Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

हिमाचल में एक और हादसे में 4 बच्‍चों समेत 5 की मौत, 24 घंटे में 15 मौतें,14 लापता,16 घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 26, 2022 14:28 PM IST
हिमाचल में एक और हादसे में 4 बच्‍चों समेत 5 की मौत, 24 घंटे में 15 मौतें,14 लापता,16 घायल

शिलाई(सिरमौर),26 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के शिलाई उपमंडल के तहत आने वाली पंचायत रास्‍त के खुजराड़ी गांव में हुए भूस्‍खलन में रात को गहरी नींद सो रहा परिवार मलबे में दब कर मौत की नींद सो गया। इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के 4 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई है। मलबे में से परिवार के एक सदस्‍य को बचा लिया गया है। इस हादसे में पूरा मकान मलबे में तब्‍दील हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद शवों को मलबे में से बाहर निकाला।

 

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा रविवार देर रात को भारी बारिश के चलते हुआ। जब भूस्‍खलन हुआ तो परिवार के सभी सदस्य घर में गहरी नींद सो रहे थे, उन्‍हें बचने तक का समय नहीं मिल पाया। पहाड़ी से अचानक मलबा आया और मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया। घटना का पता चलते ही ग्रामीणों ने मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन जब तक मलबे को हटाया जाता 5 लोगों की मौत हो चुकी थी।

 

इस हादसे में ममता (27) पत्नी प्रदीप सिंह, इशिता (8) पुत्री प्रदीप सिंह, अलीशा (6) पुत्री प्रदीप सिंह, ऐरंग (2) पुत्री प्रदीप सिंह और आकांशिका (7) पुत्री तुलसी राम गांव खड़ेच के तौर पर हुई है। वहीं प्रदीप सिंह गंभीर रूप से घायल है। प्रशासन ने प्रभावित परिवार को आवश्‍यक राहत देने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

 

हिमाचल प्रदेश में शनिवार से लगातार हो रही बारिश के चलते पिछले 24 घंटों में प्रदेश भर में हुए अलग-अलग 12 हादसों में 14 लोगों की जान चली गई हैं। वाहीं 5 लोग लापता हैं और 16 घायल बताए जा रहे हैं। रविवार देर शाम को ही कुल्लू जिला के बंजार में एक ट्रैवलर गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से सात पर्यटकों की मौत हो गई थी और दस घायल हैं। वहीं बिलासपुर जिला की झंडूता तहसील के तहत आने वाले जोड़ मलंगन में एक क्रशर प्लांट में सिलेंडर फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार घायल हुए हैं। इसी तरह चंबा जिला में बादल फटने की घटना में तीन लोग बह गए थे। जिला कांगड़ा के त्रियूंड में एक व्यक्ति के लापता होनो की सूचना है।

 

वहीं जिला सोलन के बरोटीवाला/नालागढ़ में भारी बारिश के चलते आए तेज बहाव में एक व्यक्ति बह गया। सिरमौर जिला के बड़ू साहिब में कॉलेज के भवन में बारिश का पानी घुस गया है। सभी छात्रों को गुरूद्वारा में शिफ्ट कर दिया गया हैं। यहां पर एक व्यक्ति की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। सिरमौर के ही मोजा मंडी में एक व्यक्ति पानी के तेज बहाव में बह गया हैं। व्यक्ति की अभी तक कोई सूचना नहीं हैं।

 

 

रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या

क्राइम : रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या

दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार

वारदात : दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार

मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

हादसा : मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

रिटायर्ड कर्मी समेत दो ने ज्‍यादा की लालच में ऑनलाइन लुटा दिए 61.72 लाख

साइबर अपराध : रिटायर्ड कर्मी समेत दो ने ज्‍यादा की लालच में ऑनलाइन लुटा दिए 61.72 लाख

बिलासपुर पुलिस ने जंगल में छिपाई 17 ड्रम कच्‍ची शराब नष्‍ट की

कार्रवाई : बिलासपुर पुलिस ने जंगल में छिपाई 17 ड्रम कच्‍ची शराब नष्‍ट की

नाबालिग स्कूली छात्रा से दुर्व्यवहार और लैंगिक उत्पीड़न के दोषी को कठोर कारावास व जुर्माना

सजा : नाबालिग स्कूली छात्रा से दुर्व्यवहार और लैंगिक उत्पीड़न के दोषी को कठोर कारावास व जुर्माना

सोते समय मोमबत्‍ती बुझाना भूला परिवार, आग से मासूम जिंदा जला, पिता गंभीर

हादसा : सोते समय मोमबत्‍ती बुझाना भूला परिवार, आग से मासूम जिंदा जला, पिता गंभीर

ट्रैक्‍टर अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, चालक की मौत

हादसा : ट्रैक्‍टर अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, चालक की मौत

VIDEO POST

View All Videos
X