Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

बिलासपुर में पेट्रोल का शतक पर युकां ने केक काट कर किया कटाक्ष,कांग्रेस का प्रदर्शन

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, October 16, 2021 17:54 PM IST
बिलासपुर में पेट्रोल का शतक पर युकां ने केक काट कर किया कटाक्ष,कांग्रेस का प्रदर्शन

घुमारवीं(बिलासपुर),16 अक्‍तूबर। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के उपमंडल घुमारवीं में प्रदेश युवा कांग्रेस ने नसवाल स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदेश में पेट्रोल के दामों का शतक लगने पर केक काट कर बढ़ती महंगाई पर कटाक्ष किया। वहीं घुमारवीं एसडीएम की अनुपस्थिति में तहसीलदार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा गया।

 

प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव रजनीश मेहता की अध्‍यक्षता में युकां ने यह प्रदर्शन किया। मेहता ने कहा कि वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे तो उनका एक ही नारा था कि सबका साथ सबका विकास और आज उसी नारे को बुलंद करते हुए पूरे देश का विकास पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व अन्य खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ाकर हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों के कारण आज पूरे देश व प्रदेश में महंगाई बेलगाम हो गई है।

 

उन्‍होंने कहा कि एक ओर जहां दैनिक उपयोग की दालों के मूल्य आसमान छू रहे हैं तो वहीं आलू, प्याज, टमाटर और सब्जियों के दाम बढ़ने से इनकी पहुंच आम आदमी से दूर होती जा रही है। सरकार का इस मूल्य वृद्धि पर कोई नियंत्रण नहीं है।

 

मेहता ने कहा कि देश के कई हिस्सों में जिसमें हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भी पेट्रोल के दाम ₹103 प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं और 2 दिन पहले घरेलू व व्यावसायिक गैस सिलेंडरों की कीमतों में एक बार फिर भारी बढ़ोतरी की गई है। इसमें घरेलू गैस सिलेंडर ₹1002 तथा व्यावसायिक सिलेंडर ₹1700 तक पहुंच गया है। उन्‍होंने कहा कि 5 साल पहले केंद्र सरकार की ओर से बीपीएल व जरूरतमंदों के लिए उज्जवला गैस योजना शुरू की थी जो आज बंद होने के कगार पर दिखाई दे रही है। वहीं जिन गरीब लोगों ने उज्ज्वला योजना के तहत कनेक्शन प्राप्त किए थे उनमें से 80% लोग बढ़ती हुई गैस सिलेंडर की कीमतों के कारण रिफिल नहीं करा पा रहे हैं।

 

बिलासपुर में भी कांग्रेस ने बोला हल्‍ला

  

उधर, बिलासपुर में कांग्रेस सेवादल एवं युवा कांग्रेस ने एकजुट होकर देश मे लगातार बढ़ रही मंहगाई व बेरोजगारी सहित अन्य प्रमुख मुददों पर केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की जयराम सरकार के खिलाफ हमला बोला। कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी एवं अन्य प्रमुख मुददों को लेकर इंदिरा भवन से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक रोष रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपायुक्त कार्यालय परिसर में सांकेतिक धरना भी दिया।

 

इस अवसर पर कांग्रसी नेताओं ने उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा है। इसमें बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर अंकुश लगाने की मांग की गई है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव संदीप सांख्यान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर पेट्रोलियम पदार्थों सहित खाद्य सामग्रियों व रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर आमजनता पर महंगाई का बोझ लादने का आरोप लगाया है। साथ ही कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक तिलक राज शर्मा ने भी कहा वर्ममान केंद्र सरकार द्वारा आरएसएस की विचारधारा पर काम करने व सार्वजनिक उपक्रमों को बचने का आरोप लगाया। तिलकराज शर्मा ने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार से पेट्रोल, डीजल व एलपीजी के बढ़े हुए दामों को वापिस नहीं लिया तो उग्र आंदोलन का रास्ता इख्तियार किया जाएगा।

 

इस धरना प्रदर्शन में इंटक राज्य उपाध्यक्ष भगत सिंह वर्मा, कांग्रेस की महिला सेवा दल की जिला अध्यक्ष रीना पुंडीर, पूर्व पार्षद बसंत राम संघु, जिला युंका अध्यक्ष आशीष ठाकुर , गुरदास सुमन व सुधीर सुमन सहित कई नेता मौजूद रहे।

पंजाब के व्‍यापारी से पकड़ा 20 लाख कैश और 7.780 किलो चांदी

टैक्‍स चोरी : पंजाब के व्‍यापारी से पकड़ा 20 लाख कैश और 7.780 किलो चांदी

कामधेनु हितकारी मंच, नम्‍होल को पुरस्कार मिलने पर सीएम ने दी बधाई

गोपाल रत्‍न पुरस्‍कार : कामधेनु हितकारी मंच, नम्‍होल को पुरस्कार मिलने पर सीएम ने दी बधाई

खाद्य आपूर्ति मंत्री के अपने जिला के डिपुओं में सप्‍लाई हुए खराब चावल

शिकायत    : खाद्य आपूर्ति मंत्री के अपने जिला के डिपुओं में सप्‍लाई हुए खराब चावल

हमारे समाज में परस्पर विश्वास पर निर्भर करती है सहकारिता: राजिंद्र गर्ग

सहकारी सप्‍ताह पर कार्यक्रम आयोजित : हमारे समाज में परस्पर विश्वास पर निर्भर करती है सहकारिता: राजिंद्र गर्ग

तेंदुए से सहमे भराड़ी वन रेज के कई गांवों के लोग

बड़ी बिल्ली का खौफ : तेंदुए से सहमे भराड़ी वन रेज के कई गांवों के लोग

घुमारवीं में कोचिंग ले रहे 39 स्‍टूडेंट ने नीट परीक्षा पास कर रचा इतिहास

उपलब्धि : घुमारवीं में कोचिंग ले रहे 39 स्‍टूडेंट ने नीट परीक्षा पास कर रचा इतिहास

घुमारवीं स्कूल के 15 विद्यार्थी निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल 48 घंटों के लिए बंद

कोविड-19 संक्रमण : घुमारवीं स्कूल के 15 विद्यार्थी निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल 48 घंटों के लिए बंद

गोविंदसागर झील में शुरू हुई राष्‍ट्रीय कायकिंग एंड कनोइंग प्रतियोगिता

650 खिलाड़ी दिखाएंगे दम   : गोविंदसागर झील में शुरू हुई राष्‍ट्रीय कायकिंग एंड कनोइंग प्रतियोगिता

VIDEO POST

View All Videos