Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, September 18, 2021 18:59 PM IST
हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की

शिमला, 18 सितंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 19वीं बैठक आयोजित की गई। बैठक में नए औद्योगिक उद्यम स्थापित करने और वर्तमान इकाइयों के विस्तार की आठ परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। इन प्रस्तावों पर लगभग 947.47 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है और लगभग 4442 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इससे यह प्रदर्शित होता है कि आर्थिकी मंदी के बावजूद राज्य निवेश को निरन्तर आकर्षित कर रहा है।

 

प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नए प्रस्तावों में ऑटो पार्ट्स के निर्माण करने के लिए मैसर्स इंडो फर्म इक्विपमेंट लिमिटेड गांव मलकुमाजरा तहसील बद्दी जिला सोलन, मफलर, सबैसी, बीएस-प्ट कम्र्फोट इत्यादि के निर्माण करने के लिए मैसर्ज संधार टेक्नोलॉजी लिमिटेड ग्राम बागबनिया, तहसील नालागढ़, जिला सोलन, प्रसंस्कृत मांस के निर्माण के लिए मेसर्स शालीमार हैचरी लिमिटेड, औद्योगिक क्षेत्र, पंडोगा, जिला ऊना के प्रस्तावों को अनुमति प्रदान की।

 

 प्राधिकरण ने परफ्यूम, साबुन, शैम्पू, क्रीम, हैंड सैनिटाइजर इत्यादि के निर्माण के मैसर्स आईटीसी लिमिटेड, मानपुरा, तहसील बद्दी, जिला सोलन, टैबलेट, कैप्सूल, ड्राई सिरप, ड्राई इंजेक्शन, ओरल लिक्विड के निर्माण के लिए मैसर्स इनोवा कैपटेब लिमिटेड, झाड़माजरी, बद्दी, जिला सोलन, स्पैन्डेक्स यार्न के निर्माण के लिए मेसर्स इंडोरमा इंडस्ट्रीज लिमिटेड, लोधीमाजरा, बद्दी, जिला सोलन, पैट बोतल और जार के निर्माण के लिए मैसर्स इनोवेटिव टेक पैक लिमिटेड, इंडस्ट्रियल एरिया डेवनी, बद्दी, जिला सोलन, वायल एम्पाउल इंजेक्शन के निर्माण के लिए मैसर्स बी.ई. फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, निहालगढ़, तहसील पांवटा साहिब, जिला सिरमौर के विस्तार प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राउंडब्रेकिंग समारोह की तैयारियों में तेजी लाई जाएगी ताकि शीघ्र ही इसका आयोजन किया जा सके। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए अधिकारियों को उद्योगपतियों के विभिन्न प्रस्तावों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि शीघ्र ही इकाइयां स्थापित की जा सकें। निदेशक उद्योग राकेश प्रजापति ने बैठक का संचालन किया।अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग आर.डी. धीमान, प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा, विशेष सचिव आबकारी एवं कराधान निवेदिता नेगी और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

 

हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन 

कनाडा में मदद : हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन 

न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई

फुल कोर्ट रेफरेंस आयोजित : न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई

राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित

500 फाइलें ऑनलाइन : राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित

पुलिस स्मृति दिवस पर राज्यपाल ने पुष्पांजलि अर्पित की

सर्वोच्‍च बलिदान को नमन : पुलिस स्मृति दिवस पर राज्यपाल ने पुष्पांजलि अर्पित की

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित 28 शिकायतों का निपटारा

हिमाचल उपचुनाव : आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित 28 शिकायतों का निपटारा

महर्षि वाल्‍मीकि का हमारी संस्‍कृति में सर्वोच्‍च स्‍थान: राज्‍यपाल

वाल्मीकि मंदिर में की पूजा-अर्चना : महर्षि वाल्‍मीकि का हमारी संस्‍कृति में सर्वोच्‍च स्‍थान: राज्‍यपाल

हिमाचल के मुख्‍य न्‍यायाधीश ने सुलभ, त्वरित और लागत प्रभावी न्याय प्रदान करने पर बल दिया

फुल कोर्ट रेफरेंस का आयोजन : हिमाचल के मुख्‍य न्‍यायाधीश ने सुलभ, त्वरित और लागत प्रभावी न्याय प्रदान करने पर बल दिया

हिमाचल की 55 फीसदी पात्र आबादी को लगाई जा चुकी है वैक्सीन की दूसरी डोज़

कोविड-19 टीकाकरण : हिमाचल की 55 फीसदी पात्र आबादी को लगाई जा चुकी है वैक्सीन की दूसरी डोज़

VIDEO POST

View All Videos