Wednesday, July 24, 2024
BREAKING
सरकारी स्‍कूलों में छात्रों की भारी गिरावट पर सीएम चिंतित, स्कूल होंगे मर्ज मुख्यमंत्री ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और किसान विरोधी बताया सभी वर्गों के सशक्तिकरण का साधन है केंद्रीय बजट: जयराम ठाकुर नादौन में 100 पदों के लिए इंटरव्‍यू 24 को, वेतन 16157 रुपये परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री सीएम ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया कांगड़ा में एटीएम चोरी के प्रयास में कोहाला के तीन युवक दबोचे हिमकेयर योजना के तहत की गई 100 करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति: संजय अवस्‍थी जयराम झूठे, 2023-2024 में शगुन योजना के तहत 4,662 बेटियों को दिए 14.45 करोड़: शांडिल ऊना और हमीरपुर में नौकरी का मौका, कंपनियां भरेंगी विभिन्‍न ट्रेडों के कई पद
 

पर्यटन के लिए विकसित होंगे देव श्री गणपति मंदिर भटवाड़ी एवं देव श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर कोट खमराधाः जय राम ठाकुर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, June 09, 2022 20:49 PM IST
पर्यटन के लिए विकसित होंगे देव श्री गणपति मंदिर भटवाड़ी एवं देव श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर कोट खमराधाः जय राम ठाकुर

मंडी, 09 जून। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के माध्यम से देव श्री गणपति मन्दिर भटवाड़ी और देव श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर कोट खमराधा के लिए आवश्यक बजट प्रावधान करने की घोषणा की ताकि इन्हें पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा सके। 

 

मुख्यमंत्री ने आज भटवाड़ी में श्री देव गणपति मन्दिर में देव दर्शन समारोह के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए इस भव्य मन्दिर के लिए क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को देवभूमि के रूप में जाना जाता है और प्रदेश के लगभग हर गांव में स्थानीय देवी-देवताओं के मन्दिर हैं। उन्होंने कहा कि इस मन्दिर की लकड़ी और पत्थर की नक्काशी अद्भुत है और यह मन्दिर पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम मन्दिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण सम्भव हो रहा है।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि विकासात्मक आवश्यकताओं के संदर्भ में द्रंग विधानसभा क्षेत्र लगभग सराज के समान है। किन्हीं कारणवश विकास के मामले में उपेक्षित रहे क्षेत्रों का प्रदेश सरकार विकास सुनिश्चित कर रही है। मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत भटवाड़ी और बांधी में 2.32 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ जलापूर्ति योजना भटवाड़ी-शाला-निहलू-ओडीधार-रैंस-निशर-बाटा का लोकार्पण किया।

जय राम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटसनोर में विज्ञान प्रयोगशाला खोलने और इसे आदर्श विद्यालय बनाने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च विद्यालय जलाखिनी और रैंश नशयार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला थवारी और ज्वालापुर को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ज्वालापुर (देवखान) में सहकारी बैंक की शाखा खोली जाएगी। उन्होंने कहा कि शालानाला-उड़ीधार-भराशी सड़क को एससीसीपी योजना के तहत और मोनल-बनोगी-कंडा सड़क तथा शालानाल-जला-काशना सड़क को नाबार्ड के तहत लाया जाएगा।

 

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 65 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट सनोर (ज्वालापुर) के नवनिर्मित भवन का भी लोकार्पण किया। द्रंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक जवाहर ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि किसी मुख्यमंत्री ने दस साल के अंतराल के बाद इस कठिन क्षेत्र का दौरा किया है, जो इन क्षेत्रों के विकास के लिए जय राम ठाकुर की संवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में राज्य के सभी क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि गत साढ़े चार वर्षों के दौरान द्रंग क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है और सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों को भी मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया।

 

स्थानीय पंचायत की प्रधान दिशा शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर, वक्फ बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद राजबली, भाजपा मंडलाध्यक्ष मुनीष कपूर, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, देव समिति के कारदार गोविंद शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू

सीएम बोले : अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

VIDEO POST

View All Videos
X