Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

मुख्यमंत्री ने रेडियो ऑरेंज के शिमला चैनल का शुभारंभ किया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, November 24, 2021 18:05 PM IST
मुख्यमंत्री ने रेडियो ऑरेंज के शिमला चैनल का शुभारंभ किया

शिमला, 24 नवंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां शिमला के समीप कुफरी में रेडियो आरेंज के शिमला चैनल और बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स-2021 के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में रेडियो सूचना और मनोरंजन का विशेष रूप से मुख्य साधन है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लघु, मध्यम और बड़े उद्यमियों को समाज में उनके योगदान और आर्थिक विकास के लिए सम्मानित और बढ़ावा देने के लिए रेडियो ऑरेंज द्वारा यह सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि यह युवा उद्यमियों को अपने संबंधित क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने के लिए प्रेरित करने में दूरगामी भूमिका निभाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था और समाज को आगे ले जाने में योगदान देने वाले उद्यमियों को  शुभकामनाएं दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रेडियो ऑरेंज न केवल लोगों का मनोरंजन करेगा, बल्कि शिक्षा, ज्ञान और नई जानकारी का प्रसार भी करेगा। उन्होंने कहा कि प्रसारण का सबसे पुराना माध्यम होने के बावजूद, आज भी रेडियो आम जनता के बीच एक लोकप्रिय माध्यम बना हुआ है। उन्होंने कहा कि टीवी के आने के बाद, रेडियो की लोकप्रियता थोड़ी कम हो गई, लेकिन एफएम चैनलों ने रेडियो को पुनर्जीवित कर दिया है और यह  जनता के बीच, विशेष रूप से युवाओं में बहुत लोकप्रिय हुए हैं।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में रेडियो खासकर एफएम संचार का और भी प्रभावी माध्यम बन गया है। उन्होंने कहा कि आजादी आंदोलन से मन की बात तक रेडियो ने हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ऑरेंज एफएम हिमाचल के परिवेश के अनुरूप लोगों के लिए सार्थक और उपयोगी कार्यक्रम तैयार कर प्रसारित करेगा।

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले उद्यमी रूपमंत्रा और डॉ. ऑर्थो के डॉ. संजीव जुनेजा, सुन्दर ज्वैलर्स के महेन्द्र खुराना, स्पाइका के सतेंद्र कुमार और यश शर्मा को सम्मानित किया। इस अवसर पर ऑरेंज रेडियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ईनो मजूमदार ने मुख्यमंत्री और उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में शुभारम्भ के पश्चात रेडियो ऑरेंज आज लाखों श्रोताओं के लिए 10 नए केन्द्रों से प्रसारण कर रहा हैं। इस अवसर पर नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन, फिल्म अभिनेत्री नेहा धूपिया और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।       

मुख्यमंत्री ने कुपवी में एसडीएम ऑफिस और डिग्री कॉलेज की घोषणा की

180 करोड़ के लोकार्पण/शिलान्यास : मुख्यमंत्री ने कुपवी में एसडीएम ऑफिस और डिग्री कॉलेज की घोषणा की

आईपीआर की दो दिवसीय फोक मीडिया कार्यशाला शुरू

जन-जन तक पहुंचे कल्याणकारी योजनाएं : आईपीआर की दो दिवसीय फोक मीडिया कार्यशाला शुरू

नीति आयोग के एसडीजी शहरी सूचकांक और डैशबोर्ड में शिमला फर्स्‍ट

अव्‍वल राजधानी : नीति आयोग के एसडीजी शहरी सूचकांक और डैशबोर्ड में शिमला फर्स्‍ट

कंडा जेल में होगी 7वें इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल की दूसरी फ़िल्म स्क्रीनिंग

दिखाई जाएंगी 25 फिल्में : कंडा जेल में होगी 7वें इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल की दूसरी फ़िल्म स्क्रीनिंग

स्‍वच्‍छता में शिमला शहर 37 अंक नीचे गया, टॉप-100 से भी बाहर

स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण-2021 : स्‍वच्‍छता में शिमला शहर 37 अंक नीचे गया, टॉप-100 से भी बाहर

राज्यपाल ने गुरु नानक देव की शिक्षाओं को अपनाने पर बल दिया

प्रकाशोत्‍सव : राज्यपाल ने गुरु नानक देव की शिक्षाओं को अपनाने पर बल दिया

राज्यपाल ने बच्चों को दी सीख, अच्छी पुस्तकें पढ़ने का शौक पालें

नवोदित लेखक किए प्रोत्साहित : राज्यपाल ने बच्चों को दी सीख, अच्छी पुस्तकें पढ़ने का शौक पालें

देश के गौरवशाली इतिहास का अध्ययन और अनुसरण करने की आवश्यकताः राज्यपाल

संगोष्‍ठी आयोजित : देश के गौरवशाली इतिहास का अध्ययन और अनुसरण करने की आवश्यकताः राज्यपाल

VIDEO POST

View All Videos