Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

धर्मशाला में चैस ओलंपियाड टार्च रिले का भव्य अभिनंदन, 75 शहरों से गुजरेगी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, June 22, 2022 18:04 PM IST
धर्मशाला में चैस ओलंपियाड टार्च रिले का भव्य अभिनंदन, 75 शहरों से गुजरेगी

धर्मशाला(कांगड़ा), 22 जून। चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले का धर्मशाला पहुंचने पर युवाओं ने भव्य अभिनंदन किया। बुधवार को धर्मशाला के साईं स्टेडियम में मुख्यातिथि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चैस ओलंपियाड टार्च सौंपी गई। इस अवसर पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहली मर्तबा चैस ओलंपियाड से पहले टार्च रिले का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं में चैस खेल के प्रति जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस खेल का उद्भव भी भारत में ही हुआ। उन्होंने कहा कि चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले देश के 75 शहरों से गुजरती हुई अंत में चेन्नई में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित वर्ष में खेल बजट में 305 करोड़ की बढ़ोतरी की गई है वहीं खेलो इंडिया कार्यक्रम के लिए सरकार द्वारा 138 करोड़ का प्रावधान किया गया है ताकि खेलों को बढावा दिया जा सके और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की प्रोत्साहन तथा पुरस्कार राशि में भी बढ़ावा किया गया है ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।


इस अवसर पर युवा सेवाएं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि चैस ओलंपियाड टार्च रिले के आयोजन के लिए देश के 75 शहरों में से हिमाचल के धर्मशाला तथा शिमला को खेल मंत्रालय द्वारा चुना गया है जो कि प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हिमाचल खेल के मानचित्र भी अपनी अलग पहचान कायम कर रहा है। इस अवसर पर विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला खेल नगरी के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है तथा खिलाड़ियों के लिए नियमित तौर पर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं।

 

इससे पहले चैस फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष अरूण कंबोज ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए टार्च रिले के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर चैस ओलंपियाड टॉर्च को ग्रैंड मास्टर दीप सेन गुप्ता को सौंपा गया जो कि टार्च रिले को शिमला तक ले जाएंगे।


इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक खेल प्राधिकरण ललिता, चैस फेडरेशन के महासचिव भरत चौहान, एडीसी गंधर्वा राठौढ, एडीएम रोहित राठौर जिला समन्वयक नेहरू युवा केंद्र नरेश शर्मा,जिला खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया, साई के कोच राकेश जस्सल, प्रधान जिला चैस एसोसिएशन काँगड़ा डॉ कुलवंत राणा, अजय शर्मा, विकास धीमान के इलावा इससे जुड़े विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

आश्‍वासन : सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

बयान : बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

संबोधन : सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

संबोधन : आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

टिप्स दिए : जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

रेलवे उन्नयन : हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

VIDEO POST

View All Videos
X