Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

जिला  के समग्र विकास के लिए विशेष कार्य  नीति  आवश्यक: विस अध्यक्ष

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, January 20, 2023 18:53 PM IST
जिला  के समग्र विकास के लिए विशेष कार्य  नीति  आवश्यक: विस अध्यक्ष

चंबा, 20 जनवरी विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में आज (शुक्रवार) को जिला में चल रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा को लेकर बचत भवन चंबा में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विभिन्न  विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।  उन्होंने कहा कि जिला  के समग्र विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए  विशेष कार्य  नीति निर्धारण की आवश्यकता है। पेयजल, विद्युत आपूर्ति ,शिक्षा, सड़क निर्माण  एवं स्वास्थ्य से संबंधित क्षेत्रों में और ज्यादा  सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 

 

उन्होंने कहा कि  कृषि, बागवानी एवं पशुपालन  जिला के अधिकांश क्षेत्रों में लोगों की आर्थिकी का प्रमुख आधार है। आम लोगों की  आर्थिकी को सशक्त बनाने और स्वरोजगार के अवसर सृजित करने की दिशा में अधिकारियों द्वारा गंभीर  प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों से आपसी समन्वय और जनहित के मामलों में विशेष प्राथमिकता रखने को कहा।

 

उन्होंने  यह निर्देश भी दिए कि जिला में क्रियान्वित किए जा रहे  बड़े प्रोजैक्टों की नियमित रूप से समीक्षा की जानी चाहिए ताकि इन प्रोजैक्टों को निर्धारित अवधि में पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि  जिला में समग्र विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए  विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने और विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के तहत बजट प्रावधान के लिए मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा। 

 

बैठक में लोक निर्माण विभाग, नैशनल हाईवे, जलशक्ति विभाग, बिजली बोर्ड, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग, ग्रामीण विकास, उद्योग, कृषि, बागवानी और अन्य विभागों से संबंधित योजनाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा की गई। विभागीय अधिकारियों ने इनके संबंध में विस्तृत ब्यौरा भी  प्रस्तुत किया। 

 

उपायुक्त डीसी राणा ने विधानसभा अध्यक्ष का  स्वागत करते हुए आकांक्षी जिला कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न मानकों के तहत किए जा रहे कार्यों एवं   विकासात्मक परियोजनाओं की संभावनाओं और उनसे जुड़ी चुनौतियों पर विस्तृत जानकारी  प्रदान की। डीसी राणा ने जिला प्रशासन की पहल पर आधारित चलो चंबा अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों  का ब्योरा  भी रखा। 

 

बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव सहायक आयुक्त मनीष चौधरी ने रखा। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को  आश्वस्त किया कि  बैठक में दिए गए सभी निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर विधायक नीरज नैय्यर, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव,  धर्म सिंह पठानिया, करतार सिंह ठाकुर, राजीव कौशल सहित  ज़िला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X