Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना कांग्रेस सरकार का लक्ष्य: प्रतिभा सिंह

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, June 01, 2023 18:29 PM IST
ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना कांग्रेस सरकार का लक्ष्य: प्रतिभा सिंह

मंडी, 01 जून। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा, सड़क व पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रदेश की कांग्रेस सरकार का लक्ष्य है। यह विचार मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने आज सदर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भरौण के बड़ोग में लगभग 88 लाख रुपये की लागत से निर्मित सौली खड्ड-बडोग 4 किलोमीटर लम्बी सड़क का शुभारंभ करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने इस मार्ग पर पथ परिवहन निगम की बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि जब भी प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्तासीन रही है, महिलाओं के उत्थान तथा कल्याण के लिए अनेक योजनाएं आरंभ की गई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले सभी महिलाओं को सम्मान देने के लिए 1500 रुपये हर माह पेंशन के रूप में देने का वायदा किया है, जिसके परिणाम स्वरूप पहले चरण में प्रदेश की 2.31 लाख महिलाओं को जुलाई माह से पेंशन प्रदान की जायेगी।

 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि नेला वार्ड में 2 लाख 50 हजार रुपये की लागत से वर्षा शालिका  का निर्माण किया जायेगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, जिला परिषद सदस्य चम्पा ठाकुर, पार्षद राजेन्द्र मोहन, भरौण पंचायत के प्रधान विजेन्द्र चंदेल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इसके बाद सांसद प्रतिभा सिंह ने ढंडाल में भी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने ग्राम पंचायत कोटली के गांव हाल्ट में राजस्व भवन, ढंडाल-समराहण सम्पर्क सड़क लोगों को समर्पित की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य  के 1.36 लाख से अधिक कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना प्रदान कर उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित की है । प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है । उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का अहम योगदान रहा है। वर्तमान कांग्रेस सरकार हर क्षेत्र में प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

प्रतिभा सिंह ने ढंडाल क्षेत्र के 5 महिला मंडलों को 10-10 हजार रुपये देने, ढंडाल में सामुदायिक भवन निर्माण करने का आश्वासन तथा पंचायत भवन ढंडाल की मरम्मत के लिए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की।

पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, जिला परिषद सदस्य चंपा ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष योगेश पटियाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष नंदा ठाकुर, क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के प्रधान, एसडीएम कृष्ण चंद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X