Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

सीएम ने ऊना के 3 ऑक्सीजन प्लांटों का उद्घाटन किया, ऊर्जा मंत्री ने सलोह को दिया सब स्‍टेशन

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 13, 2021 18:52 PM IST
सीएम ने ऊना के 3 ऑक्सीजन प्लांटों का उद्घाटन किया, ऊर्जा मंत्री ने सलोह को दिया सब स्‍टेशन

ऊना, 13 सितंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज पालमपुर से जिला ऊना के तीन ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण किया। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती व एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार हरोली अस्पताल से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना, डीसीएचसी हरोली तथा पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार जताते हुए कहा कि हरोली व पालकवाह में 500-500 एलपीएम क्षमता तथा ऊना अस्पताल में 1000 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया, जिससे जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भरता खत्म होगी। उन्होंने कहा कि पालकवाह में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के सहयोग से, जबकि हरोली में नेस्ले कंपनी के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। वहीं ऊना क्षेत्रीय अस्पताल में पीएम केयर्स फंड से प्लांट की स्थापना की गई है।

 

सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड की तीसरी लहर से बचने के लिए तैयारी कर रही है। जहां ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जा रही है, वहीं पर्याप्त मात्रा में बैड भी लगाए गए हैं, ताकि कोरोना संक्रमित की इलाज में किसी प्रकार की कमी न रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली दो लहरों में प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर बेहतर कार्य किया और कहीं कोई कमी नहीं आई।

इस अवसर पर एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर बग्गा, उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, एसपी अर्जित सेन, एसडीएम विकास शर्मा, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी जीएस राणा, सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा, डॉ. अजय अत्री, डॉ. संजय मनकोटिया, टाहलीवाल औद्योगिक संघ के अध्यक्ष राकेश कौशल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

 

 

 

ऊर्जा मंत्री ने सलोह में सब स्टेशन का किया लोकार्पण, ढक्की स्कूल के 8 कमरों का शिलान्यास

 

 

बहुद्देशीय परियोजनाएं तथा ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज हरोली विस क्षेत्र के सलोह में 3.48 करोड़ रुपए की लागत से बने 33 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। इस सब स्टेशन के बनने से ग्राम पंचायत सलोह, घालूवाल, बढ़ेड़ा अप्पर व लोअर भदसाली में लो-वोल्टेज की समस्या से छुटकारा मिलेगा। इससे पहले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने रावमापा ढक्की में 79 लाख रुपए से बनने वाले 8 नए कमरों का शिलान्यास भी किया।

 

ढक्की में जन सभा को संबोधित करते हुए सुखराम चैधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार जहां बिजली का दोहन करने के लिए प्रयासरत है, वहीं लोगों को कम वोल्टेज की समस्या से निजात दिलवाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार जन-जन को समय पर कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने तथा विभिन्न समस्याओं का समाधान उनके घर-द्वार पर करने के लिए दृढ़ संकल्प है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लो वोल्टेज की समस्या से निपटने के लिए नए ट्रांसफार्मर स्थापित किए जा रहे हैं तथा पुराने ट्रांसफार्मरों का स्तरोनयन भी किया जा रहा है।

 

सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ हरोली विधानसभा क्षेत्र में भी विद्युत लाइनों के लिए पहले से लगे जर्जर खंबों को बदलने का कार्य निर्धारित समय सीमा के अनुसार किया जाएगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में उनके विभाग से संबंधित विभिन्न समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं को समयबद्ध सुलझाने के निर्देश दिए।

 

 

सुखराम चौधरी ने कहा कि जय राम ठाकुर सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत बिना किसी आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन राशि को बढ़ाकर 1500 रुपए किया है। साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 850 रुपए, जबकि विधवाओं और दिव्यांगजनों की पेंशन को बढ़ाकर 1000 रुपए किया गया है। अब पेंशन 70 वर्ष की आयु में मिल रही है तथा महिलाओं के लिए पेंशन प्राप्त करने की आयु घटाकर 65 वर्ष कर दी है। आने वाले समय में इस आयु सीमा को और कम किया जाएगा।

 

प्रो. राम कुमार ने हरोली के लिए मांगा डिवीजन

 

एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने हरोली में बिजली विभाग का डिवीजन खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि हरोली में बहुत से उद्योग स्थापित हैं और नए उद्योग भी आ रहे हैं। जिसके लिए यह बिजली विभाग का मंडल खोला जाना आवश्यक है। साथ ही प्रो. राम कुमार ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार ने 700 ट्यूबवैल को बिजली के कनेक्शन प्रदान किए हैं जिससे किसानों का खर्च कम हुआ है। उन्होंने कहा कि अभी भी लगभग 250 ट्यूबवैल के लिए बिजली की कनेक्शन की आवश्यकता है।

 

ऊर्जा मंत्री ने प्रो. राम कुमार की दोनों मांगों को स्वीकार किया तथा कहा कि डिवीजन खोलने के लिए वह मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से बात करेंगे। वहीं उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को हरोली विस क्षेत्र में 300 ट्यूबवैल को बिजली का कनेक्शन प्रदान करने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए।

 

यह रहे उपस्थित

 

इस अवसर पर प्रो. रामकुमार उपाध्यक्ष, औद्योगिक विकास निगम हिमाचल प्रदेश, एपीएमसी चेयरमैन बलबीर सिंह बग्गा,  भाजपा मण्डल अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राणा, महामंत्री अर्जुन सिंह,  एसएमसी के प्रधान सुखदेव मनकोटिया, जिप सदस्य कमल सैणी व ओंकार नाथ कसाणा, हिप्र विद्युत बोर्ड के एमडी पंकज डडवाल, विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि, सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अंदरोली में वाटर स्पोर्टस का ट्रायल 21 सितंबर तक, पुरा साल चलेंगी एक्‍टिविटी: कंवर

वीकेंड टूरिज्म : अंदरोली में वाटर स्पोर्टस का ट्रायल 21 सितंबर तक, पुरा साल चलेंगी एक्‍टिविटी: कंवर

चिंतपूर्णी मंदिर के विकास कार्यों का डीसी ऊना ने लिया जायजा, शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए : चिंतपूर्णी मंदिर के विकास कार्यों का डीसी ऊना ने लिया जायजा, शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश

पैरालंपिक्स मेडल विजेता निषाद कुमार को सरकारी नौकरी के लिए सीएम से करेंगे बातः कंवर

सम्मान : पैरालंपिक्स मेडल विजेता निषाद कुमार को सरकारी नौकरी के लिए सीएम से करेंगे बातः कंवर

जन समस्याओं का मौके पर ही हुआ समाधान, वीरेंद्र कंवर ने की अध्‍यक्षता

अप्‍पर बसाल में लगा जनमंच : जन समस्याओं का मौके पर ही हुआ समाधान, वीरेंद्र कंवर ने की अध्‍यक्षता

वीरेंद्र कंवर ने बंगाणा में विकास परियोजनाओं की समीक्षा की

बैठक : वीरेंद्र कंवर ने बंगाणा में विकास परियोजनाओं की समीक्षा की

महाविद्यालय उत्कृष्ट योजना में ऊना कालेज चयनित,नवीनीकरण के लिए मिले एक करोड़   

सत्ती की अध्यक्षता में बैठक : महाविद्यालय उत्कृष्ट योजना में ऊना कालेज चयनित,नवीनीकरण के लिए मिले एक करोड़   

एमएसपी पर राजनीति कर रही कांग्रेस, केंद्र सरकार बढ़ा रही न्यूनतम समर्थन मूल्यः कंवर

एमएसपी में बढ़ौतरी का स्वागत : एमएसपी पर राजनीति कर रही कांग्रेस, केंद्र सरकार बढ़ा रही न्यूनतम समर्थन मूल्यः कंवर

बंगाणा-शांतला सड़क के लिए 12.50 करोड़ का एस्टीमेट भेजा: वीरेंद्र कंवर

करमाली में 1.20 करोड़ के शिलान्यास : बंगाणा-शांतला सड़क के लिए 12.50 करोड़ का एस्टीमेट भेजा: वीरेंद्र कंवर

VIDEO POST

View All Videos