Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

चालिहा ने 5वीं वरीय कोसेत्सकाया को हराकर किया उलटेर किया,सिंधू भी दूसरे दौर में

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, January 12, 2022 14:38 PM IST
चालिहा ने 5वीं वरीय कोसेत्सकाया को हराकर किया उलटेर किया,सिंधू भी दूसरे दौर में

नई दिल्ली, 11 जनवरी। युवा बैडमिंटन खिलाड़ी अष्मिता चालिहा ने टूर्नामेंट का पहला उलटफेर करते हुए मंगलवार को यहां पांचवीं वरीय येवगेनिया कोसेत्सकाया को हराया जबकि शीर्ष वरीय पीवी सिंधू भी इंडिया ओपन के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही।

 

गैरवरीय चालिहा ने दुनिया की 28वें नंबर की रूस की खिलाड़ी को पहले दौर के मुकाबले में सिर्फ 31 मिनट में 24-22 21-16 से हराया जबकि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने हमवतन श्री कृष्णा प्रिया कुद्रावली को 21-5 21-16 से शिकस्त दी। चिराग सेन को हालांकि पुरुष एकल के पहले दौर में ही मलेशिया के सूंग जू वेन के खिलाफ 8-21 7-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

 

उधर, चालिहा ने येवगेनिया के खिलाफ शानदार शुरुआत करते हुए पहले गेम में अपने दमदार स्मैश से 11-5 की बढ़त बनाई। वह रूस की खिलाड़ी के खिलाफ काफी सहज दिख रही थी। ब्रेक के बाद भारतीय खिलाड़ी ने काफी गलती थी जिसका फायदा उठाकर रूस की खिलाड़ी ने स्कोर 14-14 कर दिया। येवगेनिया ने 16-19 के स्कोर पर पिछड़ने के बाद एक बार फिर वापसी की और पहला गेम प्वाइंट हासिल किया।

 

रूस की खिलाड़ी के खिलाफ 2019 में अपना पिछला मुकाबला हारने वाली गुवाहाटी की चालिहा ने इसके बाद विरोधी खिलाड़ी को गलती के लिए मजबूर किया। भारतीय खिलाड़ी ने दो और गेम प्वाइंट बचाए और फिर स्मैश के साथ पहला गेम जीत लिया।

 

दूसरे गेम में भी पहले गेम की कहानी दोहराई गई। चालिहा ने 11-4 की बढ़त बनाई लेकिन रूस की खिलाड़ी ने स्कोर 16-19 कर दिया। भारतीय खिलाड़ी हालांकि इस बार अधिक नियंत्रण में दिखी और दबाव के बीच धैर्य बरकार रखते हुए गेम और मैच जीत लिया।

 

चालिहा ने पहले दौर के मुकाबले के बाद कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने काफी मुकाबले नहीं खेले हैं। इसलिए मैं नर्वस थी और इसका पहले गेम के दौरान असर पड़ा, लेकिन पहला गेम जीतने के बाद मैं अधिक आत्मविश्वास से भरी थी इसलिए दूसरे गेम में सहज थी।

 

उन्होंने कहा कि यह बड़ी प्रतियोगिता है और रूस की खिलाड़ी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुक थी लेकिन मैं रक्षात्मक रवैया अपनाया और मैच जीतने में सफल रही। चालिहा ने कहा कि  यह मेरी सबसे बड़ी जीत में से एक है। मैं पहले भी उसके खिलाफ खेली थी लेकिन सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा इसलिए यह मेरी सबसे बड़ी जीत है।

 

चालिहा अब फ्रांस की येले होयॉक्स से भिड़ेगी जिन्होंने भारत की रिया मुखर्जी को 21-14 21-13 से हराया। सिंधू अगले दौर में मिस्र की हेनी दोहा और भारत की इरा शर्मा के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी। पहले सत्र के अन्य मैच में के साई प्रतीक और गायत्री गोपीचंद की मिश्रित युगल जोड़ी ने इशान भटनागर और तनीषा कास्त्रो को 21-16 16-21 21-17 से हराया। पुरुष युगल में शीर्ष वरीय मोहम्मद अहसन और हेंद्रा सेतियावान की इंडोनेशिया की जोड़ी ने भारत के प्रेम सिंह चौहान और राजेश वर्मा को 21-18 21-10 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की।

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

मौका : आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

VIDEO POST

View All Videos
X