Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

जाति आधारित जनगणना आवश्यक, ओबीसी के गायब होने का खतरा: पीएमके

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, September 26, 2021 18:48 PM IST
जाति आधारित जनगणना आवश्यक, ओबीसी के गायब होने का खतरा: पीएमके

चेन्नई, 26 सितंबर। पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक नेता एस रामदास ने रविवार को कहा कि जनगणना के तहत राष्ट्रव्यापी जातिवार गणना एक अपरिहार्य आवश्यकता है और केंद्र सरकार को ऐसा करना चाहिए। पीएमके नेता ने जातिवार गणना के बारे में 1951 के नीतिगत निर्णय की केंद्र सरकार की दलील की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस तरह का रुख वर्तमान समय के साथ तालमेल नहीं खाता।

 

उन्होंने एक बयान में कहा, यह सच है कि यह दशकों से केंद्र की नीति रही है, लेकिन यह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि जातिवार आंकड़े एकत्र नहीं किए जाते, तो अगले कुछ वर्षों में ओबीसी के 'गायब' होने का 'खतरा' है और इसलिए, जनगणना में जातिवार गणना आवश्यक है और इसे टाला नहीं जा सकता है।

VIDEO POST

View All Videos
X