Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

मुख्यमंत्री ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, May 19, 2022 18:28 PM IST
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया

हमीरपुर, 19 मई। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वर्चुअल माध्यम से डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल हमीरपुर में 1.24 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। यह मशीन बोइंग इंडिया कंपनी द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व और ‘डॉक्टर फॉर यू’ परियोजना के अन्तर्गत स्थापित की गई है। 

 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मशीन के स्थापित होने से क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है। हमीरपुर के अपने पिछले दौरे के दौरान उन्होंने निर्माण स्थल का भी दौरा किया था और संबंधित अधिकारियों को इस महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे, ताकि जुलाई माह के अंत तक इसे राज्य के लोगों को समर्पित किया जा सके। 

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में 59 मीट्रिक टन की कुल क्षमता के 48 पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए गए हैं तथा स्वास्थ्य संस्थानों में 1014 वेंटिलेटर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में 800 एलपीएम क्षमता का पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि जोलसप्पड़ में 322 करोड़ रुपये की लागत से चिकित्सा महाविद्यालय का नया परिसर निर्मित किया जा रहा है। 

 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल भी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए। हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने 50 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन समर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कि इस मशीन के स्थापित होने से क्षेत्रवासियों को उनके घरों के समीप विश्व स्तरीय डायग्नोस्टिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों की अवधि में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर की प्रधानाचार्या डॉ. सुमन यादव ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

 

मुख्यमंत्री के साथ शिमला में प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभासीष पन्डा उपस्थित रहे, जबकि ‘डॉक्टर फॉर यू’ के संस्थापक डॉ. रविकांत, अध्यक्ष डॉ. रजत जैन, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर.के. अग्निहोत्री, बोइंग इंडिया कम्पनी के निगमित सामाजिक दायित्व की स्टाफ प्रमुख प्रवीणा हमीरपुर में उपस्थित रहीं।

 

हमीरपुर जिला की 13 पेयजल योजनाओं पर खर्च होंगे 147 करोड़र:डीसी

नियमित सफाई के निर्देश : हमीरपुर जिला की 13 पेयजल योजनाओं पर खर्च होंगे 147 करोड़र:डीसी

एचआरटीसी की नई बसों के बेड़े को सीएम ने दिखाई हरी झंडी

सुरक्षित यात्रा के लिए : एचआरटीसी की नई बसों के बेड़े को सीएम ने दिखाई हरी झंडी

अनुराग ठाकुर ने जिला हमीरपुर के 61 स्कूलों को सौंपे वर्षा जल संग्रहण संयंत्र

जल संरक्षण का आह्वान : अनुराग ठाकुर ने जिला हमीरपुर के 61 स्कूलों को सौंपे वर्षा जल संग्रहण संयंत्र

हमीरपुर में चल रहे अवैध निर्माण कार्य को पुलिस की मदद से रुकवाया

कार्रवाई : हमीरपुर में चल रहे अवैध निर्माण कार्य को पुलिस की मदद से रुकवाया

गौ संवर्धन आयोग के उपाध्यक्ष ने की गौ सदनों की स्थिति की समीक्षा

गौशाला संचालक रहे मौजूद : गौ संवर्धन आयोग के उपाध्यक्ष ने की गौ सदनों की स्थिति की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने पूर्व सीएम प्रो. धूमल को शादी की 50वीं सालगिरह पर शुभकामनाएं दी

आशीर्वाद लिया : मुख्यमंत्री ने पूर्व सीएम प्रो. धूमल को शादी की 50वीं सालगिरह पर शुभकामनाएं दी

एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता में हमीरपुर बना ओवरआल चैंपियन, कांगड़ा रनरअप

पुरस्‍कार वितरित : एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता में हमीरपुर बना ओवरआल चैंपियन, कांगड़ा रनरअप

हमीरपुर के अधिकारियों को राजस्व मामलों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश

समीक्षा बैठक : हमीरपुर के अधिकारियों को राजस्व मामलों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश

X