Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

युवाओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प: डॉ. सैजल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 22, 2021 17:56 PM IST
युवाओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प: डॉ. सैजल

सुबाथू(सोलन), 22 नवंबर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को उनके घरद्वार पर गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए कोविड संकट के दौरान भी ऑनलाईन कक्षाएं नियमित रूप से जारी रही हैं। डॉ. सैजल आज सुबाथू में जीजीडी (गोस्वामी गणेश दत्त)  सनातन धर्म महाविद्यालय में नए छात्रों के लिए आयोजित अभिनन्दन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

 

डॉ. सैजल ने कहा कि युवा को सही संस्कार प्रदान करने और उसे जीवन पथ पर ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा केवल शिक्षा के माध्यम से ही प्राप्त होती है। शिक्षा मनुष्य को सम्पूर्ण बनाती है तथा इसके माध्यम से ही व्यक्ति समाज में सम्मानित जीवन जीने की ओर अग्रसर होता है। उन्होंने आह्वान किया कि विद्यार्थी अपनी रूचि अनुसार ही लक्ष्य का चयन करें तथा लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम से परहेज न करें। उन्होंने कहा आज का युवा कल का भविष्य है। प्रत्येक युवा में कोई न कोई प्रतिभा होती है और सुयोग्य अध्यापक के मार्गदर्शन में यह प्रतिभा निखरकर देशहित में काम आती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने जीवन में किसी आदर्श व्यक्तित्व का अनुसरण अवश्य करना चाहिए। उन्होंने आग्रह किया कि युवा, महापुरूषों की जीवनियां अवश्य पढ़ें और इनसे लाभ उठाएं।

 

आयुष मंत्री ने कहा कि जीजीडी सनातन धर्म महाविद्यालय को सरकारी महाविद्यालय का दर्जा देने का मामला प्रदेश सरकार के विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस महाविद्यालय को सरकार के अधीन शीघ्र लाने के लिए आग्रह किया जाएगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने सभी विशेषकर युवाओं से आग्रह किया कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए नियम पालन करें और टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने सभी से टीके की दूसरी खुराक शीघ्र लेने का आग्रह किया। डॉ. सैजल ने इस अवसर पर महाविद्यालय को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। दुग्ध पशु सुधार सभा के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने इस अवसर महाविद्यालय प्रबंधन समिति को 5100 रुपए प्रदान किए।

 

इस अवसर पर एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, दुग्ध पशु सुधार सभा के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, भाजपा महामंत्री विनोद मारवाह, बीडीसी धर्मपुर के उपाध्यक्ष मदन मोहन मेहता, ग्राम पंचायत भारती के प्रधान मीना राम ठाकुर, ग्राम पंचायत शडियाणा की प्रधान सपना ठाकुर, ग्राम पंचायत कक्ड़हट्टी के प्रधान रोशन लाल ठाकुर, महाविद्यालय के चेयरमेन रोमेश अग्रवाल, महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. निशा कपिल, उप प्रधानाचार्य कविता जिंदल, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

उपायुक्त सोलन ने बांटे 146 करोड़ रुपए के ऋण स्वीकृत पत्र

स्‍वरोजगार : उपायुक्त सोलन ने बांटे 146 करोड़ रुपए के ऋण स्वीकृत पत्र

सोलन शहर में रूट अनुसार ऑटो रिक्शा की किराया दरें निर्धारित

डीसी ने जारी की अधिसूचना : सोलन शहर में रूट अनुसार ऑटो रिक्शा की किराया दरें निर्धारित

एग्री क्लीनिक एवं एग्री बिजनेस योजना की जानकारी दी

नाबार्ड ने आयोजित की कार्यशाला : एग्री क्लीनिक एवं एग्री बिजनेस योजना की जानकारी दी

सपरून में फुटपाथ का निर्माण ना होने पर विस चुनावों का बहिष्‍कार करेगी जनता

आम नागरिक परेशान : सपरून में फुटपाथ का निर्माण ना होने पर विस चुनावों का बहिष्‍कार करेगी जनता

अर्की में 91884 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

मतदान प्रातः 8.00 से सांय 6.00 बजे तक : अर्की में 91884 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

सोलन में मुफ्त मल्टी स्पेशलिटी चिकित्सा शिविर 17 अक्टूबर को 

फोर्टीस अस्पताल मोहाली : सोलन में मुफ्त मल्टी स्पेशलिटी चिकित्सा शिविर 17 अक्टूबर को 

समय पर न्याय प्राप्त करना प्रत्येक नागरिक का अधिकारः न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान

जारगरूकता अभियान : समय पर न्याय प्राप्त करना प्रत्येक नागरिक का अधिकारः न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान

अखिल भारतीय विधिक जागरूकता अभियान में 1600 से अधिक लाभान्वित

निःशुल्क विधिक सेवाओं की जानकारी दी : अखिल भारतीय विधिक जागरूकता अभियान में 1600 से अधिक लाभान्वित

VIDEO POST

View All Videos