Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

21 मई से पर्यटकों के लिए खुलेगा रोहतांग दर्रा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, May 20, 2016 22:44 PM IST

उपायुक्त ने सैलानियों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील

कुल्लू, 20 मई। उपायुक्त हंसराज चौहान ने बताया कि सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रा 21 मई से पर्यटन गतिविधियों के लिए पर्यटकों को खोल दिया गया है। जिला प्रशासन और एनजीटी के सदस्यों के साथ संयुक्त निरीक्षण के बाद आज यह निर्णय लिया गया है ताकि पर्यटक रोहतांग दर्रे में जा सकें। उन्होंने बताया कि एनजीटी आदेशों का पालन करते हुए जिला प्रशासन ने रोहतांग में पर्यटकों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवा रखी हैं। उन्होंने सभी पर्यटकों तथा पर्यटन व्यावसाय से जुड़े तमाम व्यावसासियों से अपील की है कि वे रोहतंाग में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें और किसी प्रकार की गंदगी न फैलाएं।


उन्होंने बताया कि रोहतांग व इसके आसपास के पर्यटक स्थलों पर केवल परमिट धारकों को ही पर्यटन से संबंधित गतिविधियां व कारोबार करने की अनुमति दी गई है। यदि किसी के पास परमिट नहीं होगा तो उन्हें किसी भी प्रकार का कारोबार करने की अनुमति नहीं होगी। पर्यटन व्यवसासियों को जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए परमिट कार्ड को दर्शाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि एनजीटी के आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा लाइसेंस भी रद्द किया जाएगा। उन्होंने सभी पर्यटन व्यवसासियों से आग्रह किया कि एनजीटी द्वारा निर्धारित की गई गतिविधियों को ही चलाएं।

VIDEO POST

View All Videos
X