Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

सड़क हादसों में 5 की मौत व 3 घायल, दसवीं का छात्र नदी में डूबा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, June 12, 2022 22:09 PM IST
सड़क हादसों में 5 की मौत व 3 घायल, दसवीं का छात्र नदी में डूबा

राजगढ़(सिरमौर)/मंडी/ऊना, 12 जून। हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिनों हो रही दुर्घटनाओं में लोगों की मौत के बावजूद वाहन चालक सतर्कता नहीं बरत रहे और अपनी और अपने साथ बैठे स्‍वजनों की जान गंवा रहे हैं। रविवार को जिला सिरमौर के राजगढ़ क्षेत्र में हुए दो अलग-अलग हादसों में चार लोगों की जान चली गई है। वहीं एक व्‍यक्‍ति घायल हुआ है।

 

पहला हादसा राजगढ़ में ही आज सुबह हुआ था, जिसमें एक कार खाई में गिरने से पिता की मौत हो गई और उसके दो बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हुए थे। अब शाम को हुए हादसे में एक साथ तीन लोगों की जान गई है, जिनमें दो सगे भाई शामिल हैं। वहीं जिला ऊना के अंब उपमंडल में भी किसी अज्ञात वाहन की टककर में एक बाइक चालक की जान चली गई है। यह हादसा शनिवार रात को हुआ था। इसी तरह प्रदेश की खड्डों में डूबने से होने वाली मौतें भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में रविवार को मंडी में जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी का एक युवक  डूबने से काल का ग्रास बन गया।

 

खबरें विस्‍तार से  

 

दो भाईयों समेत तीन की मौत

 

सिरमौर जिले में दर्दनाक हादसा पेश आया है। भुटली मानल-बोगधार संपर्क मार्ग पर एक कार के दुर्घटनाग्रस्त एचपी 13- 3102 के दुर्घटना ग्रस्‍त होने से तीन लोगों की जान चली गई है और एक व्‍यक्‍ति घायल हुआ है। मृतकों में दो सगे भाई शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार भुटली मानल निवासी ओम प्रकाश अपनी कार में फावगा में एक शादी समारोह में भाग लेकर घर लौट रहे थे कि समारोह स्‍थल से करीब 400 मीटर की दूरी पर चालक ओम प्रकाश नियंत्रण खो बैठा और कार करीब 150 मीटर नीचे लानाचेता सड़क में जा गिरी। कार में कमलराज, सुदर्शन व दीदग निवासी राकेश उर्फ गुल्लू भी सवार थे। दुघर्टना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने सभी को कार से बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल राजगढ़ पहुंचाया।

 

 

अस्पताल पहुंचने से पहले भुटली मानल निवासी दो सगे भाई कमलराज (55) व सुदर्शन (52) तथा दीदग निवासी राकेश उर्फ गुल्लू (46) की मौत हो गई। ओमप्रकाश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल सोलन रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा।

 

कार हादसे में एक व्‍यक्‍ति की मौत, बेटा-बेटी गंभीर

 

जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल के सलेच में एक कार दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो किशोर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों का इलाज राजगढ़ अस्पताल में चल रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस दुर्घटना के कारणों की छानबीन कर रही है।

 

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा रविवार सुबह हुआ। दुर्घटना का पता चलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। ग्रामीणों ने कार में तीन कार सवारों को बाहर निकाला और अस्पताल स्‍थानीय अस्‍पताल पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने एक व्‍यक्‍ति को मृत घोषित कर दिया, जबकि उसके दो बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हैं। इस दुर्घटना में महेंद्र सिंह पुत्र लायक राम निवासी गलटी जिला सिरमौर की मौत हो गई, जबकि उसकी 15 साल की बेटी महक वर्मा और 12 साल का बेटा अभिषेक वर्मा गंभीर हालत में हैं। पुलिस ने मृतक के शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्‍वजनों को सौंप दिया है।

 

पांगी के छात्र की डूबने से मौत

 

मंडी शहर के नजदीक पंचवक्तर मंदिर के पास चंबा जिला के पांगी उपमंडल के निवासी दसवीं के छात्र की ब्यास नदी में डूबने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मंडी में अपने दोस्त के पास आया यह छात्र गर्मी से राहत पाने के लिए अपने दो दोस्तों के साथ आधी रात को ब्यास नदी में नहाने गया था। जहां पर उसकी नहाते हुए बहने से मौत हो गई। छात्र की पहचान 15 वर्षीय राजेश ठाकुर, पांगी जिला चंबा के रूप में की गई, जो कुल्लू में दसवीं कक्षा में पढ़ता था। पुलिस ने रविवार की सुबह राजेश ठाकुर को ढूंढने के लिए सर्च अभियान चलाया और उसके शव को ब्यास नदी से बरामद किया।

 

बताया जा रहा है कि ब्यास नदी में नहाते हुए राजेश ठाकुर तेज लहरों के साथ बह गया और डूब गया। उसे बचाने के लिए की उसके दोस्त भी नदी में उतरे मगर वह उनके हाथ नहीं आया। उसके दोस्‍त अंकुश और रामेश्वर जैसे तैसे बहने से बच गए। पुलिस ने राजेश के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाने के लिए जोनल अस्पताल ले गई। जहां से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। जिस दोस्त के पास राजेश ठाकुर आया था  वह भी किराये के एक कमरे में पढ़ाई कर रहा है।

 

बाइक सवार युवक को कुचल कर फरार हो गया अज्ञात वाहन, मौत

 

जिला ऊना के तहत अंब-ऊना हाईवे पर स्‍थित धुसाड़ा में ढाबे के पास एक बाइक को अज्ञात वाहन टक्‍कर मार कर फरार हो गया। इस हादसे में बाइक चालक विकास जसवाल (25) पुत्र मनोज कुमार निवासी अठवां (कलरूही) बूरी तरह घायल हो गया। घटना शनिवार रात की बताई जा रही है। स्‍थानीय लोगों ने उसे एम्बुलेंस के माध्‍यम से स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

मिली जानकारी के अनुसार विकास कर्नाटक की एक कंपनी में ड्राइवर का काम करता था और  घर में छुट्टी पर आया हुआ था। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी खोज शुरू कर दी है। रविवार को विकास के शव का क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

 

 

VIDEO POST

View All Videos
X