Wednesday, February 08, 2023
BREAKING
समुचित बजट प्रावधान करके लागू की पुरानी पेंशन योजना: मुख्यमंत्री श्रीमद्भगवद्गीता की प्रेरणा से अपनी कर्मनीति बना आगे बढ़ रही सरकार: सुक्खू मुख्यमंत्री ने नादौन और हमीरपुर विस क्षेत्र की विकासात्मक परियोजनाओं की समीक्षा की तुर्की के भूकंप प्रभावित के लिए एनडीआरएफ की दो टीम तैनात केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार कंप्यूटर हार्डवेयर सर्विस और मेंटेनेंस विषय पर 30 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 9 से जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग: संजय अवस्थी कारों की बैटिरयां चुराने वाला गिरोह दबोचा, 28 बैटरियां बरामद विश्व बैंक ने हिमाचल में वित्‍त पोषित परियोजनाओं की समीक्षा की विश्व बैंक की हिमाचल के 2500 करोड़ रुपये के ग्रीन रेजीलिएंट इंटेग्रेटिड प्रोग्राम में रूचि
OPS Advt

आबकारी विभाग ने बिलासपुर में पकड़ी 125 पेटी अवैध शराब, बद्दी में 8 पेटी जब्‍त

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, November 09, 2022 17:23 PM IST
आबकारी विभाग ने बिलासपुर में पकड़ी 125 पेटी अवैध शराब, बद्दी में 8 पेटी जब्‍त

 

बिलासपुर/बद्दी(सोलन), 09 नवंबर। विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत आबकारी विभाग के मध्य क्षेत्र की प्रवर्तन टीम ने जिला बिलासपुर में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी शराब के अलग-अलग ब्रांड्स की 125 पेटी (1500 बोतलें) बरामद की हैं। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने आज यहां बताया कि विभाग को इस क्षेत्र में काफी समय से शराब बेचने की सूचना प्राप्त हो रही थी। प्रवर्तन टीम के अधिकारियों ने अपने सूचना तंत्र को सजग करते हुए इस खेप को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।  

 

उन्होंने बताया कि जहां यह शराब पकड़ी गई है वह एक बन्द दुकान थी और दुकान का मालिक मौके पर मौजूद नहीं था। इसलिए पंचायत प्रधान एवं पुलिस की उपस्थिति में ताला तोड़कर उक्त शराब कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई और मामले को शराब सहित आगामी कार्रवाई के लिए निकटवर्ती पुलिस थाना को सौंप दिया गया है। 

 

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में राजस्व जिला बद्दी की टास्क फोर्स ने नालागढ़ में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक स्कोर्पियो गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें शराब की 8 पेटी (96 बोतलें) पकड़ी गईं। आबकारी अधिनियम के अंर्तगत कार्रवाई करते हुए शराब को कब्जे में लेकर संलिप्त व्यक्ति के खिलाफ नालागढ़ थाना में एफ. आई. आर. दर्ज की गई है।    

 

आयुक्त यूनुस ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव की अधिसूचना के बाद, पूरे प्रदेश में अवैध शराब एवम गुड्स जो कि चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं, के विरुद्ध अभियान जारी है। अंतर राज्य सीमाओं पर विभाग की टीमें प्रदेश में आने वाले सभी वाहनों की गहन जांच पड़ताल कर रही है। विभाग सीमावर्ती क्षेत्रों, चोर रास्तों में नाका लगा कर अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। टास्क फोर्स द्वारा विभिन्न अधिनियमों के तहत चेकिंग की जा रही है                                            

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न करने के लिए शराब की आपूर्ति रोकने को विभाग के अधिकारी निरंतर सजगता से कर्तव्य निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के संदर्भ में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के बारे में कोई भी व्यक्ति टॉल फ्री नंबर 1800-180-8062, ईमेल  vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नम्बर 9418611339 पर शिकायत कर सकता है।

 

घुमारवीं पुल पर से नीचे गिरा व्‍यक्‍ति, दर्दनाक मौत

पुलिस जांच में जुटी : घुमारवीं पुल पर से नीचे गिरा व्‍यक्‍ति, दर्दनाक मौत

मनाली से जालंधर की ओर जा रही बस बिलासपुर के पास पलटी, 15 घायल

हादसा : मनाली से जालंधर की ओर जा रही बस बिलासपुर के पास पलटी, 15 घायल

बिलासुपर पुलिस ने नशा तस्‍कर के घर छापा मारकर 67.52 ग्राम चिट्टा बरामद किया

कार्रवाई : बिलासुपर पुलिस ने नशा तस्‍कर के घर छापा मारकर 67.52 ग्राम चिट्टा बरामद किया

घुमारवीं पुलिस ने एक घर में से बरामद की 46 बोतलें देसी शराब

कार्रवाई : घुमारवीं पुलिस ने एक घर में से बरामद की 46 बोतलें देसी शराब

बंबर समर्थकों के कारण रूका नड्डा का काफिला, पैदल चलना पड़ा

चुनाव प्रचार : बंबर समर्थकों के कारण रूका नड्डा का काफिला, पैदल चलना पड़ा

एचआरटीसी चालक पर महिला से दुष्‍कर्म करने और गर्भवती बनाने का आरोप, मामला दर्ज

अपराध : एचआरटीसी चालक पर महिला से दुष्‍कर्म करने और गर्भवती बनाने का आरोप, मामला दर्ज

बिलासपुर में चोरों ने घर में सेंध लगाकर लाखों के गहने चोरी किए, परिवार गया था बाहर

क्राइम : बिलासपुर में चोरों ने घर में सेंध लगाकर लाखों के गहने चोरी किए, परिवार गया था बाहर

पीएम मोदी ने एम्स बिलासपुर देश को समर्पित किया, 3653 करोड़ के उद्घाटन-शिलान्यास किए

सीएम ने किया धन्यवाद : पीएम मोदी ने एम्स बिलासपुर देश को समर्पित किया, 3653 करोड़ के उद्घाटन-शिलान्यास किए

VIDEO POST

View All Videos
X