Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

प्रदेश में पशुओं को चिकित्‍सा मुहैया करवाने को दौड़ेंगी 44 एंबुलेंस, वीरेंद्र कंवर ने की घोषणा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, April 05, 2022 18:51 PM IST
प्रदेश में पशुओं को चिकित्‍सा मुहैया करवाने को दौड़ेंगी 44 एंबुलेंस, वीरेंद्र कंवर ने की घोषणा

ऊना, 05 अप्रैल। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज लोअर बसाल के वार्ड नंबर 5 व 7, बदोली व बडसाला में सम्पर्क से समर्थन यात्रा निकाली। सम्पर्क से समर्थन यात्रा को स्थानीय लोगों का भारी संख्या में समर्थन मिला।

 

इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार पशु पालकों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सुविधा आरंभ करने जा रही है। उन्होंने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 7 करोड़ रुपए की लागत से 44 एंबुलेंस खरीदने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त पशु पालकों के लिए अलग कॉल सेंटर भी खोला जाएगा। कंवर ने कहा कि जिला ऊना पशु पालन का केंद्र बनकर उभर रहा है। बसाल में 47.50 करोड़ रुपए की लागत से डेयरी का उत्कृष्ठता केंद्र खोला जा रहा है। इसके अलावा 5 करोड़ की लागत से बरनोह में पशु पालन विभाग का आंचलिक अस्पताल और डंगेहड़ा में मुर्राह प्रजनन फार्म का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि गत सवा चार वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत बसाल में अनेकों विकासात्मक कार्यों पर करोड़ों रूपय व्यय किए गए हैं। लोअर बसाल में 14 रास्तों का निर्माण किया गया है। इसमें मुख्यतः लगभग दो करोड़ रूपये की राशि खर्च कर मेन रोड़ से जसवाल ईंट भट्टा, जीवन कुमार के घर से स्टोन क्रैशर सड़क तथा मेन सड़क से महिंद्र कुमार के घर तक की सड़कें आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बसाल स्कूल को मॉडर्न स्कूल बनाया गया है, जिसके भवन निर्माण पर 41 लाख रूपये की राशि खर्च की गई है। वहीं 1.5 करोड़ की लागत से बसाल स्कूल में साईंस भवन का निर्माण भी किया गया है। कंवर ने कहा कि अप्पर बसाल को लोअर बसाल से जोड़ने के लिए शीघ्र ही एक पुल का निर्माण भी किया जाएगा।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ग्राम पंचायत बदोली में एक करोड़ रूपये की राशि व्यय से दो रिग बनाई गई हैं। इससे बदोली गांव के लोगों को पर्याप्त पीने के पानी के साथ-साथ लोगों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए भी जल उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि 75 लाख रूपये की राशि बदोली स्कूल भवन के निर्माण कार्य भी खर्च की गई है। वीरेंद्र कंवर ने बदोली में बच्चों के मंनोरजन के लिए ओपन ऐयर जिम भी स्वीकृत किया। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत बडसाला में लगभग 22 लाख रूपये की राशि व्यय करके मोक्षधाम का निर्माण किया जा रहा है।

 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ऊना-अंब एनएच के किनारे ड्रेन बनाई जाएगी, जिसके लिए विभाग को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि पानी से किसानों के खेत खराब न हों। उन्होंने कहा कि बरसात से पहले इस कार्य को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने पनोह में पीने के पानी की अलग स्कीम के साथ एक ओवरहैड टैंक और स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की।

 

इस अवसर पर प्रधान संदीप कुमार, उप प्रधान रमन कुमार, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम, प्रधान बडसाला मीना कुमारी, बदोली के प्रधान रजत, उप प्रधान सुरेश कुमार, बीडीओ, एसडीओ पीडब्ल्यूडी, एसडीओ आईपीएच, सरेंद्र हटली, राजेश जोशी, अमृत लाल भारद्वाज, बूथ अध्यक्ष सतीश कुमार, सुरेंश बांका, बलवंत सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

कांगड़ा के शाहपुर में लहलहाई सेब की फसल

सफलता की कहानी : कांगड़ा के शाहपुर में लहलहाई सेब की फसल

फलदार पौधों का कोहरे से करें बचाव, ये हैं उपाय

सलाह : फलदार पौधों का कोहरे से करें बचाव, ये हैं उपाय

बागवानों का शोषण रोकने को गठित कमेटी के अहम निर्णय, जीएसटी पर मिलेगा अनुदान

बैठक : बागवानों का शोषण रोकने को गठित कमेटी के अहम निर्णय, जीएसटी पर मिलेगा अनुदान

सेब सीजन में बागवानों का शोषण रोकने को सीएस की अध्यक्षता में गठित होगी समिति: सीएम

फैसला : सेब सीजन में बागवानों का शोषण रोकने को सीएस की अध्यक्षता में गठित होगी समिति: सीएम

आम व नींबू के लिए मंडी मध्यस्थता योजना मंजूर, 1250 मीट्रिक टन आम खरीदा जाएगा

फैसला : आम व नींबू के लिए मंडी मध्यस्थता योजना मंजूर, 1250 मीट्रिक टन आम खरीदा जाएगा

कृषि मंत्री ने प्राकृतिक कृषि पद्धति पर शोध के लिए राष्ट्रीय संसाधन केंद्र स्थापित करने का आग्रह किया

विज़न : कृषि मंत्री ने प्राकृतिक कृषि पद्धति पर शोध के लिए राष्ट्रीय संसाधन केंद्र स्थापित करने का आग्रह किया

हिमाचल में कृषि के लिए नवोन्मेषी प्रयास, 628.52 करोड़ रुपये का प्रावधान

आर्थिकी : हिमाचल में कृषि के लिए नवोन्मेषी प्रयास, 628.52 करोड़ रुपये का प्रावधान

फॉल आर्मी वर्म से मक्की के बचाव के लिए करें कौराजेन का स्प्रे, बीडीओ ऑफिस में उपलब्ध

कृषि सलाह : फॉल आर्मी वर्म से मक्की के बचाव के लिए करें कौराजेन का स्प्रे, बीडीओ ऑफिस में उपलब्ध

VIDEO POST

View All Videos
X