Wednesday, January 19, 2022
BREAKING
चंबा-शिमला के विधायकों ने रखी अपने क्षेत्र के विकास की प्राथमिकताएं बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने सीएम को भेजा ज्ञापन, नई पंचायतों में मिले नियुक्‍ति   पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल जिला कांगड़ा के विधायकों ने रखी प्राथमिकता, सीएम ने डीपीआर समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 168 कोरोना पॉजिटिव डॉ. सैजल बोले, नई शिक्षा नीति युवाओं के कौशल विकास में कारगर मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे ऊना में मिले दो ओमिक्रॉन संक्रमित, विदेश से लौटे थे दोनों बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

घुमारवीं में कोचिंग ले रहे 39 स्‍टूडेंट ने नीट परीक्षा पास कर रचा इतिहास

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, November 02, 2021 20:00 PM IST
घुमारवीं में कोचिंग ले रहे 39 स्‍टूडेंट ने नीट परीक्षा पास कर रचा इतिहास

घुमारवीं(बिलासपुर), 02 नवंबर। स्‍थानीय शिक्षण संस्थान में कोचिंग ले रहे 39 स्‍टूडेंट्स ने नीट की परीक्षा में पास होकर इतिहास रच दिया है। देश भर में होने वाली इस प्रतिष्ठित परीक्षा को एक छोटे से कस्‍बे के संस्थान से कोचिंग ले रहे 39 विद्यार्थियों ने क्वालिफाई करके सबको चौका दिया। कोचिंग शिक्षण संस्‍थान मिनर्वा के प्रिंसिपल परवेश चंदेल व स्टडी सर्कल के मुख्य प्रबंधक राकेश चंदेल ने इस कामयाबी के लिए विद्यार्थियों और शिक्षकों की लगन और मेहनत को मुख्य बताया। उन्होंने विद्यार्थियों की इस कामयाबी पर उनके परिजनों को बधाई देते हुए स्कूल के शिक्षकों की भी सराहना की।

 

उनहोंने बताया कि संस्थान के कुल 27 अभ्यार्थियों ने इस ऑल इंडिया लेवल की बहुप्रतिष्ठित परीक्षा में 500 से अधिक अंक हासिल कर करोना काल के चलते बाधित पढ़ाई के दौरान भी हौंसला न हार कर सब को चौंका दिया है। इसके साथ साथ 11 अन्य विद्यार्थियों ने भी अपनी-अपनी आरक्षित श्रेणी में 450 से अधिक अंक हासिल कर एमबीबीएस करने का मार्ग प्रशस्‍त किया है।

 

इनमें ध्रुव शर्मा ने 655, आलोक गौतम ने 607, सृजन शर्मा ने 584, अर्शिता ने 575, अंजली पटियाल ने 565, मनीष कुमार ने 565, अमृता ठाकुर ने 563, सूर्यांश ने 563, गौरव ने 563, ईवानी गुलेरिया ने 560, हर्शित मिश्रा ने 560, दिव्याँशी शर्मा ने 558, सिया तुली ने 558, दिया शर्मा ने 537, कशिश ठाकुर ने 535, आकांक्षा ने 535, निधि वर्मा ने 534, राघवेन्द्र भारद्वाज ने 533, ऐंजल ठाकुर ने 531, शशांक रूड़की ने 522, मोनिका ठाकुर ने 519, नेहा चन्देल ने 518, आकांक्षा ने 514, शिवानी ने 503, आंचल ने 503, ईशा ने 500, इशिता ने 500, सुपर्ण ने 498, और दिक्षित ने 498 अंकों के साथ अनारक्षित श्रेणी में सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस में दाखिला पाने की अपनी-अपनी संभावनाओं को बरकरार रखा है।

 

इनके अतिरिक्त विभिन्न आरक्षित श्रेणियों में मुस्कान कौंडल ने 490, स्वाति शर्मा ने 489, कनिष्ठा ने 489, आयुषी ने 479, कंचन धीमान ने 461, मधु ने 459, छाया ने 447 और प्रशांत व हिमानी शर्मा को भी किसी मेडिकल कॉलेज में दाखिला मिलने के चांस हैं। इस परीक्षा परिणाम से इन सभी विद्यार्थियों के घर पर उत्सव का वातावरण बना हुआ है।

 

इस वर्ष से बच्चों को मिलेगा इनाम

 

परवेश चंदेल ने बताया कि इस वर्ष से मिनर्वा स्टडी सर्कल बच्चों को इस परीक्षा में और अच्छा करने की प्रेरणा देने के लिए एक नगद पुरस्कार प्रोत्साहन योजना शुरू कर रहा है। इसके तहत नीट की परीक्षा में संस्थान का जो भी विद्यार्थी हिमाचल में प्रथम स्थान ग्रहण करेगा, उसको संस्थान एक लाख रूपये इनाम मिलेगा। इसके अलावा दूसरे स्थान वाले को 90 हजार, तीसरे स्थान पर रहने वाले को 80 हजार व चौथे स्थान पर 70 हजार, पांचवा स्थान ग्रहण करने वाले को 60 हजार, छटे स्थान के लिए 50 हजार, सातवें स्थान वाले को 40 हजार, आठवां स्थान ग्रहण करने वाले को 30 हजार, नौवां स्थान प्राप्त करने पर 20 हजार और दसवें स्थान से लेकर 20वीं स्टेट रैंक तक 10 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

आरक्षण खत्‍म किया जाए या फिर आर्थिक व शैक्षणिक आधार पर हो

युवा राजपूत संघ की मांग : आरक्षण खत्‍म किया जाए या फिर आर्थिक व शैक्षणिक आधार पर हो

श्री नैना देवी में रविवार को दुकानें बंद रखने पर रोष जताया

दुकानादार और श्रद्धालु परेशान : श्री नैना देवी में रविवार को दुकानें बंद रखने पर रोष जताया

बिलासपुर में सेना दिवस पर शहीदों को नमन, सैनिकों को दी शुभकामनाएं

कार्यक्रम आयोजित : बिलासपुर में सेना दिवस पर शहीदों को नमन, सैनिकों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर विस क्षेत्र में 210 करोड़ लागत की 26 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

कई घोषणाएं भी कीं : मुख्यमंत्री ने बिलासपुर विस क्षेत्र में 210 करोड़ लागत की 26 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

घुमारवीं में राजेंद्र गर्ग ने किया 15-18 वर्ष के बच्चों के वैक्सिनेशन का शुभारंभ

टीकाकरण अभियान : घुमारवीं में राजेंद्र गर्ग ने किया 15-18 वर्ष के बच्चों के वैक्सिनेशन का शुभारंभ

मरहाणा पंचायत के गांवों में फिर लौटा तेंदुए का आतंक

ग्रामीण खौफजदा : मरहाणा पंचायत के गांवों में फिर लौटा तेंदुए का आतंक

सांसद खेल महाकुंभ जनवरी से पूरे प्रदेश में होगा शुरू: राकेश पठानिया

बिलासपुर में मुकाबले शुरू : सांसद खेल महाकुंभ जनवरी से पूरे प्रदेश में होगा शुरू: राकेश पठानिया

दिन-रात सीमा पर खड़े बहादूर सैनिकों की वजह से चैन की नींद सोते हैं हम: धर्माणी

भारत-पाक युद्ध की 50वीं वर्षगांठ : दिन-रात सीमा पर खड़े बहादूर सैनिकों की वजह से चैन की नींद सोते हैं हम: धर्माणी

VIDEO POST

View All Videos