Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, June 29, 2022 13:31 PM IST
पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

अर्की(सोलन), 29 जून। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के अर्की में स्‍टेट एंटी क्रप्‍शन एंड विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम ने लाइसेंस और गाडियों की पासिंग करने की एवज में रिश्‍वत लेने के आरोपी मोटर व्‍हीकल इंस्‍पेक्‍टर (एमवीआई) व एक एजेंट को भारी नकदी के साथ दबोचने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि इनमें पास से में 5 लाख 68 हज़ार 500 रुपए की नकदी पकड़ी गई है, जो इन्‍होंने गाडियों की पासिंग करने के बदले रिश्‍वत के तौर पर एकत्रित कर रखी थी। विजिलेंस ने मंगलवार देर रात को की गई इस कार्रवाई में एमवीआई व उसके सहयोगी एजेंट को गिरफ्तार कर लिया है और आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

 

मिली जानकारी के अनुसार अर्की में मंगलवार देर रात को विजिलेंस की टीम ने होटल बाघल में रेड डाली, जहां उसे मिली पूर्व सूचना के अनुसार आरोपित एमवीआई और एक दलाल ठहरा हुआ था। बताया जा रहा है कि एमवीआई समीर दत्ता ने 28 जून को दाड़लाघाट में गाड़ियों की पासिंग की थी और इसके बाद वो एक एजेंट दिनेश के साथ यहां होटल में आकर ठहरे। इस बीच किसी ने विजिलेंस को सूचना दी कि एमवीआई समीर दत्ता और दलाल दिनेश गाड़ियों की पासिंग की एवज में मोटी रकम वसूलने के बाद होटल बाघल में ठहरे हुए हैं। इस आधार पर जब विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम ने देर रात को रेड की तो इन दोनों से 5 लाख 68 हज़ार 500 रुपए की नकदी बरामद की गई, जो माना जा रहा है कि दोनों ने वाहनों की पासिंग के बदले रिश्‍वत के तौर पर वसूली थी।

 

साउथ रेंज और शिमला विजिलेंस एसपी अंजूम आरा ने मीडिया को बताया है कि समीर दत्ता शिमला में आरटीओ ऑफिस में बतौर एमवीआई कार्यरत है। उसके बारे में काफी समय से गाड़ियों की पासिंग की एवज में वसूली करने की शिकायतें मिल रही थीं। ऐसे में शिमला और सोलन विजिलेंस ब्‍यूरो ने एक सयुंक्त टीम बनाकर बीती रात अर्की में होटल बाघल में रेड की और आरोपितों के कब्‍जे से 5,68,500 रुपये की नकदी बरामद की हैं। एमवीआई के साथ दिनेश को गिरफ्तार करके बुधवार को सोलन कोर्ट में पेश किया जा रहा है, जहां उनकी रिमांड की माग की जाएगी।

VIDEO POST

View All Videos
X