Thursday, April 18, 2024
BREAKING
कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार बोलेरो खाई में गिरी, 2 की मौत, 4 घायल आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम
 

नहीं थमे हादसे, तीन ने गंवाई जान, 2 बच्‍चों समेत 13 घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, June 13, 2022 18:16 PM IST
नहीं थमे हादसे, तीन ने गंवाई जान, 2 बच्‍चों समेत 13 घायल

शिमला/चंबा/मंडी, 13 जून। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के सुन्‍नी और जिला चंबा के प्रोथा कुरेना धार संपर्क मार्ग पर हुए सड़क हादसों में तीन लोगों की जान चली गई है। वहीं जिला मंडी के गोहर थाना क्षेत्र के तहत दो वाहन सड़क में टकराने के बाद खाई में जो लुढ़के। इस हादसे में दो बच्‍चों समेत 13 लोग घायल हुए हैं। घायलों में अधिकतर जिला हमीरपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

 

खबरें विस्‍तार से

 

गाड़ी सतलुज में गिरने से ठेकेदार व मजदूर की मौत

 

शिमला के सुन्नी थाना क्षेत्र में बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर सतलुज नदी में जा गिरी। इसमें सवार दोनों व्‍यक्‍ति लापता हो गए। उन्‍हें खोजने के लिए एनडीआरएफ की मदद ली गई। सोमवार सुबह सर्च अभियान में दोनों के शव बरामद हुए हैं। इनकी पहचान राजस्‍थान निवासी रामलाल और अंबा लाल के तौर पर हुई है। रामलाल ठेकेदार था, जबकि अम्बा लाल उसके पास मजदूरी करता था।

 

यह हादसा रविवार दोपहर दो बजे के करीब चाबा नामक स्थान पर हुआ। मिली जानकारी के अनुसार बसंतपुर में सड़क की मेटलिंग का कार्य चल रहा है। यह काम ठेकेदार रामलाल देख रहा था। राम लाल साइट पर विजिट करने के बाद बोलेरो कैंपर नंबर एचआर48-2608  में जा रहा था। उसके साथ अम्बा लाल भी सवार था। चाबा के पास एक मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित होकर सतलुज में समा गई। दोनों नदी के बहाव में खो गए। उन्‍हें ढूंढने के लिए एनडीआरएफ की मदद की गई और रविवार देर शाम तक खोज अभियान चलाया गया मगर दोनों का पता ना चला। सोमवार सुबह दोबारा से अभियान शुरू किया गया तो उनके शव बरामद हुए। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा और मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

 

चंबा में आल्‍टो खाई में गिरने से एक व्‍यक्‍ति की मौत

 

जिला चंबा में चंबा-साहो-परोथा मार्ग पर हेरनू नाला के समीप एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में एक युवक सुरेश कुमार (25) पुत्र मनसा राम निवासी गांव नागूणी पंचायत व डाकघर सराहन तहसील व जिला चंबा की मौके पर मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा रविवार रात को हुआ, मगर इसका किसी को पता तक नहीं चला। सोमवार सुबह जब स्थानीय लोगों ने गाड़ी को हेरनू नाला के नीचे गिरा देखा, तो वे मौके पर पहुंचे और  इसकी सूचना चंबा थाना में दी। ग्रामीणों ने जब मौके पर जाकर देखा तो गाड़ी चालक की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल चंबा में पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद शव स्‍वजनों के हवाले किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके हादसे के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है।

 

 

गोहर में सड़क पर टक्‍कर के बाद खाई में गिरी दो गाड़ियां, 13 घायल 

 

जिला मंडी के गोहर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले शाला कमरुनाग सड़क मार्ग पर दो कारें सड़क में टकराने के बाद खाई में जा गिरीं। इसमें सवार दो बच्‍चों समेत करीब 13 लोग घायल हुए हैं। यह हादसा रविवार 4 बजे के करीब हुआ। जबाल गांव के समीप कमरुनाग देवता के मंदिर से दर्शन करने आए श्रद्धालुओं की जाइलो गाड़ी नंबर एचपी74ए-0415 अनियंत्रित होकर सड़क में खड़ी आल्टो नंबर एचपी 76-0619) से जा टकराई। इस टक्‍कर के बाद दोनों कारें खाई में जा गिरीं।

 

दोनों कारों में 2 बच्चों समेत 13 श्रद्धालु सवार थे। आल्टो में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे, जबकि जाइलो में सवार लोग आपस में रिश्तेदार हैं और जिला हमीरपुर के रहने वाले हैं। ग्रामीणों ने घायलों को खाई से निकाल कर एंबुलेंस और स्थानीय वाहनों में नागरिक चिकित्सालय गोहर पहुंचाया। घायलों की पहचान हमीरपुर जिला के जाहू के निवासी भुंजला देवी (50 वर्षीय), सुनील कुमार (59), इंदु (25), रिशू (29), अभिषेक (26), लीला देवी (88) निवासी चकमोह, रियांशु (3) निवासी भोरंज, देवराज (43) निवासी खुलड्डा, प्रकाश चंद (56) निवासी मुंडखर के रूप में हुई है।

 

वहीं आल्टो में सवार घायलों की पहचान समखेतर निवासी भुवनेश्वर (43), सुषमा देवी (39) पत्नी भुवनेश्वर, प्रज्ञा (11) पुत्र भवनेश्वर, धृति शर्मा (6) के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के अनुसार 4 घायलों को मंडी रैफर किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके हादसे के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है।

VIDEO POST

View All Videos
X