Friday, April 19, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए स्वयं फील्ड में उतरीं डीसी हमीरपुर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, November 28, 2021 17:47 PM IST
100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए स्वयं फील्ड में उतरीं डीसी हमीरपुर

हमीरपुर,28 नवंबर। 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों की कोरोना रोधी वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए जिला में रविवार को विशेष टीकाकरण दिवस मनाया गया। इस अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए रविवार को जिले भर में लगभग 200 मोबाइल टीमों ने सुबह से ही घर-घर दस्तक दी।

रविवार की छुट्टी के बावजूद स्वयं फील्ड में उतरते हुए उपायुक्त देबश्वेता बनिक सुबह-सवेरे ही भोरंज पहुंचीं और मोबाइल टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला के अन्य उपमंडलों में भी सुबह ही ये टीमें रवाना कर दी गईं। उपायुक्त ने बताया कि कई मोबाइल टीमों ने सुबह 7 बजे से ही टीकाकरण आरंभ कर दिया। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर सभी पात्र लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कर रही हैं। इस दौरान झुग्गी बस्तियों, श्रमिक बस्तियों और विभिन्न निर्माण कार्य स्थलों पर भी विशेष रूप से फोकस किया जा रहा है, ताकि प्रवासी श्रमिकों को भी कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा सके।

 

उपायुक्त ने बताया कि रविवार को अधिकांश लोगों के घर पर ही रहने के कारण इस दिन को विशेष टीकाकरण दिवस के लिए चुना गया है। इससे मोबाइल टीमें अधिक से अधिक लोगों से संपर्क कर सकेंगी।

 उपायुक्त ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि अगर उनके आस-पास कोई पात्र व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूट गया है तो वे तुरंत अपनी आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर या स्वास्थ्य विभाग के किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को इसकी सूचना दें या फिर टॉल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क करें।

इसके बाद उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल भोरंज के निर्माणाधीन भवन के कार्य का जायजा भी लिया। उन्होंने निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों से भी बातचीत की तथा उनकी वैक्सीनेशन के संबंध में भी जानकारी ली।

इस अवसर पर एसडीएम राकेश शर्मा, सीएमओ डॉ. आरके अग्निहोत्री, बीएमओ डॉ. ललित कालिया, तहसीलदार अनिल मनकोटिया, बीडीओ मनोज शर्मा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। उधर, जिला के अन्य उपमंडलों बड़सर, नादौन और सुजानपुर में भी सुबह ही टीकाकरण आरंभ कर दिया गया।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X