Sunday, June 16, 2024
BREAKING
गलत साइड से ओवरटेक करते ट्रक से टकराई बाइक, युवक की मौत पुलिस की कार्यप्रणाली पर लग रहे आरोप दुर्भाग्यपूर्ण, संज्ञान लें सीएम: जयराम ठाकुर मुख्‍यमंत्री और हाईकमान पर छोड़ा हमीरपुर से कांग्रेस टिकट का फैसला सीएम कुर्सी बचाने में व्यस्त, प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था तबाह : जयराम ठाकुर आईएफएम फिनकोच में भरें जाएंगे कासा सेल्ज़ अधिकारी और ब्रांच रिलेशन ऑफिसर के 150 पद मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत कोचिंग फंड के लिए 23 जून तक करें आवेदन बौखलाहट में है भाजपा नेता, महिलाओं के खाते में जल्‍द डलेंगे 3 हजार: नरेश चौहान मुख्यमंत्री सुख-आश्रय योजना के अंतर्गत 14 बच्चों का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में दाखिला: सीएम प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को ठुकराया,  भाजपा को दिया समर्थन : जयराम ठाकुर नवर्विाचित विधायकों ने ली शपथ, सीएम भी शामिल हुए
 

नूरपुर में 43000 लीटर अवैध शराब जब्त, कुल्‍लू, बिलासपुर, बीबीएन में भी कार्रवाई

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, June 02, 2023 20:33 PM IST
नूरपुर में 43000 लीटर अवैध शराब जब्त, कुल्‍लू, बिलासपुर, बीबीएन में भी कार्रवाई

शिमला/नूरपुर(कांगड़ा), 02 जून। राजस्व जिला नूरपुर की आबकारी टीम ने एक जून, 2023 को उलेहिरया खानपुर, गंगवाल, भोगरा तथा मिलवां में छापेमारी के दौरान 13000 लीटर कच्ची लाहन जब्त कर नष्ट की। कुछ दिन पहले भी इसी तरह नूरपुर टीम द्वारा 30000 लीटर कच्ची लाहन को जब्त कर नष्ट की गई थी। आरोपीयों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम-2011 के तहत पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह जानकारी आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग यूनुस ने शिमला में दी।

उन्होंने बताया कि जिला कुल्लू में बनोगी कुल्लू ब्यासर रोड़ स्थित एक संदिग्ध परिसर का निरीक्षण किया गया, जिसमें कुल 588 बोतल अंग्रेजी और 369 बीयर की बोतलें जब्त की गईं।

श्री यूनुस ने बताया कि इसी प्रकार बिलासपुर, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़, नूरपुर, सिरमौर एवं मण्डी की आबकारी टीमों द्वारा 31 मई व 1 जून को विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई तथा अंग्रेजी एवं देशी शराब की 170 बोतलें जब्त की गई। इसके अतिरिक्त विभाग द्वारा पिछले कुछ दिनों में प्रदेश की अलग-अलग संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की गई।

हाल ही में जिला ऊना में पुलिस द्वारा भारी मात्रा में देशी शराब वीआरवी संतरा की पेटियां पकड़ी गई थी, जिसमें चिपकाए गए होलोग्राम नकली निकले। इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।  


अभियान को सफल बनाने कि लिए सभी जिलों में लगभग 30 टीमों का गठन किया गया है, जिनको मुस्तैदी से कार्य करने तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

श्री यूनुस ने बताया कि विभाग ने शराब की किसी भी प्रकार की तस्करी को रोकने के लिए ट्रैक एण्ड ट्रेस प्रणाली को अपनाया है, जिसके अन्तर्गत सारे परमिट एवं पास आनलाइन जारी किए जा रहे हैं तथा शराब केवल जी.पी.एस. युक्त वाहनों में ले जाई जा रही है।  


उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि भविष्य में भी आबकारी और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त अभियान इसी तरह से जारी रहेंगे तथा इस तरह की गतिविधियों पर पूर्ण रुप से लगाम लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर लग रहे आरोप दुर्भाग्यपूर्ण, संज्ञान लें सीएम: जयराम ठाकुर

सवाल : पुलिस की कार्यप्रणाली पर लग रहे आरोप दुर्भाग्यपूर्ण, संज्ञान लें सीएम: जयराम ठाकुर

सीएम कुर्सी बचाने में व्यस्त, प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था तबाह : जयराम ठाकुर

चिंता : सीएम कुर्सी बचाने में व्यस्त, प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था तबाह : जयराम ठाकुर

मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत कोचिंग फंड के लिए 23 जून तक करें आवेदन

आमंत्रण : मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत कोचिंग फंड के लिए 23 जून तक करें आवेदन

बौखलाहट में है भाजपा नेता, महिलाओं के खाते में जल्‍द डलेंगे 3 हजार: नरेश चौहान

पलटवार : बौखलाहट में है भाजपा नेता, महिलाओं के खाते में जल्‍द डलेंगे 3 हजार: नरेश चौहान

मुख्यमंत्री सुख-आश्रय योजना के अंतर्गत 14 बच्चों का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में दाखिला: सीएम

प्रयास : मुख्यमंत्री सुख-आश्रय योजना के अंतर्गत 14 बच्चों का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में दाखिला: सीएम

प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को ठुकराया,  भाजपा को दिया समर्थन : जयराम ठाकुर

बयान : प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को ठुकराया,  भाजपा को दिया समर्थन : जयराम ठाकुर

नवर्विाचित विधायकों ने ली शपथ, सीएम भी शामिल हुए

समारोह : नवर्विाचित विधायकों ने ली शपथ, सीएम भी शामिल हुए

पोस्ट कोड 903 और 939 जेओए(आईटी) के परिणाम घोषित करने की सिफारिश

निर्णय : पोस्ट कोड 903 और 939 जेओए(आईटी) के परिणाम घोषित करने की सिफारिश

VIDEO POST

View All Videos
X