Thursday, March 28, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

सेना में मंडी, कुल्लू और लाहौल स्पीति की युवतियों की खुली भर्ती

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, June 05, 2021 19:34 PM IST
सेना में मंडी, कुल्लू और लाहौल स्पीति की युवतियों की खुली भर्ती

मंडी, 05 जून। सेना में युवतियों के जनरल ड्यूटी, महिला सैन्य पुलिस के लिए एक बार फिर से खुली भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय थल सेना ने कुल 100 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। यह जानकारी देते हुए भर्ती निदेशक मंडी कर्नल एम राजराजन ने बताया कि थल सेना में जनरल ड्यूटी महिला सैन्य पुलिस के हिमाचल प्रदेश की युवतियों से 100 पद भरे जाएंगे।

 

 

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह रजिस्ट्रे शन 06 जून से 20 जुलाई तक किया जा सकेगा। उन्होंंने कहा कि रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में अपनी प्रोफाइल पेज के डैशबोर्ड पर जाकर हिस्ट्री ऑफ एप्लीकेशन में अपनी एप्लीकेशन सबमिट हुई या नहीं हुई है, अवश्य देखकर सुनिश्चित कर लें और उसका प्रिन्ट निकालकर अपने पास रखें। भर्ती की तिथि एवं स्थान के बारे एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

 

 

भर्ती निदेशक ने कहा कि भारतीय थल सेना ने आधिकारिक अधिसूचना देकर हिमाचल प्रदेश की युवतियों को सेना में भर्ती होने का मौका दिया है। उन्होंने बताया कि सेना में भर्ती होने के लिए साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु वर्ग की युवतियों को अंतिम तिथि 20 जुलाई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को 10वीं कक्षा में उत्तीहर्ण होने के साथ हर विषय में 33 प्रतिशत अंक और सभीं विषयों को मिलाकर 45 प्रतिशत अंकों का होना अनिवार्य है।

VIDEO POST

View All Videos
X