Thursday, August 18, 2022
BREAKING
ओबीसी आयोग अध्यक्ष ने शहरी इलाकों में ओबीसी जनसंख्‍या के सही आकलन के आदेश दिए मिड-डे मील योजना के तहत 3711.10 लाख रुपये जारी सीएम इंदौरा-फतेहपुर में 18 अगस्‍त को करेंगे हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष समारोह का आगाज आबकारी एवं कराधान विभाग ने क्रशर फर्म पर ठोका 3.66 करोड़ जुर्माना सिक्योरिटी गार्ड के 150 पदों के लिए इंटरव्‍यू 22 अगस्त को हमीरपुर में नशे के कारोबारी का घर, होटल, वाहन व बैंक खाते सीज कांग्रेस को दोहरा झटका, विधायक पवन काजल व लखविंदर राणा भाजपा में शामिल मंडी में होगा परिवहन ट्रिब्यूनल का मुख्यालय, अधिसूचना जारी मुख्यमंत्री ने बलदेयां और कोट में उप-तहसील तथा कोटी में 33 केवी विद्युत उप-केन्द्र की घोषणा की सीएम ने ठियोग में 82 करोड़ की 19 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए
August to Sept. 22

चालिहा ने 5वीं वरीय कोसेत्सकाया को हराकर किया उलटेर किया,सिंधू भी दूसरे दौर में

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, January 12, 2022 14:38 PM IST
चालिहा ने 5वीं वरीय कोसेत्सकाया को हराकर किया उलटेर किया,सिंधू भी दूसरे दौर में

नई दिल्ली, 11 जनवरी। युवा बैडमिंटन खिलाड़ी अष्मिता चालिहा ने टूर्नामेंट का पहला उलटफेर करते हुए मंगलवार को यहां पांचवीं वरीय येवगेनिया कोसेत्सकाया को हराया जबकि शीर्ष वरीय पीवी सिंधू भी इंडिया ओपन के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही।

 

गैरवरीय चालिहा ने दुनिया की 28वें नंबर की रूस की खिलाड़ी को पहले दौर के मुकाबले में सिर्फ 31 मिनट में 24-22 21-16 से हराया जबकि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने हमवतन श्री कृष्णा प्रिया कुद्रावली को 21-5 21-16 से शिकस्त दी। चिराग सेन को हालांकि पुरुष एकल के पहले दौर में ही मलेशिया के सूंग जू वेन के खिलाफ 8-21 7-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

 

उधर, चालिहा ने येवगेनिया के खिलाफ शानदार शुरुआत करते हुए पहले गेम में अपने दमदार स्मैश से 11-5 की बढ़त बनाई। वह रूस की खिलाड़ी के खिलाफ काफी सहज दिख रही थी। ब्रेक के बाद भारतीय खिलाड़ी ने काफी गलती थी जिसका फायदा उठाकर रूस की खिलाड़ी ने स्कोर 14-14 कर दिया। येवगेनिया ने 16-19 के स्कोर पर पिछड़ने के बाद एक बार फिर वापसी की और पहला गेम प्वाइंट हासिल किया।

 

रूस की खिलाड़ी के खिलाफ 2019 में अपना पिछला मुकाबला हारने वाली गुवाहाटी की चालिहा ने इसके बाद विरोधी खिलाड़ी को गलती के लिए मजबूर किया। भारतीय खिलाड़ी ने दो और गेम प्वाइंट बचाए और फिर स्मैश के साथ पहला गेम जीत लिया।

 

दूसरे गेम में भी पहले गेम की कहानी दोहराई गई। चालिहा ने 11-4 की बढ़त बनाई लेकिन रूस की खिलाड़ी ने स्कोर 16-19 कर दिया। भारतीय खिलाड़ी हालांकि इस बार अधिक नियंत्रण में दिखी और दबाव के बीच धैर्य बरकार रखते हुए गेम और मैच जीत लिया।

 

चालिहा ने पहले दौर के मुकाबले के बाद कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने काफी मुकाबले नहीं खेले हैं। इसलिए मैं नर्वस थी और इसका पहले गेम के दौरान असर पड़ा, लेकिन पहला गेम जीतने के बाद मैं अधिक आत्मविश्वास से भरी थी इसलिए दूसरे गेम में सहज थी।

 

उन्होंने कहा कि यह बड़ी प्रतियोगिता है और रूस की खिलाड़ी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुक थी लेकिन मैं रक्षात्मक रवैया अपनाया और मैच जीतने में सफल रही। चालिहा ने कहा कि  यह मेरी सबसे बड़ी जीत में से एक है। मैं पहले भी उसके खिलाफ खेली थी लेकिन सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा इसलिए यह मेरी सबसे बड़ी जीत है।

 

चालिहा अब फ्रांस की येले होयॉक्स से भिड़ेगी जिन्होंने भारत की रिया मुखर्जी को 21-14 21-13 से हराया। सिंधू अगले दौर में मिस्र की हेनी दोहा और भारत की इरा शर्मा के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी। पहले सत्र के अन्य मैच में के साई प्रतीक और गायत्री गोपीचंद की मिश्रित युगल जोड़ी ने इशान भटनागर और तनीषा कास्त्रो को 21-16 16-21 21-17 से हराया। पुरुष युगल में शीर्ष वरीय मोहम्मद अहसन और हेंद्रा सेतियावान की इंडोनेशिया की जोड़ी ने भारत के प्रेम सिंह चौहान और राजेश वर्मा को 21-18 21-10 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की।

प्रदेश स्तरीय 56वीं वरिष्ठ फुटबॉल प्रतियोगिता काल्पा में 17 से

14 टीमें लेंगी भाग : प्रदेश स्तरीय 56वीं वरिष्ठ फुटबॉल प्रतियोगिता काल्पा में 17 से

जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में ज्ञानेश्वरी को रजत, रितिका को कांस्य

भारोत्‍तोलन : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में ज्ञानेश्वरी को रजत, रितिका को कांस्य

मुंबई के खिलाफ नौ अप्रैल के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे मैक्सवेल: हेसन

राहत : मुंबई के खिलाफ नौ अप्रैल के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे मैक्सवेल: हेसन

पेरिस ओलंपिक में पुरूष मुक्केबाजी स्पर्धायें कम, भारोत्तोलन और निशानेबाजी में भी बदलाव

बदलाव : पेरिस ओलंपिक में पुरूष मुक्केबाजी स्पर्धायें कम, भारोत्तोलन और निशानेबाजी में भी बदलाव

बोपन्ना और सानिया मियामी ओपन से बाहर

चुनौती समाप्‍त : बोपन्ना और सानिया मियामी ओपन से बाहर

एक राज्य, एक खेल योजना पर विचार कर रही सरकार: प्रमाणिक

शतरंज ओलंपियाड 2022 भारत में : एक राज्य, एक खेल योजना पर विचार कर रही सरकार: प्रमाणिक

धर्मशाला में भारत-श्रीलंका दूसरे टी-20 मुकाबले को तैयार, बारिश के डर से चला रहा पूजा-पाठ

क्रिकेट का रोमांच   : धर्मशाला में भारत-श्रीलंका दूसरे टी-20 मुकाबले को तैयार, बारिश के डर से चला रहा पूजा-पाठ

धर्मशाला में लौटा क्रिकेट का रोमांच, भारत और श्रीलंका की टीमें पहुंचीं

टी-20 मुकाबले : धर्मशाला में लौटा क्रिकेट का रोमांच, भारत और श्रीलंका की टीमें पहुंचीं

VIDEO POST

View All Videos
X