Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

हादसे में 3 महिलाओं की मौत, शिमला में ट्राले तो मंडी में बारिश का कहर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, July 25, 2022 18:51 PM IST
हादसे में 3 महिलाओं की मौत, शिमला में ट्राले तो मंडी में बारिश का कहर

दिल्‍ली/हमीरपुर/शिमला/मंडी, 25 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर का एक परिवार दिल्‍ली में हादसे का शिकार हो गया है। यह परिवार जैसे ही दिल्‍ली में पहुंचा इनकी आई20 कार बस स्‍टॉप पर सवारियां ले रही डीटीसी की बस से टकरा गई। इससे कार में सवार तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक डेढ़ साल का बच्‍चा व कार चालक घायल हुए हैं। वहीं प्रदेश की राजधानी में आज दोपहर को सेब से लदा भारी भरकम ट्राला बेकाबू होकर सड़क में मौजूद करीब दो दर्जन वाहनों को रौंदता चला गया। इस दौरान छह लोग भी घायल हुए हैं, जिनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसी तरह मंडी के सराज में बारिश का कहर चार परिवारों पर टूटा और उनका चार मंजिला मकान पूरे सामान के साथ ढह गया।  

 

खबरें विस्‍तार से

दिल्‍ली में हमीरपुर का परिवार हादसे का शिकार, 3 महिलाओं की मौत, बच्‍चा व चालक घायल

नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्ली के नांगलीपूना इलाके में कार से आ रहा हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर का एक परिवार हादसे का शिकार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार इनकी आई20 कार आज तड़के हाईवे पर खड़ी डीटीसी की बस से टकरा गई। इससे कार सवार एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक डेढ़ साल का बच्‍चा और कार चालक घायल हैं। मृतकों की पहचान हमीरपुर जिला की रहने वाली ज्योति शर्मा (27), निशा (32) और जमना (62) के रूप में हुई है। कार सुनील कुमार चला रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। शवों को कब्‍जे में लेकर अस्‍पताल में रखा गया है और घायलों को इलाज चल रहा है।

 

बताया जा रहा है कि जब कार बस से टकराई तो बस सवारियां चढ़ा रही थी। इसके बाद आसपास के लोगों ने तुरंत इसकी सूचना स्वरूप नगर पुलिस थाने में दी। पुलिस को सूचना सुबह 7.04 बजे के करीब मिली और जब पुलिस मौके पर पहुंची तो हिमाचल प्रदेश के नंबर की कार ने डीटीसी बस को टक्कर मार दी थी। पुलिस ने कार सवार लोगों को को बाबू जगजीवन राम मेमोरियल हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां तीन महिलाओं को मृत घोषित कर दिया गया जबकि घायल बच्चे और ड्राइवर को मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। चालक के सिर पर चोट लगी है। बताया जा रहा है कि सूचना मिलने के बाद हादसे की शिकार निशा शर्मा का पति विजय अस्पताल पहुंच गया था और आगामी कार्रवाई जारी थी।

 

शिमला में सेब लदे बेकाबू ट्रोले का कहर, दो दर्जन वाहन रौंदे, 6 घायल

 

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ढली इलाके में भट्टाकुफर फल मंडी के पास सेब से लदा एक ट्राला बेकाबू हो गया और एक के बाद एक करके करीब दो दर्जन वाहनों को रौंदता चला गया। गनीमत यह रही कि इसके नीचे कोई राहगीन नहीं आया। हालांकि इस हादसे में छह लोग घायल हुए हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे बारिश के बीच ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और सड़क पर मौजूद दो दर्जन से ज्यादा वाहनों को रौंद दिया। इससे वाहनों में सवार करीब छह लोग जख्मी हैं। इनमें से एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे उपचार के लिए आईजीएमसी ले जाया गया है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार सेब से लदा होने के कारण ट्राला पूरे जोर से वाहनों से टकराता गया और इसके सामने आने वाला हर वाहन चकनाचूर हो गया। अधिकतर वाहन सड़क किनारे खड़े होने के चलते इनमें कोई व्‍यक्‍ति मौजूद नहीं था। इसके चलते जानी नुकसान नहीं हुआ है।  

मंडी में बारिश का कहर, चार मंजिला मकान ढहा

 

मंडी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सराज क्षेत्र में बारिश का कहर देखने को मिला। यहां रविवार देर शाम भारी बारिश के चलते पंचायत लेह के गांव टनोच में चार मंजिला मकान ढह गया। मकान के गिरने से पहले ही इसमें रह रहे चार परिवारों को सुरक्षित निकाल लिया गया था, मगर इसमें मौजूद सामान नहीं निकाल जा सका, जिससे भारी नुकसान होने का अनुमान है।

 

बारिश के कहर के चतले चारों परिवार सड़क पर आ गए हैं और जिंदगी भर की कमाई पानी में बह गई। अब इन्‍हें प्रशासन की ओर से मुहैया करवाए गए टेंट में रहने के लिए मजबूर होना होगा। बताया जा रहा है कि मकान गिरने से करीब 40 लाख रुपयों का नुकसान हुआ है। मकान में हेमराज पुत्र जयसिंह, रोशन लाल पुत्र जय सिंह, जय सिंह पुत्र टेक सिंह, शाहड़ी देवी पत्नी टेकचंद रहते थे। तहसीलदार थुनाग ने प्रभावित परिवारों को 30,000 रुपये की फौरी राहत और तिरपाल आदि सामग्री मुहैया करवाई है।

VIDEO POST

View All Videos
X