Wednesday, January 19, 2022
BREAKING
चंबा-शिमला के विधायकों ने रखी अपने क्षेत्र के विकास की प्राथमिकताएं बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने सीएम को भेजा ज्ञापन, नई पंचायतों में मिले नियुक्‍ति   पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल जिला कांगड़ा के विधायकों ने रखी प्राथमिकता, सीएम ने डीपीआर समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 168 कोरोना पॉजिटिव डॉ. सैजल बोले, नई शिक्षा नीति युवाओं के कौशल विकास में कारगर मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे ऊना में मिले दो ओमिक्रॉन संक्रमित, विदेश से लौटे थे दोनों बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

पतंजलि के नाम का नकली घी बना बेच रहा था परवाणू का व्‍यवसायी, गिरफ्तार

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, January 09, 2022 19:47 PM IST
पतंजलि के नाम का नकली घी बना बेच रहा था परवाणू का व्‍यवसायी, गिरफ्तार

परवाणू(सोलन), 09 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के औद्योगिक नगर परवाणू में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के नाम से नकली देशी घी और उसे बेचने के लिए हूबहूं डिब्बे बनाकर नकली घी का कारोबार करने वाले का भंडा फोड़ किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मिली शिकायत पर जब कार्रवाई की तो सब हैरान रह गए। पुलिस ने इस मामले में पतंजली के नाम से नकली घी तैयार करने के सामान और नकली बिलों सहित एक शातिर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में 42 वर्षीय दीपक जैन निवासी कसौली (सोलन) को धरा गया है। साथ ही उसके रिहायशी मकान से एक लैपटॉप, पेन ड्राइव भी बरामद किया गया है। जांच में देसी घी की सप्लाई के बिलों का रिकार्ड भी मिला है।

 

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कंपनी को पता चला है कि परवाणू में गौतम इंडस्ट्री द्वारा पतंजलि का नकली घी बनाकर बेचा जा रहा है। आरोपी ने पतंजलि के घी के डिब्बों के सामान ही दिखने वाले डिब्बे तैयार किए थे। इन्‍हें कम दाम पर बाजार में बेच कर जहां पतंजलि कंपनी को बदनाम किया जा रहा था, तो वहीं लोगों की सेहत से भी खिलावाड़ हो रहा था। यह भी पता चला है कि पतंजलि के असली घी के डिब्बे में एमआरपी के साथ लिखे गए अंग्रेजी के शब्‍द में लिखा एक अक्षर छोटे के बजाय बढ़ा लिखने और क्यू आर कोड स्कैन ना होने के चलते आरोपी के फर्जीबाड़े की कलई खुल गई थी। इसकी सूचना पतंजलि को लगी तो छानबीन करवाने के बाद पुलिस को सूचित किया गया।

 

उधर, पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद गौतम इंडस्ट्री सेक्टर-2 परवाणू में दबिश दी, तो इसके दीपक जैन की इंडस्ट्री से पतंजलि के नकली घी की दो पेटियां बरामद की गईं। पुलिस ने ये भी पाया कि इन पैकेटों पर लगा क्यूआर कोड स्कैन नहीं हो रहा है और एमआरपी के अक्षरों में भी अंतर है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल

खाई में गिरी जेसीबी : पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल

बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

भूस्‍खलन : बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

मंडी कार हादसा, माता-पिता के बाद आज बेटी ने भी तोड़ा दम

दर्दनाक : मंडी कार हादसा, माता-पिता के बाद आज बेटी ने भी तोड़ा दम

महिला लैक्‍चरर ने फंदा लगाया, पुलिस ने शमशानघाट पहुंच शव कब्‍जे में लिया

संदिग्‍ध मौत : महिला लैक्‍चरर ने फंदा लगाया, पुलिस ने शमशानघाट पहुंच शव कब्‍जे में लिया

मंडी में हुए दर्दनाक हादसे में दंपति की मौत, 3 बच्‍चे घायल

खाई में गिरी कार : मंडी में हुए दर्दनाक हादसे में दंपति की मौत, 3 बच्‍चे घायल

भलेई मंदिर के पास कार हादसे में 3 की मौत, 1 घायल

दुर्घटना : भलेई मंदिर के पास कार हादसे में 3 की मौत, 1 घायल

निजी कॉलेजों का निरीक्षण करने आए यूपी के दो अधिकारियों से 11.48 लाख बरामद

विजिलेंस रेड : निजी कॉलेजों का निरीक्षण करने आए यूपी के दो अधिकारियों से 11.48 लाख बरामद

बिलासपुर के भराड़ी में काम करके घर लौट रहे व्यक्ति का शव नाले में मिला

संदिग्‍ध मौत : बिलासपुर के भराड़ी में काम करके घर लौट रहे व्यक्ति का शव नाले में मिला

VIDEO POST

View All Videos