Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

दो बसें पलटीं और एक कार ट्रक से टकराई, 2 की मौत, कई घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, January 02, 2022 17:25 PM IST
दो बसें पलटीं और एक कार ट्रक से टकराई, 2 की मौत, कई घायल

बिलासपुर,02 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में दो सड़क हादसों में दो लोगों की जान चली गई और करीब एक दर्जन पर्यटक घायल हुए हैं। रविवार की सुबह हुए हादसे में स्वारघाट के समीप दो पर्यटक बसें सड़क पर अनियंत्रित होकर पलट गईं। इनमें से एक बस की चपेट में आने से सड़क पर फोन कर रही एक युवती की मौत हो गई है, जबकि बस में सवार करीब दर्जन भर पर्यटक घायल हुए हैं। वहीं एक अन्‍य हादसे में एक पर्यटकों से भरी एक टैक्‍सी पास लेते समय खड़े ट्रक के पिछे से टकरा गई। इसें एक पर्यटक की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार रविवार एक निजी टूरिस्ट बस नंबर PB01A 9912 स्‍वारघाट के समीप अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें 45 सवारियों बैठी हुई थीं,जो मनाली से अमृतसर जा रही थीं। इस बीच इस बस के पलट जाने के बाद एक युवती सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी कि तभी पीछे से तेज गति से आ रही एक अन्य टूरिस्ट बस नंबर DL1PD 0404 भी नियंत्रण खोने से सड़क के एक तरफ लुढ़क कर हवा में लटक गई और फोन सुन रही युवती इस बस की चपेट में आ गई। इसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं इस बस में सवार 4 से 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें 108 एम्बुलेंस की सहायता से नजदीक के अस्पताल एफआरयू नालागढ़ व पंजाब के अस्पताल ले जाया गया है। इस बस में भी करीब 45 सवारियां बैठी हुई थीं। यह बस मनाली से वापिस दिल्ली लौट रही थी। हालांकि इस बस में किसी को ज्यादा चोट नही आई हैं।

 

 स्वारघाट थाना पुलिस प्रभारी बलबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस द्वारा राहत व बचाव कार्य किए गए। स्वारघाट के एसडीएम राजकुमार व एसपी बिलासपुर साजू राम राणा भी मौके पर पहुंचे और दुर्घटना के शिकार घायलों व मौके पर मौजूद पर्यटकों की मदद में जुट गए।

 

उधर, एक अन्‍य दुर्घटना में मनाली से नए साल का जश्न मनाकर देर रात को दिल्ली लौट रहे पर्यटकों की कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे संख्‍या 205 पर स्थित गंभरोला पुल के समीप हुआ। इस हादसे में पर्यटकों से भरी टैक्सी सामने से आ रहे अन्य वाहन की टक्कर से बचाने के लिए सड़क किनारे खड़े ट्रक के पिछे टक्करा गई। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी कि कार का अगला हिस्‍सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में एक पर्यटक की मौत हो गई जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। टैक्सी चालक को मामूली चोटें आई हैं।

टैक्सी चालक समेत सभी पर्यटक दिल्ली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वहीं सड़क हादसे की जानकारी मिलते ही घायलों को 108 एम्बुलेंस के जरिये क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। हादसे के शिकार पर्यटक के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा जाएगा। बिलासपुर पुलिस ने सड़क हादसे के संबंध में जानकारी जुटाकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

VIDEO POST

View All Videos
X