Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

हमीरपुर में खुलेंगी उचित मूल्य की 5 दुकानें

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, November 25, 2021 16:51 PM IST
हमीरपुर में खुलेंगी उचित मूल्य की 5 दुकानें

हमीरपुर,25 नवंबर। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत हमीरपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में खुलने वाली उचित मूल्य की 5 दुकानों के लिए दोबारा 6 दिसंबर तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

 

जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अरविंद कुमार शर्मा ने बताया कि हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-5, ग्राम पंचायत ललीण के वार्ड नंबर-3 गांव ललीण, ग्राम पंचायत धनेड़ के वार्ड नंबर-1 गांव तलासी कला, ग्राम पंचायत क्याराबाग के वार्ड नंबर-2 सुनवीं ब्राह्मणा और ग्राम पंचायत चौकी कनकरी के वार्ड नंबर-5 गांव कनकरी में खुलने वाली इन दुकानों के लिए पहले 11 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। लेकिन, इस तिथि तक कोई भी आवेदन प्राप्त न होने पर अब दोबारा 6 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन दुकानों के लिए इच्छुक व्यक्ति या संस्थाएं वेबसाइट एमर्जिंगहिमाचल डॉट एचपी डॉट जीओवी डॉट इन पर आवेदन कर सकते हैं।

 

जिला नियंत्रक ने बताया कि उचित मूल्य की दुकानों के आवंटन के लिए पहली प्राथमिकता सार्वजनिक संस्थाएं जैसे- स्थानीय पंचायत या शहरी निकाय, स्वयं सहायता समूह, सहकारी सभा, महिलाओं तथा उनके समूह को दी जाएगी। अगर एक वार्ड में एक से अधिक संस्थाएं आवेदन करती हैं तो पंजीकृत संस्था को अधिमान दिया जाएगा।

 

दुकान आवंटन के लिए दूसरी प्राथमिकता विधवा या एकल नारी, दिव्यांग व्यक्ति जोकि दुकान चलाने में सक्षम हो, भूतपूर्व सैनिक या बेरोजगार व्यक्ति को दी जाएगी। जबकि, हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड को तीसरी प्राथमिकता दी जाएगी।

 

आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक पास रखी गई है। आवेदन के साथ मैट्रिक का प्रमाण पत्र, उच्च शैक्षणिक योग्यता से संबंधित प्रमाण पत्र, वित्तीय स्थिति, दुकान की उपलब्धता और भंडारण क्षमता से संबंधित सत्यापित दस्तावेज अपलोड किए जाने चाहिए। भूतपूर्व सैनिक या शिक्षित बेरोजगार होने पर परिवार के किसी भी अन्य सदस्य के नियमित सरकारी रोजगार में न होने का प्रमाण पत्र होना चाहिए। पंचायतीराज संस्थाओं, नगर निकायों, विधानसभा और संसद सदस्यों के परिजन भी इन दुकानों के लिए पात्र नहीं होंगे। आवेदक की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला नियंत्रक कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।  

हाईकोर्ट ने जेबीटी भर्ती में बीएड प्रशिक्षणार्थियों को शामिल करने के आदेश दिए

फैसला : हाईकोर्ट ने जेबीटी भर्ती में बीएड प्रशिक्षणार्थियों को शामिल करने के आदेश दिए

आटो इंडस्‍ट्रीज में 60 पदों के लिए कैंपस इंटरव्‍यू 29 को चंबा में

रोजगार समाचार : आटो इंडस्‍ट्रीज में 60 पदों के लिए कैंपस इंटरव्‍यू 29 को चंबा में

सुजुकी मोटर्स आईटीआई नूरपुर में लेगी कैंपस इंटरव्‍यू, 20100 होगा वेतन

नौकरी का अवसर : सुजुकी मोटर्स आईटीआई नूरपुर में लेगी कैंपस इंटरव्‍यू, 20100 होगा वेतन

रोजगार योग्यता कौशल पर प्रशिक्षण के लिए एमओयू साइन किया

एम्प्लॉयबिलिटी स्किल्स : रोजगार योग्यता कौशल पर प्रशिक्षण के लिए एमओयू साइन किया

जेबीटी अध्यापकों के भरें जाएंगे 12 पद

सरकारी जॉब : जेबीटी अध्यापकों के भरें जाएंगे 12 पद

500 पदों के लिए कैंपस इंटरव्‍यू 26 को, योग्‍यता जमा दो

रोजगार का मौका : 500 पदों के लिए कैंपस इंटरव्‍यू 26 को, योग्‍यता जमा दो

कस्‍टमर केयर के 400 पदों के लिए इंटरव्‍यू 24-25 को

नौकरी का मौका : कस्‍टमर केयर के 400 पदों के लिए इंटरव्‍यू 24-25 को

सिक्योरिटी गार्ड्ज के 650 पदों के लिए साक्षात्कार 24 से, वेतन 9500

रोजगार का अवसर : सिक्योरिटी गार्ड्ज के 650 पदों के लिए साक्षात्कार 24 से, वेतन 9500

VIDEO POST

View All Videos