Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

बिलासपुर एम्‍स में 3 माह में बैठेगा एमबीबीएस का दूसरा बैच, सीएम बोले तय अवधि में पूरा हो निर्माण कार्य

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, September 07, 2021 18:33 PM IST
बिलासपुर एम्‍स में 3 माह में बैठेगा एमबीबीएस का दूसरा बैच, सीएम बोले तय अवधि में पूरा हो निर्माण कार्य

बिलासपुर, 07 सितंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज बिलासपुर जिला के कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और संस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार एम्स के निर्माण से सम्बन्धित सभी मुद्दों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को संस्थान के लिए विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था करने तथा निर्धारित समय अवधि में स्वीकृतियां प्राप्त करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए एम्स में पार्किग की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने एम्स के अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि प्रदेश के लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं शीघ्र उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए एम्स के अधिकारियों को जिला प्रशासन के समन्वय से कार्य करना चाहिए।

 

इस अवसर पर एम्स के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि एम्स के प्रथम चरण का निर्माण कार्य 30 जून, 2022 तक पूर्ण हो जाएगा और एमबीबीएस का दूसरा बैच इस वर्ष के अन्त अथवा आगामी वर्ष के जनवरी माह तक आरम्भ कर दिया जाएगा।

 

एम्स के अधिकारियों ने बताया कि यहां ओपीडी सेवाएं अगले माह तक आरम्भ करने के प्रयास किए जा रहे हैं। संस्थान में मई, 2021 से टेलीमेडिसन सेवाएं आरम्भ कर दी गई हैं तथा एम्स द्वारा जून, 2021 से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में भी ओपीडी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं जिसके माध्यम से अब तक लगभग 8 हजार लोगों को चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जा चुकी हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान के एमबीबीएस के छात्रों के साथ भी संवाद किया।

 

एम्स के निदेशक वीर सिंह नेगी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन्हें संस्थान की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने प्रदेश सरकार से संस्थान के आस-पास विद्यालय खोलने के लिए भूमि प्रदान करने का भी आग्रह किया। इस अवसर पर अधिकारियों ने एम्स निर्माण कार्य से सम्बन्धित प्रस्तुति भी दी।

 

बैठक में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, विधायक जे.आर.कटवाल, राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, उपायुक्त पंकज राय, पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र तोमर तथा एम्स के अधिकारी भी उपस्थित थे।

तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा: मुख्यमंत्री

टेंडर हुआ : तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला के 4 विधानसभा क्षेत्रों में दी 445 करोड़ रुपये की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला के 4 विधानसभा क्षेत्रों में दी 445 करोड़ रुपये की सौगात

बांस उत्पादकों के लिए हिमाचल सरकार बनाएगी सोसायटी, दी जाएंगी मशीनें

कार्यशाला : बांस उत्पादकों के लिए हिमाचल सरकार बनाएगी सोसायटी, दी जाएंगी मशीनें

सीएम ने बिलासपुर के 1162 आपदा प्रभावित परिवारों को दी मुआवज़ा राशि

राहत : सीएम ने बिलासपुर के 1162 आपदा प्रभावित परिवारों को दी मुआवज़ा राशि

बिलासपुर में बनेगी प्रदेश की पहली डिजिटल लाइब्रेरी, सीएम ने किया शिलान्यास

सौगात  : बिलासपुर में बनेगी प्रदेश की पहली डिजिटल लाइब्रेरी, सीएम ने किया शिलान्यास

बिलासपुर कॉलेज की सेकेंट इयर की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत

दुखद : बिलासपुर कॉलेज की सेकेंट इयर की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत

राज्यपाल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

बैठक : राज्यपाल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

बिलासपुर के सुनील शर्मा राज्य सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश के निदेशक बने

नियुक्ति : बिलासपुर के सुनील शर्मा राज्य सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश के निदेशक बने

VIDEO POST

View All Videos
X