Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

जीपीएफ का विवरण डाउनलोड के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, July 12, 2021 21:09 PM IST
जीपीएफ का विवरण डाउनलोड के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध

शिमला, 12 जुलाई। प्रधान महालेखाकार, लेखा एवं हकदारी, हिमाचल प्रदेश के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के सामान्य भविष्य निधि अभिदाताओं को वर्ष 2020-21 की वार्षिक विवरणियां आहरण एवं संवितरण अधिकारियों (डीडीओ) द्वारा डाउनलोड करने के लिए प्रदेश सरकार की वेबसाइटwww.himkosh.nic.in पर उपलब्ध करवा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारी उनके कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों की वार्षिक सामान्य भविष्य निधि विवरणियां वेबसाइटwww.himkosh.nic.in पर जीपीएफ स्टेटमेंट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें इनफोरमेशन फोर डीडीओज लिंक पर जाकर ट्रेजरी कोड, डीडीओ कोड और पासवर्ड भरना होगा। लॉग इन करने के पश्चात डाउनलोड इम्पलॉयज एनुअल जीपीएफ स्टेटमेंट लिंक से विवरणियां डाउनलोड की जा सकती हैं।

 

उन्होंने बताया कि कार्यालय द्वारा पासवर्ड के बारे आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को अलग से सूचित किया जा चुका है। जिन आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को पासवर्ड प्राप्त नहीं हुआ है, वह इसके लिए दूरभाष नम्बर 0177-2651033 पर सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने आहरण एवं संवितरण अधिकारियों से सुरक्षा के लिए अपना पासवर्ड बदलने तथा उसे सुरक्षित रखने का आग्रह किया। ये सुविधा भी इसी पेज पर उपलब्ध है।

 

उन्होंने सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों से आग्रह किया कि वे अपने कार्यक्षेत्र में आने वाले सभी कर्मचारियों की वर्ष 2020-21 की जीपीएफ स्टेटमेंट के अथशेष को अपने वेतन बिल रजिस्टर में आवश्यक प्रविष्टी करने के उपरान्त सभी कर्मचारियों को यथाशीघ्र प्रदान करना सुनिश्चित करें और इसकी अनुपालना बारे प्रधान महालेखाकार कार्यालय को सूचित करें। उन्होंने सभी अभिदाताओं और आहरण एवं संवितरण अधिकारियों से आग्रह किया कि वे अपने वार्षिक जीपीएफ स्टेटमेंट में दर्शाए गए आंकड़ों से स्वयं को संतुष्ट कर लें और यदि उन्हें इसमें कोई त्रुटि प्रतीत हो तो वार्षिक जीपीएफ स्टेटमेंट की प्राप्ति की तिथि से तीन माह के भीतर प्रधान महालेखाकार कार्यालय की वेबसाइटwww.aghp.cag.gov.in में शिकायत व सुझाव बाॅक्स में दर्ज करें या agaehimachalpradesh@cag.gov.in पर ई-मेल करें अथवा पत्राचार द्वारा प्रधान महालेखाकार कार्यालय को सूचित करें। 

 

तीसरे के बच्‍चे को सवाल का जवाब ना देने पर पीटने वाला शिक्षक सस्‍पेंड, जांच बिठाई

कार्रवाई : तीसरे के बच्‍चे को सवाल का जवाब ना देने पर पीटने वाला शिक्षक सस्‍पेंड, जांच बिठाई

संशोधित यूजीसी वेतनमान के लिए कॉलेज प्राध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

भेंट की : संशोधित यूजीसी वेतनमान के लिए कॉलेज प्राध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित डीसीआरजी व ईएल बिलों की अदायगी के लिए 110 करोड़ जारी

मदद : एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित डीसीआरजी व ईएल बिलों की अदायगी के लिए 110 करोड़ जारी

हिमाचल सरकार के अधिकारियों की विभागीय परीक्षाओं की तिथि घोषित

आवेदन आमंत्रित : हिमाचल सरकार के अधिकारियों की विभागीय परीक्षाओं की तिथि घोषित

ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

मांगें रखीं : ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

हक की लड़ाई : शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगें रखीं : सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

अंतिम विदाई : वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

VIDEO POST

View All Videos
X