Thursday, June 20, 2024
BREAKING
डॉ राजेश शर्मा को सीएम आवास में बंधक बनाकर बात मनवाना शर्मनाक:जयराम ठाकुर श्रीलंका में जाइका प्रोजेक्ट का मॉडल बनेगा हिमाचल, धर्मशाला-पालमपुर पहुंचे 11 प्रतिनिधि बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हुए 3 पूर्व निर्दलीय विधायक: मुख्यमंत्री सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा इस्तीफ़ा: जयराम ठाकुर कांग्रेस ने देहरा विस उपचुनाव में सीएम की पत्‍नी कमलेश ठाकुर को मैदान में उतारा सरकारी विभागों में 6630 पद भरेे जाएंगे, कांस्‍टेबल भर्ती की आयु सीमा में 1 साल की छूट कण्डाघाट में दिव्यांगजनों के लिए स्थापित होगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस: मुख्यमंत्री कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना: जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री ने एनआरआई दम्पति पर हमले की कड़ी निंदा की, कार्रवाई के निर्देश गलत साइड से ओवरटेक करते ट्रक से टकराई बाइक, युवक की मौत
 

भटियात में कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का जोरदार स्वागत, उमड़ा जन सैलाब

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, May 15, 2024 22:37 PM IST
भटियात में कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का जोरदार स्वागत, उमड़ा जन सैलाब

सिहुंता(चंबा), 15 मई। कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा का जिला चंबा के भटियात विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर जोरदार स्वा्गत हुआ। इस अवसर पर उन्होंने एक के बाद एक करीब आधा दर्जन सार्वजनिक जनसभाएं कीं और उन्हें अपने व कांग्रेस पार्टी के विचारों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आज से दस साल पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा बहुत बड़े वायदे करके सत्ता में आए थे, मगर उनका एक भी वादा पूरा नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा वायदा हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का था। इस हिसाब से अब तक 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए था, मगर आंकड़े बातते हैं कि आज देश में आजादी के बाद पहली बार सबसे बड़ी बेरोजगारी दर दर्ज की गई है जो 12.5 फीसदी के करीब है। उन्होंने दावा किया कि यह आंकड़ा वास्तव में कहीं ज्यादा है और देश की बेरोजगारी की दर 17 फीसदी से कम नहीं है। उन्होंने बुधवार को सिहुंता, ककीरा, नैनीखड्ड व तुनुहट्टी क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया और सार्वजनिक बैठकें कीं। इस दौरान भारी जन सैलाब उमड़ा और आम जनता ने उनका जोरदार स्वागत किया।

आनंद शर्मा ने कहा कि अन्य़ वायदों की तरह ही देश को महंगाई से निजात दिलाने का झूठा वायदा किया गया, मगर आज देश में महंगाई दर कम होने के बजाय बढ़ गई है और आम आदमी दो जून की रोटी के लिए त्रस्त है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी उनकी सुरक्षा का झूठा भरोसा दिलाया गया था मगर पूरे देश में महिलाओं से अन्याय हो रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहणियों को उज्जवला योजना के तहत चार सौ रुपये के सस्ते गैस सिलेंडर का वायदा किया मगर आज गैस सिलेंडर 1200 रुपये में मिल रहा है। इसी तरह किसान को उसकी आमदनी दोगुणा करने की बात कही गई, मगर हुई नहीं। आज किसानों को अपनी बात रखने के लिए दिल्ली जाने तक से रोका जा रहा है। उनके रास्ते में खाइयां खोदी जा रही हैं और गोलियां दागी जा रही है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जब देश में यूपीए का शासन था तो यही नरेंद्र मोदी तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ संस्कारहीन भाषा का प्रयोग करते हुए अपमानजनक टिप्पणियां करते थे, मगर आज उनके दस साल के कार्याकाल के बाद देश के हालत बदल से बदत्तर होते चले गए हैं। उन्होंने कहा कि जब यूपीए सरकार सत्ता से हटी थी तो डालर की कीमत 58 रुपये थी आज 88 रुपये के करीब है, तो वहीं पेट्रोल के दाम करीब 67 व डीजल 59 रुपये प्रति लीटर था, जो अब सौ रुपये के पार हो चुके हैं।

आनंद शर्मा ने कहा कि संविधान निर्माताओं ने देश में किसी में कोई फर्क नहीं रखा, हर व्यंक्तिे को एक मत का अधिकार दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री स्वीर्गीय राजीव गांधी ने 18 वर्ष के युवाओं को मत का अधिकार दिया था। इसी तरह आजादी के बाद देश के विकास के लिए कांग्रेस की सरकारों ने कई काम किए और अपने नेताओं तक का वलिदान दिया। उन्होंलने कहा कि बहुंत दुख होता है जब राष्ट्रक निर्माताओं और शहिदों का यह कह कर अपमान किया जाता है कि 2014 से पहले कुछ नहीं हुआ। उन्हों्ने कहा कि मनरेगा के तहत रोजगार की गारंटी, खाद्य सुरक्षा कानून और शिक्षा का अधिकार जैसे कानून पूर्व की यूपीए सरकार ने बनाए थे। इसी के चलते कोविड काल में लोगों को रोजगार और अनाज मुहैया हो पाया, अगर ये कानून न होते तो ऐसी स्थि्ति की कल्प ना तक नहीं की जा सकती थी।
इस अवसर पर हिप्र. विस के अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक कुलदीप सिंह पठानिया और अन्य स्थानीय नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे। सार्वजनिक बैठकें आयोजित करने के बाद आनंद शर्मा ने तुनु हट्टी से लेकर नैनी खड्ड तक एक रैली का भी आयोजन किया, जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

भाजपा को सभी सीटें जिताकर कांग्रेस को सबक़ सिखाएंगे प्रदेश के लोग : जयराम ठाकुर

जनसभा : भाजपा को सभी सीटें जिताकर कांग्रेस को सबक़ सिखाएंगे प्रदेश के लोग : जयराम ठाकुर

पूरे प्रदेश में झूठी बयानबाज़ी और निजी हमले कर के वोट मांग रही है कांग्रेस: जयराम ठाकुर

प्रचार : पूरे प्रदेश में झूठी बयानबाज़ी और निजी हमले कर के वोट मांग रही है कांग्रेस: जयराम ठाकुर

भाजपा के सांसद कांगड़ा-चंबा की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने में नाकाम सिद्ध हुए: सीएम

प्रचार : भाजपा के सांसद कांगड़ा-चंबा की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने में नाकाम सिद्ध हुए: सीएम

भाजपा की सोच और भाषा संकुचित, देश और राज्‍यों में खींच रही लकीर: आनंद शर्मा

प्रचार : भाजपा की सोच और भाषा संकुचित, देश और राज्‍यों में खींच रही लकीर: आनंद शर्मा

डराना छोड़, अपने वायदों का लेखाजोखा जनता के समक्ष रखे भाजपा और पीएम मोदी: आनंद शर्मा

चुनाव प्रचार : डराना छोड़, अपने वायदों का लेखाजोखा जनता के समक्ष रखे भाजपा और पीएम मोदी: आनंद शर्मा

पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे

प्रचार : पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

VIDEO POST

View All Videos
X