Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

बिलासपुर में पेट्रोल का शतक पर युकां ने केक काट कर किया कटाक्ष,कांग्रेस का प्रदर्शन

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, October 16, 2021 17:54 PM IST
बिलासपुर में पेट्रोल का शतक पर युकां ने केक काट कर किया कटाक्ष,कांग्रेस का प्रदर्शन

घुमारवीं(बिलासपुर),16 अक्‍तूबर। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के उपमंडल घुमारवीं में प्रदेश युवा कांग्रेस ने नसवाल स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदेश में पेट्रोल के दामों का शतक लगने पर केक काट कर बढ़ती महंगाई पर कटाक्ष किया। वहीं घुमारवीं एसडीएम की अनुपस्थिति में तहसीलदार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा गया।

 

प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव रजनीश मेहता की अध्‍यक्षता में युकां ने यह प्रदर्शन किया। मेहता ने कहा कि वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे तो उनका एक ही नारा था कि सबका साथ सबका विकास और आज उसी नारे को बुलंद करते हुए पूरे देश का विकास पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व अन्य खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ाकर हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों के कारण आज पूरे देश व प्रदेश में महंगाई बेलगाम हो गई है।

 

उन्‍होंने कहा कि एक ओर जहां दैनिक उपयोग की दालों के मूल्य आसमान छू रहे हैं तो वहीं आलू, प्याज, टमाटर और सब्जियों के दाम बढ़ने से इनकी पहुंच आम आदमी से दूर होती जा रही है। सरकार का इस मूल्य वृद्धि पर कोई नियंत्रण नहीं है।

 

मेहता ने कहा कि देश के कई हिस्सों में जिसमें हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भी पेट्रोल के दाम ₹103 प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं और 2 दिन पहले घरेलू व व्यावसायिक गैस सिलेंडरों की कीमतों में एक बार फिर भारी बढ़ोतरी की गई है। इसमें घरेलू गैस सिलेंडर ₹1002 तथा व्यावसायिक सिलेंडर ₹1700 तक पहुंच गया है। उन्‍होंने कहा कि 5 साल पहले केंद्र सरकार की ओर से बीपीएल व जरूरतमंदों के लिए उज्जवला गैस योजना शुरू की थी जो आज बंद होने के कगार पर दिखाई दे रही है। वहीं जिन गरीब लोगों ने उज्ज्वला योजना के तहत कनेक्शन प्राप्त किए थे उनमें से 80% लोग बढ़ती हुई गैस सिलेंडर की कीमतों के कारण रिफिल नहीं करा पा रहे हैं।

 

बिलासपुर में भी कांग्रेस ने बोला हल्‍ला

  

उधर, बिलासपुर में कांग्रेस सेवादल एवं युवा कांग्रेस ने एकजुट होकर देश मे लगातार बढ़ रही मंहगाई व बेरोजगारी सहित अन्य प्रमुख मुददों पर केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की जयराम सरकार के खिलाफ हमला बोला। कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी एवं अन्य प्रमुख मुददों को लेकर इंदिरा भवन से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक रोष रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपायुक्त कार्यालय परिसर में सांकेतिक धरना भी दिया।

 

इस अवसर पर कांग्रसी नेताओं ने उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा है। इसमें बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर अंकुश लगाने की मांग की गई है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव संदीप सांख्यान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर पेट्रोलियम पदार्थों सहित खाद्य सामग्रियों व रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर आमजनता पर महंगाई का बोझ लादने का आरोप लगाया है। साथ ही कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक तिलक राज शर्मा ने भी कहा वर्ममान केंद्र सरकार द्वारा आरएसएस की विचारधारा पर काम करने व सार्वजनिक उपक्रमों को बचने का आरोप लगाया। तिलकराज शर्मा ने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार से पेट्रोल, डीजल व एलपीजी के बढ़े हुए दामों को वापिस नहीं लिया तो उग्र आंदोलन का रास्ता इख्तियार किया जाएगा।

 

इस धरना प्रदर्शन में इंटक राज्य उपाध्यक्ष भगत सिंह वर्मा, कांग्रेस की महिला सेवा दल की जिला अध्यक्ष रीना पुंडीर, पूर्व पार्षद बसंत राम संघु, जिला युंका अध्यक्ष आशीष ठाकुर , गुरदास सुमन व सुधीर सुमन सहित कई नेता मौजूद रहे।

तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा: मुख्यमंत्री

टेंडर हुआ : तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला के 4 विधानसभा क्षेत्रों में दी 445 करोड़ रुपये की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला के 4 विधानसभा क्षेत्रों में दी 445 करोड़ रुपये की सौगात

बांस उत्पादकों के लिए हिमाचल सरकार बनाएगी सोसायटी, दी जाएंगी मशीनें

कार्यशाला : बांस उत्पादकों के लिए हिमाचल सरकार बनाएगी सोसायटी, दी जाएंगी मशीनें

सीएम ने बिलासपुर के 1162 आपदा प्रभावित परिवारों को दी मुआवज़ा राशि

राहत : सीएम ने बिलासपुर के 1162 आपदा प्रभावित परिवारों को दी मुआवज़ा राशि

बिलासपुर में बनेगी प्रदेश की पहली डिजिटल लाइब्रेरी, सीएम ने किया शिलान्यास

सौगात  : बिलासपुर में बनेगी प्रदेश की पहली डिजिटल लाइब्रेरी, सीएम ने किया शिलान्यास

बिलासपुर कॉलेज की सेकेंट इयर की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत

दुखद : बिलासपुर कॉलेज की सेकेंट इयर की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत

राज्यपाल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

बैठक : राज्यपाल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

बिलासपुर के सुनील शर्मा राज्य सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश के निदेशक बने

नियुक्ति : बिलासपुर के सुनील शर्मा राज्य सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश के निदेशक बने

VIDEO POST

View All Videos
X