Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

धर्मशाला में चैस ओलंपियाड टार्च रिले का भव्य अभिनंदन, 75 शहरों से गुजरेगी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, June 22, 2022 18:04 PM IST
धर्मशाला में चैस ओलंपियाड टार्च रिले का भव्य अभिनंदन, 75 शहरों से गुजरेगी

धर्मशाला(कांगड़ा), 22 जून। चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले का धर्मशाला पहुंचने पर युवाओं ने भव्य अभिनंदन किया। बुधवार को धर्मशाला के साईं स्टेडियम में मुख्यातिथि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चैस ओलंपियाड टार्च सौंपी गई। इस अवसर पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहली मर्तबा चैस ओलंपियाड से पहले टार्च रिले का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं में चैस खेल के प्रति जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस खेल का उद्भव भी भारत में ही हुआ। उन्होंने कहा कि चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले देश के 75 शहरों से गुजरती हुई अंत में चेन्नई में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित वर्ष में खेल बजट में 305 करोड़ की बढ़ोतरी की गई है वहीं खेलो इंडिया कार्यक्रम के लिए सरकार द्वारा 138 करोड़ का प्रावधान किया गया है ताकि खेलों को बढावा दिया जा सके और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की प्रोत्साहन तथा पुरस्कार राशि में भी बढ़ावा किया गया है ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।


इस अवसर पर युवा सेवाएं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि चैस ओलंपियाड टार्च रिले के आयोजन के लिए देश के 75 शहरों में से हिमाचल के धर्मशाला तथा शिमला को खेल मंत्रालय द्वारा चुना गया है जो कि प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हिमाचल खेल के मानचित्र भी अपनी अलग पहचान कायम कर रहा है। इस अवसर पर विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला खेल नगरी के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है तथा खिलाड़ियों के लिए नियमित तौर पर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं।

 

इससे पहले चैस फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष अरूण कंबोज ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए टार्च रिले के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर चैस ओलंपियाड टॉर्च को ग्रैंड मास्टर दीप सेन गुप्ता को सौंपा गया जो कि टार्च रिले को शिमला तक ले जाएंगे।


इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक खेल प्राधिकरण ललिता, चैस फेडरेशन के महासचिव भरत चौहान, एडीसी गंधर्वा राठौढ, एडीएम रोहित राठौर जिला समन्वयक नेहरू युवा केंद्र नरेश शर्मा,जिला खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया, साई के कोच राकेश जस्सल, प्रधान जिला चैस एसोसिएशन काँगड़ा डॉ कुलवंत राणा, अजय शर्मा, विकास धीमान के इलावा इससे जुड़े विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।

आपदा मित्र योजना के तहत 300 स्वयंसेवी किया जाएंगे प्रशिक्षित: एडीसी

62 को मिला प्रशिक्षण : आपदा मित्र योजना के तहत 300 स्वयंसेवी किया जाएंगे प्रशिक्षित: एडीसी

कांगड़ा के ऐतिहासिक किला में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया योगाभ्यास

स्वस्थ भारत : कांगड़ा के ऐतिहासिक किला में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया योगाभ्यास

स्कूल प्रातः 7:45 पर खोलने के आदेश निरस्त, पहले की तरह खुलेंगे

समय सारिणी : स्कूल प्रातः 7:45 पर खोलने के आदेश निरस्त, पहले की तरह खुलेंगे

संत रविदास की शिक्षाएं वर्तमान में अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल

भदरोआ आश्रम पहुंचे : संत रविदास की शिक्षाएं वर्तमान में अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल

धर्मशाला पहुंचने पर राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत

आगमन : धर्मशाला पहुंचने पर राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत

पीएम के प्रस्तावित प्रवास के दौरान रोड शो को लेकर की चर्चा

रूट का निरीक्षण : पीएम के प्रस्तावित प्रवास के दौरान रोड शो को लेकर की चर्चा

मुख्यमंत्री ने साइक्लोथॉन और जागरूकता अभियान रैली को हरी झंडी दिखाई

विश्‍व साइकिल दिवस : मुख्यमंत्री ने साइक्लोथॉन और जागरूकता अभियान रैली को हरी झंडी दिखाई

कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव कल से, पुलिस बैंड, मन्‍नत नूर और तिब्‍बती कलाकार देंगे प्रस्‍तुति

सीएम करेंगे शुभारंभ : कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव कल से, पुलिस बैंड, मन्‍नत नूर और तिब्‍बती कलाकार देंगे प्रस्‍तुति

X