Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी और फार्मासिस्ट के बैच वाइज भरे जाएंगे 105 पद

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, June 23, 2022 18:32 PM IST
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी और फार्मासिस्ट के बैच वाइज भरे जाएंगे 105 पद

ऊना, 23 जून। निदेशक आयुष, हिमाचल प्रदेश द्वारा आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के अनुबंध आधार पर 38 पद भरे जाएंगे। यह जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी ऊना अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए सामान्य श्रेणी में 16 पद, एससी वर्ग की सामान्य श्रेणी में 7 व बीपीएल श्रेणी में 1 पद, एसटी श्रेणी में 2, ओबीसी वर्ग की सामान्य श्रेणी में 7 व बीपीएल श्रेणी में 1 पद तथा ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 4 पद अधिूसूचित किए गए हैं।

 

अनीता गौतम ने बताया कि आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं तथा हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त बोर्ड/महाविद्यालयों से आयुर्वेदिक फार्मेसी में डिग्री/डिप्लोमा होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट पदों के लिए 18 से 45 वर्ष आयु निर्धारित की है तथा हिमाचल प्रदेश सरकार के मापदंडों अनुसार एससी, एसटी व ओबीसी श्रेणियों को आयु सीमा में नियमानुसार छुट दी जाएगी। जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि इच्छुक एवं योग्य अभ्यार्थी संबंधित रोजगार कार्यालय में 27 जून तक पंजीकृत करवा सकते हैं।

 

चंबा, 23 जून। जिला रोजगार अधिकारी, चंबा अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश शिमला द्वारा 105 पदों के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी की बैच बाईज भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए अनारक्षित में 12/2009 बैच, अनारक्षित एक्स सर्विसमैन और डब्लू एफ एफ अभी तक के बैच, अनुसूचित जाति में 12/2012 बैच तक, अनुसूचित जाति एक्स सर्विसमैन और डब्लू एफ एफ के अभी तक, अनुसूचित जनजाति के 12/2015 बैच तक ,अनुसूचित जनजाति एक्स सर्विसमैन के अभी तक , अन्य पिछड़ा वर्ग के 12/2012 बैच तक ,अन्य पिछड़ा वर्ग एक्स सर्विसमैन अभी तक, आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के अभी तक के बैच को प्रायोजित किया जाएगा।

 

उन्होंने  बताया कि आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश शिमला द्वारा 38 पदों के लिए आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट की भर्ती का आयोजन भी किया जा रहा है। 38 पदो में सामान्य श्रेणी अनारक्षित के 16, अनुसूचित जाति अनारक्षित के 7, अनुसूचित जाति बीपीएल के 1 ,अनुसूचित जनजाति के 2, अन्य पिछड़ा वर्ग अनारक्षित के 7, अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल के 1 और आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के 4 पद है। उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के आवेदक 3 जुलाई से पहले और आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के आवेदक 28 जून के पहले अपना नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज करवा ले। अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय के दूरभाष नंबर 01899-222209 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त कार्यालय के फेसबुक पेज DEE CHAMBA पर संपर्क कर सकते हैं।

VIDEO POST

View All Videos
X