Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

साइबर ठगी का शिकार हुआ कोटला का प्रेम चंद, खाते से निकाले गए 2.82 लाख

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, September 04, 2021 21:41 PM IST
साइबर ठगी का शिकार हुआ कोटला का प्रेम चंद, खाते से निकाले गए 2.82 लाख

कोटला(कांगड़ा), 04 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के उपमंडल ज्‍वाली के तहत पुलिस चौकी कोटला के गांव सिरमनी का एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया है। उसने इस संबंध में पुलिस से शिकायत की है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार प्रेम चंद पुत्र बुद्धि राम निवासी सिरमनी को 30 अगस्त 2021 को मोबाइल नंबर पर अनजान फोन कॉल आई और ठगों ने उसका एटीएम व आधार कार्ड नंबर शेयर करने के लिए कहा। वह ठगों के झांसे में आ गया और उसने अपनी जानकारी उन्‍हें दे दी, जिसके चलते स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कोटला व 32 मील में मौजूद उसके खातों से दो लाख 82 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं।

 

लगातार बैंक और अन्‍य माध्‍यमों से लोगों को साइबर ठगी के बारे में बार-बार जागरूक किए जाने के बावजूद प्रेम चंद को इस तरह की लापरवाही करना महंगा पड़ा है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, यह भी पता चला है कि जैसे ही प्रेम चंद को अकाउंट से भारी भरकम राशि निकाले जाने का मैसेज मिला उसने तुरंत अपने बैंक को सूचित किया गया। पता चलते ही एसबीआई 32 मील शाखा के प्रबंधक ने खाते को होल्ड कर दिया और 58, 800 रुपए चोरी होने से बचा लिए, मगर तब तक साइबर ठग 2 लाख 23 हजार 200 रुपए निकाल चुके थे।

 

VIDEO POST

View All Videos
X