Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

एचआरटीसी कर्मियों/पेंशनरों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता, दो किस्तों में मिलेगा ओवरटाइम व रात्रि भत्ता

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, May 18, 2023 20:37 PM IST
एचआरटीसी कर्मियों/पेंशनरों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता, दो किस्तों में मिलेगा ओवरटाइम व रात्रि भत्ता

शिमला, 18 मई। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज यहां हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के चालकों और परिचालकों के ओवरटाइम और रात्रि भत्ते की देनदारी के भुगतान की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चालकों व परिचालकों का 11 करोड रुपये देय हैं जोकि दो किस्तो में दो माह के भीतर अदा किया जाएगा। वह आज यहां एचआरटीसी इंटक, एचआरटीसी भारतीय मजदूर संघ, एचआरटीसी चालक संघ और एचआरटीसी परिचालक संघ की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने एचआरटीसी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी करने के साथ-साथ कर्मचारियों और पेंशनरों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का शीघ्र भुगतान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति खराब है लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार कर्मचारियों का कल्याण सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एचआरटीसी को वित्तीय घाटे से उबारने के लिए पूरा सहयोग करेगी, लेकिन इसके लिए कर्मचारियों का सहयोग भी जरूरी है।

 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार राजस्व संसाधनों को जुटाने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है जिसके फलस्वरूप सरकार एचआरटीसी की सभी वित्तीय देनदारियों को धीरे-धीरे समाप्त कर देगी।

इस अवसर पर उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने एचआरटीसी यूनियनों की मांगों को स्वीकार करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का एचआरटीसी कर्मचारियों को संगठन के साथ भावनात्मक लगाव है जिस कारण कर्मचारियों को ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से अधिक उम्मीदें हैं।


कर्मचारी संघों ने एचआरटीसी के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने सहित उनकी विभिन्न मांगों को स्वीकार करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। विधायक राजेश धर्माणी, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा, एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, एचआरटीसी कर्मचारी संघों के प्रतिनिधि व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में उपस्थित थे।

दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

सवाल : दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी

उपलब्‍धि : ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी

भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला

सियासत : भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

भरोसा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस

आरोप : भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस

झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस

बयान : झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस

6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर

सियासी विसात : 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर

निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस

सियासत : निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस

VIDEO POST

View All Videos
X