काटने के लिए मजदूर। विश्व भर में कोरोना का कहर है। उत्तराखंड में हजारों लोग भूखे और बेबस हैं। हमारे प्रवासी युवा विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं। संवेदनशील लोग इन संकट में फंसे लोगों, गरीबों, मजदूर और असहायों की मदद कर रहे हैं, लेकिन आप और आपकी टीम सोशल मीडिया के अलावा कहीं नजर नहीं आ रहे।

सोलन: चिट्टे के साथ युवक-युवती को धरा

सोलन, 12 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में पुलिस ने चिट्टे के साथ एक युवक और युवती को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

लॉकडाउन के दौरान कांग्रेस प्रवक्‍ता सार्थक भूमिका निभाएं, करें मजदूरों की मदद: राठौर

लॉकडाउन के दौरान कांग्रेस प्रवक्‍ता सार्थक भूमिका निभाएं, करें मजदूरों की मदद: राठौर

शिमला, 12 अप्रैल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी प्रवक्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए अपनी सार्थक भूमिका निभानी है। उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन की बजह से प्रदेश के कई क्षेत्रों में लोग विशेषकर श्रमिक और मजदूर पिछले तीन हफ्तों से फंसे पड़े है जो अपने अपने घरों को जाना चाहते है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ने की स्थिति में उन्हें इस समय अपने घरों की चिंता से मुक्त करना है। उन्होंने कहा कि वे उनकी इस चिंता को मुख्यमंत्री के समक्ष भी रख रहे हैं।

चीन अरुणाचल बॉर्डर से सटे इलाके में खोज रहा सोना

नई दिल्ली 20 मई : डोकलाम के बाद एक बार फिर से चीन की नजर अरुणाचल प्रदेश पर हैञ चीन ने अरुणाचल प्रदेश के बॉर्डर से लगे अपने इलाके में बड़े पैमाने पर माइनिंग आॅपरेशन (खनन कार्य) शुरू किया है। इस इलाके में सोना, चांदी और दूसरे कीमती खनिजों का विशाल भंडार पाया गया है, जिसकी कीमत करीब 60 अरब डॉलर आंकी गई है।

35वर्ष के दुल्हे से की जा रही थी 7वीं की छात्रा की शादी

चंबा, 14 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के जिला मुख्यालय चंबा में एक बच्ची की उसके बाप के उम्र के व्यक्ति से शादी करवाए जाने का शर्मनाक वाक्या सामने आया है। स्थानीय स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ रही बिन बाप की इस बच्ची की माँ ही उसकी बैरी हो गई। पति की मौत के बाद उसने किसी दूसरी जगह घर बसा लिया था और अपनी बेसहारा बेटी को उसके नाना-नानी की मदद से उसके बाप की उम्र के व्यक्ति के गले बांध कर अपनी जिम्मेवारी से बचने की घिनौनी हरकत कर डाली। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब इस बच्ची ने स्कूल जाना बंद कर दिया। उसके शिक्षकों को उसके न आने पर शक हुआ और वे उसके घर पहुंचे तो वहां का मंजर देख कर दंग रह गए।

पत्नी ने सेल्यूट करके दी शहीद को अंतिम विदाई, रोई हर आंख

मंडी/बिलासपुर, 25 मई। मणिपुर में म्यामार सीमा पर माओवादियों के हमले में शहीद हुए असम राइफल के हिमाचल से संबंधित दो वीर जवानों को आज नम आंखों के साथ पूरे राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जिला मंडी के गोहर उपमंडल के शहीद भूपेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सेगला गलू में किया गया। वहीं जिला बिलासपुर के झँडुता उपमंडल के अंतर्गत पडऩे वाली पंचायत नगयार के गांव मरुड़ा के निवासी शहीद सुबेदार बलदेव सिंह पुत्र कृपाराम को उनके पैतृक गांव में उनके बेटे ने मुखग्रि देकर अंतिम विदाई दी। असम राइफल की जिस यूनिट पर रविवार को हुला हुआ उसकी अगुवाई बलदेव  सिंह ही कर रहे थे।

12345
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83483
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech