Friday, April 19, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

मंत्री बोले, 15वें वित्त आयोग ने बल्ह और कांगड़ा हवाई अड्डे को नहीं दिया एक भी रुपया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, February 25, 2023 20:32 PM IST
मंत्री बोले, 15वें वित्त आयोग ने बल्ह और कांगड़ा हवाई अड्डे को नहीं दिया एक भी रुपया

शिमला, 25 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज यहां जारी संयुक्त वक्तव्य में कहा कि बल्ह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने विगत पांच वर्षों के दौरान प्रदेश के लोगों को निरंतर गुमराह करने का प्रयास किया और अब विपक्ष में बैठने के बावजूद भी वह आधारहीन बयानबाजी कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि 15वें राष्ट्रीय वित्त आयोग ने बल्ह हवाई अड्डे के निर्माण और कांगड़ा स्थित गग्गल हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर कोई बजट आवंटित नहीं किया है। आयोग ने केवल सिफारिश की थी, वह भी कागजों तक सीमित रही। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बल्ह हवाई अड्डे के लिए वित्त आयोग से 1000 करोड़ रुपये और कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए 400 करोड़ के बजट आवंटन की बात कह रहे हैं, जो पूरी तरह से असत्य है। आयोग ने अगर यह बजट मंजूर किया है तो जय राम ठाकुर केंद्र सरकार से उसे हिमाचल प्रदेश को दिलाने के लिए आगे आएं, प्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर असत्य बोलने के बजाय तथ्यों के आधार पर अपनी बात स्पष्ट करें।

डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल और जगत सिंह नेगी ने कहा कि जय राम ठाकुर कह रहे हैं कि पूर्व सरकार ने भी बल्ह एयरपोर्ट के लिए 1000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था। वह बताएं यह राशि कहां है। राज्य में 920 संस्थान खोलने के समय 1000 करोड़ रुपये विभिन्न मदों में खर्च किए जा चुके हैं। उन्होंने परामर्श दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बयान देने से पहले सच्चाई और तथ्यों का अध्ययन अवश्य करें।

उन्होंने कहा कि शिव धाम को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जनता को गुमराह कर रहे हैं। वर्तमान में शिव धाम के लिए एक रुपया भी बजट में शेष नहीं है। जो राशि थी वह पूरी खर्च हो चुकी है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी महत्वकांक्षी परियोजना के लिए 200 करोड़ रुपये का एकमुश्त प्रावधान क्यों नहीं किया। बल्ह हवाई अड्डे का काम भी वह पांच वर्ष में क्यों शुरू नहीं करा पाए। जनता को गुमराह करने के बजाय वह यह साफ शब्दों में स्पष्ट करें।


स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश की ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार निष्पक्षता, संवेदनशीलता और दृढ़ता से कार्य कर रही है। सरकारर इन परियोजनाओं को भी पूरा करेगी। पूर्व भाजपा सरकार का पूर्ण कार्यकाल जनता को गुमराह करने में बीत गया, इसलिए प्रदेश के लोगों ने उन्हें विधानसभा चुनाव में बाहर का रास्ता दिखा दिया।

 

राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

दावा : राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

पलटवार : कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

बयान : महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

पलटवार : कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

आरोप : भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

मार्च पास्‍ट : प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात

घर वापसी : परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात

4 जून के बाद वेंटिलेटर पर होगी भाजपा : रोहित ठाकुर

दावा : 4 जून के बाद वेंटिलेटर पर होगी भाजपा : रोहित ठाकुर

VIDEO POST

View All Videos
X