बिलासपुर चंबा हमीरपुर कांगड़ा किन्नौर कुल्लू लाहौल-स्पीति मंडी शिमला सिरमौर सोलन ऊना
ताज़ा ख़बरें
कोरोनाः 477 संक्रमित, 227 मरीज हुए ठीककोरोनाः बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालानसंगीत की ताकत बताती है एआर रहमान की फिल्म 99 SONGS ; पढ़ें रिव्यू, देखें फिल्मकोरोनाः 10 हारे जिंदगी की जंग, कुंभ से लौटे 8 श्रद्धालुओं समेत 971 नए मामलेकोरोनाः 1 नया मामला आयाIPL 2021: वॉर्नर-जॉनी की शानदार पारी काम नहीं आई, मुंबई से 13 रन से हारा हैदराबादहमीरपुर: 69 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिवकांगड़ा: कोरोना से तीन की मौत, 258 नए संक्रमित मिलेसीएम ने कोरोना से लड़ाई में उद्योगपतियों का सहयोग मांगाभाषा, शास्त्री व कला अध्यापक के लिए भूतपूर्व सैनिक आश्रित करें आवेदनशुद्ध हवा और जल की उपलब्धता में वन संपदा महत्वपूर्ण: डीसी चंबाराज्यपाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक ली अप्रेंटिस के 100 पदों पर भर्ती करें आवेदनपंचायतों में जल संग्रहण तालाब बनाने को विभाग तैयार करे योजना:डीसीहोम आईसोलेट मरीजों की स्वास्थ्य मापदंडानुसार नियमित निगरानी हो: सीएमशाहपुर में किया जाएगा इंडोर स्टेडियम का निर्माण:सरवीण चौधरी

Editor's Choice

कोरोनाः 7 सक्रिय मामले

कोरोनाः 7 सक्रिय मामले

रिकांगपिओ, 5 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के किन्‍नौर जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। जिले में इस समय कोरोना संक्रमण के 7 सक्रिय मामले हैं।

बहू को करवाया बीए-बीएड, फिर हाथ पीले कर खुशी-खुशी किया विदा

बहू को करवाया बीए-बीएड, फिर हाथ पीले कर खुशी-खुशी किया विदा

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के निवासी गुलशन कुमार के इकलौते बेटे उमेश की एक हादसे में मौत के बाद तो जैसे पूरा घर ही सदमे में चला गया। गुलशन कभी अपनी 26 साल की उम्र में विधवा हुई बहू पूनम का चेहरा देखते तो कभी अपने बेटे की लाश। जिस बहू को वे बड़े अरमानों के साथ अपने घर की बहू बनाकर लाए थे, उसकी सूनी मांग और सफेद साड़ी देखकर उनका दिल रो रहा था। पिता की मौत से बेखबर पोती की भी चिंता सता रही थी। 

कोरोना संकट के बीच नाग-नागिन डांस को देखने उमड़े लोग

कोरोना संकट के बीच नाग-नागिन डांस को देखने उमड़े लोग

सुंदरनगर, 27 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में कोरोना संकट के बीच लोग एक नाग-नागिन के जोड़े का नृत्‍य देखने उमड़ पड़े। जो कोई उनके नृत्‍य को देखता मंत्रमुग्‍ध हो जाता। इस नृत्‍य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

धर्मशाला: पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 19 को

धर्मशाला, 18 जनवरी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि सघन पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान 19 जनवरी को मनाया जा रहा है जिसके अन्तर्गत जिला कांगड़ा में 0 से 5 साल तक के 1,24,453 बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। भारतवर्ष को 28 मार्च, 2014 को पोलियो मुक्त देश का प्रमाण मिल चुका है, फिर भी झुग्गी झोंपड़ियों आदि में रहने वाले बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा ताकि दोबारा देश में कोई पोलियो का मामला न आए।

17 सरकारी विद्यालयों को मॉडल स्कूल के रूप में करेंगे विकसित: डीसी प्रजापति

17 सरकारी विद्यालयों को मॉडल स्कूल के रूप में करेंगे विकसित: डीसी प्रजापति

धर्मशाला, 18 जनवरी। कांगड़ा जिला के 17 सरकारी स्कूलों में बेहतर शैक्षणिक सुविधाओं के साथ माडल स्कूल के रूप में विकसित करने के लिए आधारशिला प्रोजेक्ट आरंभ होगा। इस बाबत आरईसी फाउंडेशन ने जिला प्रशासन के साथ एमओयू भी साइन किया। इस प्रोजेक्ट के तहत आरईसी फाउंडेशन की ओर से तीन करोड़ आठ लाख की राशि व्यय की जाएगी।

धर्मशाला: अब 28 तक जमा होंगी बसों के रूट परमिट व समय सारणी

धर्मशाला, 18 जनवरी। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि संयुक्त समय सारिणी हेतु विभिन्न कमेटियां गठित की गई हैं। उन्होंने बताया कि गठित कमेटियों के पास 15 जनवरी तक सभी बस मालिकों को अपनी बसों के रूट परमिट तथा समय सारिणी की प्रति जमा करवानी थीं परन्तु कुछ बस मालिकों द्वारा यह कार्य पूर्ण नहीं किया गया है।

धर्मशाला: 31 तक सभी बसों में जरूरी दस्तावेज लगाना अनिवार्य

धर्मशाला, 18 जनवरी। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि मुख्य सचिव के आदेशानुसार सभी बस मालिकों को अपनी सभी बसों में चालक की पासपोर्ट साईज फोटो, चालक के लाईसेन्स का नम्बर, वैधता व आधार कार्ड की प्रति बस में लगाना अनिवार्य है, क्योंकि यह शर्त बस रूट परमिट की शर्तों में शामिल की गई है।

वजीरपुर विधानसभा: गुप्‍ता के नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, मिला जनता का प्‍यार

वजीरपुर विधानसभा: गुप्‍ता के नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, मिला जनता का प्‍यार

नई‍ दिल्‍ली, 18 जनवरी। आम आदमी पार्टी के वजीरपुर विधानसभा से प्रत्‍याशी राजेश गुप्‍ता की नामांकन पदयात्रा में आज जनसैलाब उमड़ पड़ा। हजारों की संख्‍या में पहुंचे स्‍थानीय प्रशसंकों के बीच राजेश गुप्‍ता ने निर्वाचन आयोग के कार्यालय में अपना नामांकन भरा।

डॉ. बिंदल बने भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

डॉ. बिंदल बने भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

शिमला, 18 जनवरी। डॉ. राजीव बिंदल शनिवार को र्निविरोध प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष बने। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने उनके चयन की घोषणा की।

आखिर कोई पार्टी क्यों दे उत्तराखंडी को टिकट?

आखिर कोई पार्टी क्यों दे उत्तराखंडी को टिकट?

दिल्ली विश्वविद्यालय में मैंने जब छात्र राजनीति की शुरुआत की तो मेरे मन में मदन सिंह बिष्ट छाये थे कि वो उत्तराखंड के होने के बावजूद डीयू के प्रेसीडेंट बन गये। मैं ये मानता हूं कि 1985 से 2000 तक दिल्ली में उत्तराखंड के अच्छे और युवा नेताओं की पौध बनी थी। हम सबके अग्रज मदन बिष्ट थे। हमारा मनोबल ऊंचा था। 1994 में जब राज्य आंदोलन जब जोर पकड़ रहा था, उससे ठीक पहले हमारे तीन युवा साथियों ने दिल्ली में उत्तराखंड का नाम रोशन किया। अरविंदो कालेज के रवि शर्मा ने एनएसयूआई से डूसू में संयुक्त सचिव पद पर चुनाव लड़ा और थोड़े से अंतर से चुनाव हार गये। अनिल बहुगुणा भगत सिंह कालेज के प्रेसीडेंट बने और विरेंद्र ध्यानी जाकिर हुसैन कालेज के। तीनों ही बहुत दमदार नेता थे। विरेंद्र ध्यानी पर मां सरस्वती की अनुपम कृपा थी, गजब का वक्ता था ध्यानी। वह एनडी तिवारी कांग्रेस की एनएसयूआई की टिकट डूसू उपाध्यक्ष पद पर लड़ा। चुनाव हारा लेकिन शान से। उसमें नेतृत्व की गजब क्षमता थी, लेकिन हमारे दुश्मनों को वह खटक गया और उसकी दिन-दहाड़े हत्या कर दी गई। मैं उसके यूं चले जाने से टूट गया और मेरा राजनीति से मोह भंग होने लगा।

राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस परेड़ में भाग लेंगे पूर्व सैनिक

धर्मशाला, 18 जनवरी। उपनिदेशक सैनिक कल्याण स्कवाड्रन लीडर मनोज राणा (सेवानिवृत्त) ने बताया कि जिला कांगड़ा के 35 पूर्व सैनिकों का दल (1 कमाण्डर, 33 फायल, 1 रिजर्व) शिमला में 26 जनवरी को राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेगा।

ऊना: मां और बुआ को स्‍टेशन छोड़ने जा रहे भाई-बहन ट्रेन से कटे

ऊना, 18 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में मां और बुआ को स्‍टेशन छोड़ने जा रहे भाई-बहन की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शवों को पोस्‍टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

12
News/Articles Photos Videos Archive Send News

Himachal News

Email : editor@firlive.com
Visitor's Count : 1,23,83946
Copyright © 2016 First Information Reporting Media Group All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech