Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

मुख्यमंत्री ने रेडियो ऑरेंज के शिमला चैनल का शुभारंभ किया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, November 24, 2021 18:05 PM IST
मुख्यमंत्री ने रेडियो ऑरेंज के शिमला चैनल का शुभारंभ किया

शिमला, 24 नवंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां शिमला के समीप कुफरी में रेडियो आरेंज के शिमला चैनल और बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स-2021 के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में रेडियो सूचना और मनोरंजन का विशेष रूप से मुख्य साधन है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लघु, मध्यम और बड़े उद्यमियों को समाज में उनके योगदान और आर्थिक विकास के लिए सम्मानित और बढ़ावा देने के लिए रेडियो ऑरेंज द्वारा यह सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि यह युवा उद्यमियों को अपने संबंधित क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने के लिए प्रेरित करने में दूरगामी भूमिका निभाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था और समाज को आगे ले जाने में योगदान देने वाले उद्यमियों को  शुभकामनाएं दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रेडियो ऑरेंज न केवल लोगों का मनोरंजन करेगा, बल्कि शिक्षा, ज्ञान और नई जानकारी का प्रसार भी करेगा। उन्होंने कहा कि प्रसारण का सबसे पुराना माध्यम होने के बावजूद, आज भी रेडियो आम जनता के बीच एक लोकप्रिय माध्यम बना हुआ है। उन्होंने कहा कि टीवी के आने के बाद, रेडियो की लोकप्रियता थोड़ी कम हो गई, लेकिन एफएम चैनलों ने रेडियो को पुनर्जीवित कर दिया है और यह  जनता के बीच, विशेष रूप से युवाओं में बहुत लोकप्रिय हुए हैं।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में रेडियो खासकर एफएम संचार का और भी प्रभावी माध्यम बन गया है। उन्होंने कहा कि आजादी आंदोलन से मन की बात तक रेडियो ने हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ऑरेंज एफएम हिमाचल के परिवेश के अनुरूप लोगों के लिए सार्थक और उपयोगी कार्यक्रम तैयार कर प्रसारित करेगा।

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले उद्यमी रूपमंत्रा और डॉ. ऑर्थो के डॉ. संजीव जुनेजा, सुन्दर ज्वैलर्स के महेन्द्र खुराना, स्पाइका के सतेंद्र कुमार और यश शर्मा को सम्मानित किया। इस अवसर पर ऑरेंज रेडियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ईनो मजूमदार ने मुख्यमंत्री और उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में शुभारम्भ के पश्चात रेडियो ऑरेंज आज लाखों श्रोताओं के लिए 10 नए केन्द्रों से प्रसारण कर रहा हैं। इस अवसर पर नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन, फिल्म अभिनेत्री नेहा धूपिया और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।       

दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

सवाल : दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी

उपलब्‍धि : ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी

भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला

सियासत : भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

भरोसा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस

आरोप : भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस

झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस

बयान : झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस

6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर

सियासी विसात : 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर

निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस

सियासत : निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस

VIDEO POST

View All Videos
X