Friday, April 19, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

फ्री फायर गेम से बना दोस्‍त देसी कट्टा लेकर आ पहुंचा लड़की के घर, नाबालिग से दुष्‍कर्म  

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, May 19, 2022 17:36 PM IST
फ्री फायर गेम से बना दोस्‍त देसी कट्टा लेकर आ पहुंचा लड़की के घर, नाबालिग से दुष्‍कर्म  

बिलासपुर, 19 मई। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में एक युवती को उसके ऑनलाइन फ्रैंड ने देसी कट्टे की नोक पर अगवा करने की काशिश की, तो वहीं एक अन्‍य मामले में प्रवासी मजदूर की नाबालिग बेटी से एक स्‍थानीय युवक द्वरा दुराचार करने का मामला दर्ज किया गया है।

 

खबरें विस्‍तार से

स्‍वारघाट। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम ‘फ्री फायर’ के माध्यम से स्‍थानीय युवती से पहचान के चलते राजस्‍थान का एक विवाहित युवक हाथ में देसी कट्टा थामे उसे भगा कर ले जाने के लिए उसके घर तक आ पहुंचा। इतना ही नहीं जब युवती ने उसके साथ जाने को मना किया तो उसने अपने साथ लाया देसी कट्टा उस पर तान दिया। गनीमत रही कि ग्रामीणों ने उसे काबू कर लिया, नहीं तो युवती की जान जा सकती थी। इससे पहले भी बिलासपुर में एक महिला का फेसबुक फ्रैंड असलाह लेकर आ धमका था।

 

मिली जानकारी के अनुसार फ्री फायर गेम के चलते स्वारघाट की युवती की जान-पहचान राजस्थान के युवक से हो गई। इसके बाद युवती के साथ उसकी फोन पर बातचीत होने लगी। इस तरह युवती को अपने साथ ले जाने के चक्‍कर में युवक राजस्थान से स्वारघाट पहुंच गया। इतना ही नहीं उसने युवती का पता ना होन के बावजूद कुछ दिन होटल में ठहर कर उसका घर ढूंढ लिया और उसके घर जा पहुंचा।

 

इसके बाद जो हुआ उसे देखकर हर कोई दंग रह गया। सिरफिरे युवक ने देसी कट्टे की नोक पर सरेआम युवती को अपने साथ चलने की धमकी देना शुरू कर दी। उसने धमकी दी कि अगर युवती उसके साथ नहीं गई तो वह खुद को या लड़की को गोली मार देगा। यह सब देख ग्रामीणों के होश उड़ गए और मौके पर मौजूद लोगों ने उसे काबू करके उसके कब्‍जे से कट्टा छीना और पुलिस को सूचित किया। छानबीन में पता चला है कि आरोपी युवक पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। इसके बावजूद उसने ऑनलाइन गेम के माध्‍यम से एक युवती को फंसाया और इस हरकत पर आ पहुंचा। वहीं इस घटना के चलते ग्रामीण ऐसे युवा-युवतियों को भी कोसते नजर आए जो बिना सोचे समझे ऑनलाइन गेम या सोशल मीडिया के जरिये दूसरों से दोस्‍ती गांठ कर खुद को और अपने परिवार को मुसीबत में डाल रहे हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

मजदूर की नबालिग बेटी से दुष्‍कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

 

बिलासपुर। जिला बिलासपुर के ही महिला पुलिस थाना में एक नाबालिग किशोरी से दुष्‍कर्म का मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित प्रवासी है और मजदूरी करने वाले अपने माता-पिता के साथ यहां रह रही है। पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बिलासपुर में किराये का कमरा ले रखा है। उसका पति दिन को मजदूरी करने के लिए चला जाता है। उसे भी कई बार काम से बाहर जाना पड़ता है इसके चलते बेटी घर पर अकेली रहती थी। इसी बीच एक जीप चालक युवक उसकी बेटी को डरा धमका कर अपने साथ जीप में बिठाकर जंगल की तरफ ले जाता था और वहां उसके साथ दुष्‍कर्म करता था। धमकी के चलते उनकी बेटी ने यह बात उनको नहीं बताई।

 

इस बीच 12 मई की रात को फिर से युवक उनकी बेटी को डरा धमका कर अपने साथ ले गया। जब उन्होंने अपनी नाबालिग बेटी को घर पर नहीं पाया तो वह उसे ढूंढने लगे। कुछ देर बाद वह युवक उनकी बेटी को घर छोड़ गया। इस पर जब उन्‍होंने बेटी से पूछताछ की तो उसने इस बारे में उन्‍हें बताया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी और पोक्‍सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पीड़िता का मेडिकल करवाया गया है।

VIDEO POST

View All Videos
X