Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

बल्क ड्रग पार्क के लिए 1923 करोड़ की डीपीआर तैयार, एचआरटीसी बेड़े में शामिल होंगी ई-बसें

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, October 01, 2022 17:48 PM IST
बल्क ड्रग पार्क के लिए 1923 करोड़ की डीपीआर तैयार, एचआरटीसी बेड़े में शामिल होंगी ई-बसें

धर्मशाला(कांगड़ा), 01 अक्तूबर। उद्योग, श्रम रोजगार कल्याण एवं परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि उना जिला में बल्क ड्रब पार्क बनाने के लिए 1923 करोड़ की डीपीआर तैयार कर ली गई है। छह सौ के करीब फार्मा यूनिट यहां पर स्थापित किए जाएंगे। शनिवार को धर्मशाला के धौलाधार होटल में सामान्य उद्योग निगम तथा एचआरटीसी की निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने प्रेस वार्ता में बताया कि देश में तीन जगहों के लिए बल्क ड्रग पार्क खोलने के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृति प्रदान की गई है जिसमें आंध्र प्रदेश, गुजरात तथा हिमाचल प्रदेश शामिल है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि ड्रग पार्क खुलने से करीब पचास हजार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि बद्दी बरोटी बाला में पहले ही फार्मा उद्योग चल रहे हैं तथा औद्योगिक विकास के लिए सरकार ने कारगर कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क खोलने की दिशा में सार्थक पहल की जा रही है।

 

उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने पहली मर्तबा हिमाचल में इंनवेस्टर मीट का आयोजन किया गया इसके साथ ही ग्राउंड सेरेमनी भाग एक तथा भाग दो भी संपन्न करवाई गई हैं हिमाचल में निवेश के लिए औद्योगिक संस्थानों ने सकारात्मक रवैया अपनाया है इससे हिमाचल में निजी क्षेत्र में रोजगार के साधन भी विकसित हुए हैं। उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि बद्दी बरोटीबाला को अमृतसर-कोलकता कोरीडोर के साथ जोड़ने की दिशा में भी कार्य चल रहा है। इससे औद्योगिकीकरण में तेजी आएगी।

 

उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में एचआरटीसी के बेड़े में इलेक्ट्रिकल बसें शामिल की जाएंगी ताकि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य किया जा सके। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के बेड़े में 206 बसें पहले और अब 350 नई बसें शामिल की गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के रूटों पर एचआरटीसी की बसें लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की एचआरटीसी की बसों में सेफगार्ड ट्रेकिंग सिस्टम भी स्थापित किया गया है जिसकी पूरे देश भर में सराहना की गई है।

 

उन्होंने कहा कि एचआरटीसी में करूणामूलक नौकरियां प्रदान करने तथा पीस मील वर्कर्स को अनुबंध पर लाने की दिशा में भी सार्थक कदम उठाए गए हैं इसके साथ चालक तथा परिचालक के आकस्मिक निधन पर उनके परिजनों को तीन महीने के भीतर रोजगार उपलब्ध करवाने का निर्णय भी लिया गया है।  इस अवसर पर निदेशक उद्योग विभाग राकेश प्रजापति, प्रबंध निदेशक एचआरटीसी संदीप कुमार सहित जीआईसी के उपाध्यक्ष राम कुमार, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री सहित विभिन्न अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

पंकज चड्ढा को उत्कृष्ट कार्य के लिए  किया सम्मानित

 

धर्मशाला हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम की निदेशक मंडल की बैठक के दौरान निगम में उत्कृष्ट कार्य करने पर  उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने परिवहन निगम में डिप्टी डीएम पंकज चड्डा को  उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए सम्मानित किया। 

 

सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

आश्‍वासन : सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

बयान : बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

संबोधन : सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

संबोधन : आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

टिप्स दिए : जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

रेलवे उन्नयन : हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

VIDEO POST

View All Videos
X