Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

तीन भाईयों के मकान जले, अंदर सो रही वृद्धा की दर्दनाक मौत

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, May 16, 2022 09:21 AM IST
तीन भाईयों के मकान जले, अंदर सो रही वृद्धा की दर्दनाक मौत

होली(चंबा), 16 मई। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल भरमौर की तहसील होली में हुए अग्‍निकांड में तीन मकान जल गए और एक मकान में सो रही एक 70 वर्षीय वृद्ध महिला की जलने से मौत हो गई। यह आग रविवार आधी रात के बाद एक-डेढ़ बजे के करीब क्वारसी पंचायत के गांव सीलिंग के निवासी तीन भाईयों के घरों में लगी।

 

मिली जानकारी के अनुसार सीलिंग गांव के तीन भाई हुलसीराम पुत्र विद्धा राम, भोजू और रणजीत सिंह अपने-अपने मकान में रहते हैं। वहीं हुलसीराम की सास 70 साल की सीता देवी उसके मकान में रहती है, जबकि हुलसीराम परिवार समेत कांगड़ा में रह रहा है। वहीं रणजीत सिंह अपने परिवार के साथ क्‍वारसी के नाग मंदिर में चल रहे धार्मिक समारोह में शामिल होने गया हुआ था। घर पर सीता देवी के अलावा भोजू राम व उसकी पत्‍नी मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि रविवार आधी रात को हल्का तुफान चला हुआ था। इस बीच डेढ़ बजे के करीब ग्रामीणों को धमाके के आवाज सुनाई दी। यह आवाज सिलेंडर के फटने की थी। जब किसी ने उठ कर बाहर देखा तो तीनों एक घर में आग लगी हुई दिखाई दी। सभी ग्रामीणों को उठाकर इकट्ठा किया गया और ग्रामीणों ने इस घटना से बेखबर अपने मकान में सो रहे भोजू व उसकी पत्‍नी को उठाया। वहीं जब तक ग्रामीण सीता देवी के मकान में पहुंचते आग उसे पूरी तरह चपेट में चुकी थी और अंदर सोई सीता देवी की झुलसने से मौत हो चुकी थी। वहीं अगर ग्रामीण समय रहते मौके पर पहुंच कर भोजू व उसकी पत्‍नी को नहीं उठाते तो वे भी आग की चपेट में आ जाते।

 

इसके बाद आग बेकाबू होकर तीनों मकानों में फैल गई और इसके अलावा इन मकानों के साथ रखा उनके पड़ोसी विश्‍नदास का समान भी जल गया। विश्‍नदास के घर में शादी रखी गई है और उसने यह समान शादी की तैयारियों के चलते रखा हुआ था। कुल मिलाकर इस घटना में लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। आग पर सुबह तक काबू पाया जा सका, तब तक सारा सामान जल कर राख हो चुका था।

उधर, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सीता देवी का शव बाहर निकाल कर पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। वहीं प्रशासन की तरफ से नुकसान के आकलन के आदेश दिए गए हैं।

VIDEO POST

View All Videos
X