Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

पतंजलि के नाम का नकली घी बना बेच रहा था परवाणू का व्‍यवसायी, गिरफ्तार

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, January 09, 2022 19:47 PM IST
पतंजलि के नाम का नकली घी बना बेच रहा था परवाणू का व्‍यवसायी, गिरफ्तार

परवाणू(सोलन), 09 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के औद्योगिक नगर परवाणू में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के नाम से नकली देशी घी और उसे बेचने के लिए हूबहूं डिब्बे बनाकर नकली घी का कारोबार करने वाले का भंडा फोड़ किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मिली शिकायत पर जब कार्रवाई की तो सब हैरान रह गए। पुलिस ने इस मामले में पतंजली के नाम से नकली घी तैयार करने के सामान और नकली बिलों सहित एक शातिर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में 42 वर्षीय दीपक जैन निवासी कसौली (सोलन) को धरा गया है। साथ ही उसके रिहायशी मकान से एक लैपटॉप, पेन ड्राइव भी बरामद किया गया है। जांच में देसी घी की सप्लाई के बिलों का रिकार्ड भी मिला है।

 

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कंपनी को पता चला है कि परवाणू में गौतम इंडस्ट्री द्वारा पतंजलि का नकली घी बनाकर बेचा जा रहा है। आरोपी ने पतंजलि के घी के डिब्बों के सामान ही दिखने वाले डिब्बे तैयार किए थे। इन्‍हें कम दाम पर बाजार में बेच कर जहां पतंजलि कंपनी को बदनाम किया जा रहा था, तो वहीं लोगों की सेहत से भी खिलावाड़ हो रहा था। यह भी पता चला है कि पतंजलि के असली घी के डिब्बे में एमआरपी के साथ लिखे गए अंग्रेजी के शब्‍द में लिखा एक अक्षर छोटे के बजाय बढ़ा लिखने और क्यू आर कोड स्कैन ना होने के चलते आरोपी के फर्जीबाड़े की कलई खुल गई थी। इसकी सूचना पतंजलि को लगी तो छानबीन करवाने के बाद पुलिस को सूचित किया गया।

 

उधर, पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद गौतम इंडस्ट्री सेक्टर-2 परवाणू में दबिश दी, तो इसके दीपक जैन की इंडस्ट्री से पतंजलि के नकली घी की दो पेटियां बरामद की गईं। पुलिस ने ये भी पाया कि इन पैकेटों पर लगा क्यूआर कोड स्कैन नहीं हो रहा है और एमआरपी के अक्षरों में भी अंतर है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

VIDEO POST

View All Videos
X