Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन चंबा का सत्याग्रह

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, April 21, 2023 08:42 AM IST
राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन चंबा का सत्याग्रह

चंबा, 20 अप्रैल। केंद्र सरकार की कथित तानाशाही के विरोध व राहुल गांधी के समर्थन में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला चंबा इकाई ने वीरवार को राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के ज़िला संयोजक रमेश शर्मा के नेतृत्व में चंंबा जिला मुख्यालय डाकघर व सुल्तानपुर डाकघर के बाहर पोस्ट बाक्स में 100 पोस्ट कार्डो के माध्यम से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने के विरोध में ज्ञापन प्रेषित किया।

 

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह के जरिए केंद्र सरकार की तानाशाही नीति के विरुद्ध प्रदर्शन भी किया। संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाते हुए विरोधियों को दबाने का आरोप लगाया। इस अवसर पर अपने संबोधन में जिला संयोजक रमेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के साथ हमेशा खड़ी थी और आगे भी खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चाहे जितना मर्जी विपक्ष को दबाने का प्रयास कर ले, लेकिन विपक्ष हमेशा केंद्र के गलत फैसलों का विरोध करता रहेगा।

 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जिस तानाशाही से काम किया है, वह केवल राहुल गांधी ही नहीं, अपितु कांग्रेस की समूची विचारधारा को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा वही विचारधारा है, जिसने देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। देश के करोड़ों लोग इस विचारधारा से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि भारत की निरंकुश हो रही मोदी सरकार को रोकने और उसके गलत फैसलों का विरोध करने का काम कांग्रेस ने किया है, यही कारण है कि भाजपा सरकार अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठे सत्तारूढ़ नेता यह जान ले कि कांग्रेस कल भी राहुल गांधी के साथ थी और आज भी राहुल गांधी के साथ है और भविष्य में भी राहुल गांधी के समर्थन में देशव्यापी उग्र आंदोलन करना पड़ेगा, तो पीछे नहीं हटेंगें। भारत के संविधान में समाजवाद, पंथ निरपेक्षता और लोकतंत्र को बुनियाद माना गया है। व्यक्ति की गरिमा, बंधुत्व अधिकार न्याय आज़ादी को संरक्षित करना राज्य की जिम्मेदारी है।

उन्‍होंने कहा कि आज निरन्तर आर्थिक सामाजिक विषमता बढ़ रही है। बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी की स्थिति चिंताजनक है।सामाजिक सौहार्द के ताने बाने पर प्रहार हो रहा है। हर संवैधानिक संस्था सीबीआई, आरबीआई, चुनाव आयोग, संसद, न्यायपालिका का क्षरण होता जा रहा है। विपक्ष की आवाज़ को बंद किया जा रहा है। राहुल गांधी की सदस्यता को समाप्त करना इसी का प्रतीक है।

 

उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति से लोकतंत्र के संरक्षण की गुहार लगाई है। लोकतंत्र से ही देश की अखंडता और एकता को अक्षुण्ण रखा जा सकता है। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला चंबा इकाई ने जिला चंबा से महामहिम राष्ट्रपति जी से न्याय की गुहार लगाई है ताकि महामहिम राष्ट्रपति इस विषय पर कड़ा संज्ञान लेकर उचित करवाही कर सकें। रमेश शर्मा ने कहा कि उन्हें पूर्ण रूप से विश्वास है कि महामहिम राष्ट्रपति लोकतंत्र के हित में कदम उठाएंगे। लोकतंत्र को सशक्त बनाने में अपना अहम योगदान देंगे।

इस मौके पर चम्बा ब्लाक के उपाध्यक्ष रवि कुमार,तीसा ब्लाक के अध्यक्ष खेम राज, भरमौर ब्लाक के उपाध्यक्ष काका राम ठाकुर ,हरीश नरयाल, हारून शेख, राकेश ठाकुर, अनिल कुमार, कुलदीप सिंह, प्रवीण कुमार,मनोज कुमार,अरूण कुमार, सुनील कुमार, प्रवीन कुमार, सुनील कुमार,तनु कुमार, विक्रम कुमार मौजूद रहे।

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X